तूफानी फॉर्म में तेज गेंदबाज, 5 मैचों में झटके 40 विकेट, फिर भी चयनकर्ताओं ने किया ‘निराश’

बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है, 20 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अभी तक सिर्फ दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

New Delhi, Sep 06 : तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एशिया कप के लिये टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है। आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज निदहास ट्रॉफी के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस बार चयनकर्ताओं नें उन्हें नजरअंदाज करते हुए बायें हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम में शामिल किया है। मोहमम्द सिराज ने घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट में इंडिया ए की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, इसके बावजूद उन्हें नजरअंदाज किया गया।

इंडिया ए के लिये बेस्ट परफॉरमेंस
इंडिया ए की ओर से खेलते हुए तेज गेंदबाज ने हाल ही में अपना बेस्ट परफॉरमेंस दिया है, उन्होने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 8 विकेट झटके, इस साल 5 फर्स्ट क्लास मैचों की 9 पारियों में गेंदबाजी करते हुए सिराज ने कुल 40 शिकार अपने नाम किये हैं, इसके बावजूद 15 सितंबर से खेले जाने वाले एशिया कप में उन्हें नहीं चुना गया। जिस पर सवाल उठ रहे हैं।

इंटरनेशनल करियर औसत दर्जे का
आपको बता दें कि ऐसा नहीं है कि सिराज को भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है, घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिये सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम इंडिया के लिये उनका प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है। वो तीन टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम की अगुवाई कर चुके हैं, जिसमें उन्होने 148 रन देकर 3 विकेट हासिल किये हैं, इसी वजह से एशिया कप में उनकी जगह खलील को प्राथमिकता दी गई।

आरसीबी ने खरीदा
मालूम हो कि ऑटो चालक के बेटे मोहम्मद सिराज को साल 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था, इस साल उन्हें विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने खरीदा था। हालांकि कुछ मैचों में उन्होने धारदार गेंदबाजी की, लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, जिसकी वजह से सिराज को भी ज्यादा लोगों ने नोटिस नहीं किया।

खलील में दिख रहा है जहीर खान
बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है, 20 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अभी तक सिर्फ दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, इस साल आईपीएल में वो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल थे, हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। खलील जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया ए का हिस्सा थे। राजस्थान के टोंक के रहने वाले खलील ने इंडिया ए के लिये पिछले 9 मैचों में 15 विकेट हासिल किये हैं, लेकिन इनके बारे में कहा जाता है कि 140 से ज्यादा की रफ्तार से वो लगातार सही लेंग्थ पर गेंदबाजी करती हैं, यही इनकी खूबी है। इसके साथ ही इनका गेंदबाजी एक्शन भी जहीर खान से मिलता जुलता है। पूर्व गेंदबाज को वो अपना आइडल मानते हैं, और उन्ही की तरह गेंदबाजी करते हैं।