टीम इंडिया से बाहर होने के बावजूद देश नहीं लौटा ये खिलाड़ी, ऐसे दिया विराट कोहली और शास्त्री को जवाब

तीसरे टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया से बाहर होने के बाद मुरली विजय वापस देश नहीं लौटे, उन्होने काउंटी क्रिकेट टीम एसेक्स से करार किया और काउंटी खेलने लग गये।

New Delhi, Sep 11 : तीसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम से बाहर किये गये सलामी बल्लेबाज मुरली विजय इंग्लैंड में ही हैं, वो काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं, सोमवार को एसेक्स की ओर से खेलते हुए विजय ने शानदार अंदाज में डेब्यू किया। इस सीजन के अपने पहले ही मैच में विजय ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 56 रन बनाये। मुरली विजय ने अपनी इस पारी में 9 चौके भी लगाये। विजय की इस पारी को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को जबाव कहा जा रहा है।

Advertisement

टीम से बाहर
टेस्ट मैचों में नियमित सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद तीसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया था, फिर आखिरी के दो टेस्ट मैचों में उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया। मुरली विजय की जगह युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में मौका दिया गया, हालांकि उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। के एल सलामी बल्लेबाजी करते नजर आये।

Advertisement

भारत वापस नहीं लौटे
तीसरे टेस्ट मैच के बाद टीम से बाहर होने के बाद मुरली विजय वापस देश नहीं लौटे, उन्होने काउंटी क्रिकेट टीम एसेक्स से करार किया और काउंटी खेलने लग गये, इस सीजन की पहली ही पारी में अर्धशतक लगा उन्होने अपने इरादे और फॉर्म दिखा दिया। आपको बता दें कि इंग्लैंड में विराट की टीम कुछ खास नहीं कर सकी है। पांच मैचों की सीरीज 3-1 से हार चुके हैं, आखिरी मैच में भी हार का खतरा दिख रहा है।

विजय से हुआ अन्याय ?
भारतीय क्रिकेट टीम प्रबंधन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मुरली विजय को शुरुआती दो टेस्ट मैचों में मौका दिया, हालांकि वो फ्लॉप रहे, 4 पारियों में उन्होने सिर्फ 26 रन बनाये, लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में विजय खाता तक नहीं खोल सके। इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया, उसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें आखिरी दो टेस्ट मैचों में टीम से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया।

मुरली को बाहर किये जाने से हैरान
कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स इस बात से हैरान हैं कि मुरली विजय को टीम से बाहर कर दिया गया है, माना जा रहा है कि विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी खिलाड़ियों को कम मौके दे रही है, जिसकी वजह से खिलाड़ियों में निरंतर प्रदर्शन करने का दबाव है, हालांकि कहा जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ विजय को मौका दिया जा सकता है, अगर वहां उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा, तो फिर ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम से उनका पत्ता कट सकता है, क्योंकि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी बार-बार अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान खींच रहे हैं।