नीता अंबानी जैसी ही खूबसूरत हैं उनकी बहन ममता दलाल, अंबानी बिजनेस का है बहुत बड़ा हिस्‍सा

नीता अंबानी की बहन ममता दलाल उनके परिवार के बिजनेस का अहम हिस्‍सा हैं । पूरी खबर पढ़ें और जानें कि वो क्‍या करती हैं, और किस बिजनेस से जुड़ी हैं ।

New Delhi, Aug 28: अंबानी परिवार के बारे में देश और दुनिया बड़े अच्‍छे से वाकिफ हैं । इस परिवार ने अपने बिजनेस की जड़ें अलग-अलग क्षेत्र में और दूर-दूर तक फैलाई हुई हैं। इस फैमिली बिजनेस में सिर्फ मुकेश अंबानी ही नहीं बल्कि नीता अंबानी का परिवार भी जुड़ा हुआ है । ऐसा ही एक नाम है ममता दलाल का, ममता नीता अंबानी की बहन हैं और उन्‍हीं की तरह खूबसूरत भी । ममता दलाल के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वो अंबानी परिवार के एक अहम वेंचर का हिस्‍सा हैं ।

पेश से टीचर हैं
बहुत ही लो प्रोफाइल रहने वालीं ममता दलाल अंबानीज की कुछ पार्टीज में स्‍पॉट की गई हैं । वो भी नीता जितनी ही खूबसूरत लगती है । ममता पेशे से टीचर हैं । कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल का मैनेजमेंट संभालती हैं। दरअसल इस स्कूल की चेयरपर्सन खुद नीता अंबानी हैं। नीता ममता से बड़ी हैं, और वह खुद भी स्कूल में बच्चों को पढ़ाती हैं।

सेलिब्रिटीज के बच्‍चों का स्‍कूल
धीरू भाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल सेलिब्रिटीज के बच्‍चों का स्‍कूल कहा जाता है, क्‍योंकि यहां पढ़ने वाले ज्‍यादतर बच्‍चे बॉलीवुड या ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री से जुड़े अन्‍य सेलेब्‍स के होते हैं । बड़े उद्योगपति भी अपने बच्‍चों को इसी स्‍कूल में पढ़ाना पसंद करते हैं । एक इंटरव्यू में ममता दलाल ने बताया था कि वह शाहरुख खान और सचिन तेंडुलकर के बच्चों को पढ़ा चुकी हैं। उन्‍होने कहा था – ‘मैंने शाहरुख खान और सचिन के बच्चों को पढ़ाया है, लेकिन मेरे लिए सभी स्टूडेंट्स एक समान हैं। मैं सिर्फ पढ़ाती ही नहीं बल्कि वर्कशॉप और फिजिकल ऐक्टिविटीज भी कराती हूं।’

पढ़ाने का रहा शौक
ममता दलाल और नीता अंबानी, दोनों ही पेशेवर टीचर रही हैं । नीता ने शादी के बाद भी कुछ सालों तक टीचिंग की थी । परिवार में पढ़ाई की ओर झुकाव सभी का था । 11 बहनों के बीच पली-पढ़ीं नीता और ममता मिडिल क्लास भारतीय संस्कारों में रची बसीं थीं । आपको जानकर हैरानी होगी कि ममता दलाल ने एक जमाने में मनीष मल्‍होत्रा के लिए रैंप वॉक किया था । वो को अकसर अंबानी परिवार की पार्टियों में देखी जाती रही हैं । ईशा अंबानी की शादी के संगीत सेरेमनी में उन्‍होने अनिल अंबानी और टीना अंबानी के साथ परफॉर्मेंस भी दी थी।