पाकिस्तान के दागी क्रिकेटर ने एक ही लड़की से दो बार की शादी, जानिये दिलचस्प किस्सा

mohammed aamir4

दुनिया भर के गेंदबाजों की पिटाई करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इस पाकिस्तानी गेंदबाज की तारीफ कर चुके हैं।

New Delhi, Nov 17 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो. आमिर अपनी गेंदबाजी के दम पर बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान करने का दम रखते हैं। इसी साल चैपियंस ट्रॉफी के दौरान उन्होने बल्लेबाजों पर जबरदस्त कहर बरपाया था, यहां तक कि दुनिया भर के गेंदबाजों की पिटाई करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इस पाकिस्तानी गेंदबाज की तारीफ कर चुके हैं, उन्होने कहा था कि अब तक उन्होने जितने भी गेंदबाजों का सामना किया, उनमें आमिर सबसे कठिन गेंदबाज थे। खैर आज हम आपको उनके प्रोफेशनल नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं।

आमिर ने नरगिस खान से किया निकाह
मोहम्मद आमिर ने साल 2014 में पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश लड़की नरगिस खान से निकाह किया था, mohammed aamir6लेकिन उस समय वो स्पॉट फिक्सिंग में फंसे थे, जिसकी वजह से उन्होने शादी से रिलेटेड कोई प्रोग्राम नहीं किया था, अब नरगिस से ही उन्होने दोबारा निकाह किया है साथ ही विधिवत सारे कार्यक्रम रखे गये, ताकि उनकी शादी के जश्न में उनके दोस्त-रिश्तेदार भी शामिल हो सकें।

आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर गंभीर आरोप लग चुके हैं, दरअसल साल 2010 में इंग्लैंड टूर के दौरान इस पाक गेंदबाज पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था, mohammed aamir5जिसके बाद पीसीबी ने मामले में जांच के आदेश दिये, इस जांच में आमिर दोषी पाये गये थे, जिसके बाद उन पर बैन लगा दिया गया था। हालांकि साल 2016 में वो दुबारा पाक टीम के लिये वापसी कर सके।

लंदन में हुई दोनों की मुलाकात
स्पॉट फिक्सिंग में बैन के बाद मोहम्मद आमिर कुछ सालों तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे, इसी दौरान लंदन में एक फैमिली फंक्शन में उनकी मुलाकात नरगिस खान से हुई, mohammed aamir1इसके बाद दोनों अक्सर मिलने लगे, कुछ महीनों के बाद दोनों ने निकाह करने का फैसला लिया, दोनों ने घरवालों ने भी तुरंत इसकी रजामंदी दे दी, लेकिन दुनिया को बिना बताये ही दोनों ने साल 2014 में निकाह कर लिया।

दुनिया वाले निकाह से अंजान
आमिर और नरगिस ने निकाह तो कर लिया, लेकिन इस स्टार खिलाड़ी ने अपनी निकाह को दुनिया से छुपा कर रखा, mohammed aamir3उनकी शादी में सिर्फ घर वाले और करीबी मित्र ही शामिल हुए थे, उस दौरान आमिर बैन झेल रहे हैं। आपको बता दें कि नरगिस पेशे से एक वकील हैं, और आमिर के अनुसार वो मुश्किल वक्त में भी उनके साथ खड़ी थी, हालांकि अब इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी वापसी हो चुकी हैं, मुश्किल दौर निकल चुका है।

तीन दिनों तक चला जश्न
पाकिस्तानी गेंदबाज ने साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की, जिसके बाद उन्होने दुबारा नरगिस से निकाह किया और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जश्न का मौका दिया। ammir weding 03उनके करीबियों का कहना है कि जब आमिर ने दुबारा शादी की थी, तो उनकी शादी की पार्टी लगातार तीन दिनों तक चलता रहा था। जिसमें उनके दोस्तों और रिश्तेदारों के अलावा पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी भी शामिल हुए थे।

आमिर के घर वाले खुश
एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज ने बताया कि एक बार फिर से उनकी पाकिस्तानी टीम में वापसी हुई है, जिससे उनके घर वाले काफी खुश हैं, mohammed aamir2साथ ही उन्होने अपनी पत्नी नरगिस को भी इसका श्रेय देते हुए कहा कि उन्होने बुरे वक्त में मेरा साथ दिया, मुश्किल परिस्थितियों में भी डटकर खड़ी रही, हमारे रिश्ते से सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि हमारे घरवाले भी काफी खुश हैं।

मोहम्मद आमिर का रिकॉर्ड
24 साल के प्रतिभाशाली गेंदबाज 5 साल का बैन झेल चुके हैं, उन्होने अब तक पाकिस्तानी टीम के लिये 18 टेस्ट मैच खेले हैं, Mohammed aamirजिसमें से उन्होने 63 विकेट हासिल किया है, साथ ही 22 एकदिवसीय मैचों में इन्होने 35 बल्लेबाजों को आउट किया है, इतना ही नहीं टी-20 क्रिकेट में भी ये काफी खतरनाक हैं, इन्होने 30 टी-20 मुकाबलों में 34 विकेट हासिल किये हैं।

भारतीय कप्तान ने की थी तारीफ
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से दुनिया के गेंदबाज डरते हैं, जब वो बल्लेबाजी करने आते हैं, तो बड़े से बड़ा गेंदबाज को भी पसीना आ जाता है, Virat amirहाल ही में जब एक इंटरव्यू के दौरान विराट से सबसे मुश्किल गेंदबाज का नाम पूछा गया था, तो उन्होने इस पाकिस्तानी गेंदबाज का नाम लिया था। आपको बता दें कि चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में आमिर ने ही विराट को आउट किया था, जिसके बाद पाक टीम ये ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही थी।