विराट-अनुष्का की शादी में पंडित को मिली इतनी दक्षिणा, ऐसे थे विरुष्का के रिएक्शन

Virat Anushka wedding

विराट-अनुष्का की शादी में मंत्रोच्चार करने वाले पवन कौशल ने एक लीडिंग वेबसाइट को बताया कि शादी के लिये उन्हें एक वेडिंग प्लानिंग एजेंसी ने बुक किया था।

New Delhi, Dec 15 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी 11 दिसंबर को इटली के मिलान शहर में हुई, दोनों की शादी को इतना सीक्रेट रखा गया था कि शादी करवाने वाले पंडित जी को मालूम नहीं था कि वो किसकी शादी करवाने वाले हैं, जब पंडित पवन कौशल पैलेस में पहुंचे, तो उन्हें जानकारी मिली, कि वो किस काम के लिये बुलाये गये हैं, आपको बता दें कि पंडित कौशल पंजाब के कपूरथला के रहने वाले हैं, फिलहाल इटली में सेटल हो चुके हैं।

एजेंसी ने किया था बुक
विराट-अनुष्का की शादी में मंत्रोच्चार करने वाले पवन कौशल ने एक लीडिंग वेबसाइट को बताया कि शादी के लिये उन्हें एक वेडिंग प्लानिंग एजेंसी ने बुक किया था। Pawan Kaushalइटली में बर्फ पड़ने की वजह से उन्हें एक दिन पहले ही वेडिंग वेन्यू पर बुलाया गया था। उन्होने बताया कि जब मैं वेडिंग प्लेस पर पहुंचा, तो मुझे मालूम हुआ कि मैं विराट-अनुष्का की शादी करवाने वाला हूं।

कोहली ने माइक में ऊंची आवाज में कहा ‘हां’
पंडित पवन कौशल ने जानकारी दी कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने संस्कृत भाषा के मंत्रों का हिन्दी ट्रांसलेशन काफी शांति के साथ सुना और इस दौरान दोनों काफी एक्साइटेड थे। virat-kohli-anushka-sharmaसात फेरों के बाद जब वचनों की बारी आई, तो विराट कोहली का अलग ही अंदाज था, जैसे ही वचन पर हां बोलना होता, तो कप्तान माइक लेकर ऊंची और बुलंद आवाज में हां बोलते ।

सम्मान ही असली दक्षिणा
विराट-अनुष्का की शादी में कितना दक्षिणा मिला, जब ये सवाल पंडित जी से पूछा गया, तो उन्होने कहा कि इस सेलिब्रिटी शादी में जितना मान-सम्मान मिला, Pawan Kaushal2वो कई लाख यूरो से भी ज्यादा है। किसी भी इंसान को पैसे से ज्यादा मान-सम्मान की आवश्यकता होती है, वो हमें इस शादी में भरपूर मिला।

25 साल पहले इटली में बसे
शादी करवाने वाले पंडित जी को सोशल मीडिया पर लगातार बधाइयां मिल रही है, वो खुद को किसी सेलिब्रिटी की तरह महसूस कर रहे हैं। आपको बता दें कि पंडित पवन कौशल करीब 25 साल पहले उत्तरी इटली के बोर्गो सेन जियकमो शहर में जाकर बस गये, वो मूलतः पंजाब के कपूरथला जिले के छठा गांव के रहने वाले हैं।

कौन हैं पंडित पवन कौशल ?
पंडित पवन कौशल मूलतः पंजाब के कपूरथला के रहने वाले हैं, अब इटली में सेटल हो चुके हैं, इटली में रह रहे पंडित पवन को संस्कृत, हिंदी और इटालियन भाषा का ज्ञान है, Pawan Kaushal1उन्हें एजेंसी वाले शादी के लिये बुलाते हैं, वो इटली में पहले एक मंदिर में पुजारी थे, लेकिन 6 महीने पहले ही उन्होने बोर्गो सनजिऑकोमो में शनि मंदिर बना लिया है, जिसमें वो सेवा करते हैं।

गुपचुप तरीके से की शादी
विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर को गुपचुप तरीके से शादी की, उनकी शादी की बात को इतना गोपनीय रखा गया था कि जिस पंडित जी को शादी करवानी थी, उन्हें भी शादी से कुछ घंटे पहले ही इस बात की जानकारी हुई। आपको बता दें कि शादी के फेरों के बाद विराट और अनुष्का ने सोशल मीडिया के माध्यम से तस्वीरें पोस्ट कर फैन्स को अपनी शादी की जानकारी दी।

44-50 लोग शादी में हुए शामिल
पंडित पवन कौशल ने बताया कि शादी में बेहद करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हो पाए, उस पैलेस में जब विराट की शादी हो रही है, तो करीब 50 लोगों के आस-पास वहां मेहमान मौजूद थे, भीड़-भाड़ ना होने की वजह से विराट-अनुष्का ने इत्मीनान से सारे विधि-विधान को पूरा किया। दोनों शादी के समय काफी खुश और एक्साइटेड थे।

हनीमून पर हैं विराट-अनुष्का
शादी के बाद विराट-अनुष्का हनीमून मनाने के लिये रोम रवाना हो गये, ये स्टार कपल जल्द ही अपने हनीमून से लौटेंगे, आपको बता दें कि 21 दिसंबर को दिल्ली और 26 दिसंबर को मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा, उससे पहले ही ये कपल अपने हनीमून से लौट आएंगे।