सचिन ने 10 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, पृथ्वी शॉ ने डेब्यू टेस्ट में शतक ठोंक बना दिये 3 महारिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं, पहले नंबर पर भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन हैं।

New Delhi, Oct 04 : टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार एंट्री मारते हुए 18 वर्षीय वंडर ब्यॉय पृथ्वी शॉ ने इतिहास रच दिया है। उन्होने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक जड़ कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मुंबई के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन पूरा करते हुए अपना शतक पूरा किया। पृथ्वी ने अपनी पहली टेस्ट पारी का आगाज बेहद आक्रामक ढंग से किया, उन्होने 56 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अपनी शतकीय पारी में उन्होने कुल 15 चौके लगाये। जिसके बाद उनकी तुलना पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग से हो रही है।

शानदार शुरुआत
18 साल 329 दिन के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के एल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने पहुंचे, हालांकि राहुल बिना खाता खोले पहले ही ओवर में वापस पवेलियन लौट गये, जिसके बाद पृथ्वी ने पुजारा के साथ मोर्चा संभाला। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 232 रन तीन विकेट के नुकसान पर बना लिये थे, जिसमें पृथ्वी ने 154 गेंदों में 134 रनों की पारी खेली है।

डेब्यू टेस्ट में शतक
पृथ्वी डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं, पहले नंबर पर भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन हैं, जिन्होने 85 गेंदों में शतक लगाया था, दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ हैं, जिन्होने डेब्यू टेस्ट में शतक पूरा करने के लिये 93 गेंदें खेली थी। पृथ्वी ने अपने पहले शतक के लिये 99 गेंदें खेली।

सचिन के बाद पृथ्वी
पृथ्वी शॉ (18 साल 329 दिन) भारत के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज हैं, जिन्होने टेस्ट मैच में शतक लगाया है। पृथ्वी से पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 17 साल 112 दिन में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में शतक लगाया था। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर भी युवा बल्लेबाज की कई बार तारीफ कर चुके हैं, करीब 10 साल पहले ही उन्होने पृथ्वी को खेलते हुए देखा था और कहा था कि ये टीम इंडिया का भविष्य बनेगा।

बड़े स्कोर की ओर बढ रही टीम इंडिया
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज के एल राहुल के वापस पवेलियन लौटने के बाद लग रहा था कि टीम इंडिया के लिये मुश्किल होगी, लेकिन पृथ्वी और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला। पृथ्वी 134 और पुजारा 86 रन बनाकर पवेलियन लौटे, खबर लिखे जाते समय कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर थे।

https://twitter.com/BCCI/status/1047748171986653185