इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू से पहले ही पृथ्वी शॉ का जलवा, सचिन, लारा और कोहली के क्लब में हुए शामिल

Prithvi shaw new

मुंबई टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के साथ टायर बनाने वाली कंपनी एमआरएफ ने करार किया है, अब वो जिस बल्ले से बल्लेबाजी करेंगे, उस पर एमआरएफ का स्टीकर लगा होगा।

New Delhi, Dec 17 : इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने से पहले ही मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपनी बल्लेबबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित किया है, महज 18 साल की उम्र में ही उन्होने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिये हैं, अब पृथ्वी महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और विराट कोहली के क्लब में शामिल हो गये हैं, दरअसल टायर बनाने वाली कंपनी ने इस उभरते हुए सितारे के साथ नया करार किया है, अब वो एमआरएफ के बल्ले से क्रिकेट खेलेंगे।

एमआरएफ के साथ करार
मुंबई टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के साथ टायर बनाने वाली कंपनी एमआरएफ ने करार किया है, अब वो जिस बल्ले से बल्लेबाजी करेंगे, उस पर एमआरएफ का स्टीकर लगा होगा। MRF Batआपको बता दें कि एमआरएफ दुनिया के श्रेष्ठ बल्लेबाजों के साथ ही करार करती है, शॉ से पहले सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और स्टीव वॉ खेला करते थे, मौजूदा दौर में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स एमआरएफ के बल्ले से खेलते हैं।

2013 में आए सुर्खियों में
पृथ्वी शॉ साल 2013 में पहली बार सुर्खियों में आये, तब उन्होने हैरिस शील्ड कप में 330 गेंदों में 546 रन बनाकर इतिहास रच दिया था, prithvi shaw2उसके बाद उन्होने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और तब से लगातार रन बना रहे हैं, उन्होने रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ दलीप ट्रॉफी की शुरुआत भी शतक के साथ किया, शॉ ने अपने शुरुआती 8 प्रथम श्रेणी मैचों में 5 शतक लगाये थे।

नये करार पर पृथ्वी ने क्या कहा ?
इस नये करार से पृथ्वी शॉ काफी खुश हैं, उन्होने कहा कि मुझे खुशी और गर्व महसूस हो रहा है कि मैं अब एमआरएफ के बल्ले के साथ मैदान पर उतरुंगा, prithvi-shaw5मैंने बचपन से ही सचिन सर, लारा सर को इस बल्ले से खेलता देखता आया हूं, अभी विराट सर इसी बल्ले से रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। एमआरएफ को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होने मुझे इस लायक समझा।

अंडर-19 विश्वकप में नये बल्ले के साथ उतरेंगे पृथ्वी
आपको बता दें कि बीसीसीआई ने हाल ही में अंडर-19 विश्वकप के लिये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, Prithvi_Shaw4आपको बता दें कि अंडर-19 विश्वकप टूर्नामेंट अगले महीने न्यूजीलैंड में होगा, पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। अब नये करार के बाद वो विश्वकप में नये बल्ले के साथ मैदान में दिखेंगे।

भारत का भविष्य
पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया का भविष्य कहा जा रहा है, दरअसल उन्हें जहां भी मौका दिया जा रहा है, वो लगातार रन बना रहे हैं, prithvi-shaw1इसी महीने उन्होने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सिर्फ 26 गेंद में अर्धशतक ठोंक दिया था, कुछ लोग तो उन्हें टीम इंडिया में मौका देने की भी बात कह रहे हैं, तो कुछ लोग उन्हें टीम इंडिया का भविष्य बता रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर भी कर चुके हैं तारीफ
मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी पृथ्वी की तारीफ कर चुके हैं, एक अखबार से बात करते हुए उन्होने कहा कि मैंने कुछ महीने पहले उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा था, sachin-tendulkarउन्हें देखकर लगता है कि उनके अंदर बिजली है, जिस निर्भयता के साथ वो क्रीज पर बल्लेबाजी करते हैं, उसकी तारीफ होनी चाहिये।

एमआरएफ से खेलने वाले बल्लेबाज
एमआरएफ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के साथ ही करार करती है, आपको बता दें कि मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा ने लंबे समय तक इसके बल्ले से बल्लेबाजी की, sachin-tendulkar mrfइन दोनों के अलावा पूर्व कंगारु कप्तान स्टीव वॉ भी एमआरएफ के बल्ले से खेल चुके हैं। सचिन के रिटायर होने के बाद कुछ समय तक गौतम गंभीर, रोहित शर्मा और संजू सैमसन भी एमआरएफ के बल्ले से खेलते दिखे।

वर्तमान में कौन-कौन खेलते हैं एमआरएफ से
फिलहाल एमआरएफ का तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ करार है, जिसमें से दो भारतीय हैं। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एमआरएफ के स्टीकर लगे बल्ले से ही बल्लेबाजी करते नजर आते हैं, Virat divilersइन दोनों के अलावा दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स के साथ भी इस कंपनी का करार है।