रोहित शर्मा की ये गलती पड़ी मुंबई इंडियंस को भारी, टूट सकता है चैंपियन बनने का सपना

Rohit Sharma MI

यूं तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की गिनती सबसे अच्छे कप्तानों में की जाती है, लेकिन इस मुकाबले में हिटमैन से एक गलती हो गई, जिसका नतीजा टीम को चुकाना पड़ा।

New Delhi, May 15 : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से शिकस्त देकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। राजस्थान ने मुंबई को उसके घर में ही करारी शिकस्त दी। वहीं दूसरी ओर इस हार के साथ ही मुंबई की टीम के लिये प्ले ऑफ का रास्ता और ज्यादा मुश्किल हो गया है। डिफेंडिग चैंपियन को अब अंतिम चार में पहुंचने के लिये दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा, या फिर ये भी कह सकते हैं कि भाग्य भरोसे रहना होगा।

मुंबई ने की सधी हुई शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिये उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 168 रन बनाये। मुंबई के दोनों सलामी बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में लग रहे थे, Surya kumar-Yadav-Mumbaiइविन लुइस (60 रन) और सूर्य कुमार यादव ( 38 रन) ने अच्छी शुरुआत की, दोनों ने पहले विकेट के लिये 87 रन जोड़े, हालांकि इन दोनों के बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों में 3 चौके और दो छक्को की मदद से 36 रन बनाये।

राजस्थान की खराब शुरुआत
जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। मेहमान टीम ने अपना पहला विकेट 10 रनों के भीतर ही खो दिया। Bumrahसलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट सिर्फ 4 रन बनाकर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के शिकार बन गये। हालांकि इस विकेट के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आये और उन्होने जोस बटलर के साथ मिलकर राजस्थान की जीत की बुनियाद रख दी।

रोहित शर्मा से हो गई गलती
यूं तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की गिनती सबसे अच्छे कप्तानों में की जाती है, लेकिन इस मुकाबले में हिटमैन से एक गलती हो गई, Rohit sharmaजिसका नतीजा टीम को चुकाना पड़ा। दरअसल एक्सपर्ट्स के अनुसार बुमराह की गेंद स्विंग हो रही थी, वो इस मुकाबले में बेहद खतरनाक लग रहे थे। उन्होने अपने पहले ही ओवर में डॉर्सी को आउट कर अपने इरादे भी बता दिये थे। लेकिन रोहित ने उन्हें एक ओवर के बाद ही गेंदबाजी आक्रमण से हटा दिया।

बटलर के साथ रहाणे ने लिखी जीत की पटकथा
इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह बेहद खतरनाक लग रहे थे, उनकी गेंद स्विंग हो रही थी, जिसकी वजह से बल्लेबाजों को उनकी गेंद खेलने में परेशानी हो रही थी। rahane2लेकिन जैसे ही रोहित ने उन्हें गेंदबाजी से हटाकर दूसरी गेंदबाजों को आजमाया, राजस्थान के बल्लेबाजों को मौका मिल गया। रहाणे और बटलर ने मिलकर 95 रनों की साझेदारी कर दी, जिसकी वजह से राजस्थान की जीत आसान हो गई।

बटलर ने गेंदबाजों की ली क्लास
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने एक बार फिर गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। उन्होने मैदान के चारों तरफ शॉट खेले, batler4तो दूसरे छोर पर अजिंक्य रहाणे ने धैर्य के साथ एक छोर संभाले रखा। बटलर ने 53 गेंदों में 94 रन बनाये, तो रहाणे ने 36 गेंदों में 37 रनों की कप्तानी पारी खेली। इन दोनों की वजह से ही टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

लगातार पांचवा अर्धशतक
आपको बता दें कि अंग्रेज बल्लेबाज ने विराट कोहली के लगातार 4 अर्धशतक के रिकॉर्ड को धाराशायी कर दिया है, तो विस्फोटक वीरु के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, jos-butler-1सहवाग ने साल 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेलते हुए लगातार 5 अर्धशतक लगाये थे, अब बटलर भी ये कारनामा कर चुके हैं, अगर अगले मैच में वो अर्धशतक जड़ते हैं, तो आईपीएल में लगातार 6 मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले वो पहले बल्लेबाज होंगे।