यूपी विधान परिषद के सभापति के बेटे की संदिग्‍ध मौत का रहस्‍य कुछ ही घंटों में खुला, कातिल का नाम जानकर पिता के उड़े होश

उत्तर-प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की हत्या उसकी मां ने ही की थी, मां ने हत्‍या का कारण अभिजीत के नशे की आदत को बताया है ।

New Delhi, Oct 22 : उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति के बेटे की हत्‍या का मामला अब सुलझ चुका है । मामले में अभिजीत की मां को लेकर बड़ा खुलास हुआ है । बताया जा रहा है कि अभिजीत की मां मीरा यादव ने ही बेटे की गला दबाकर हत्‍या की । पुलिस ने जब मीरा और उनके बड़े बेटे अभिषेक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उन्‍होने बहुत जल्‍द ही अपने गुनाहों को कबूल लिया ।

अभिजीत को नशे की थी आदत
मृतक की मां के अनुसार अभिजीत अकसर नशा करके घर आता था । हत्‍या की रात भी नशे की हालत में ही आया, मां से कहासुनी हुई और गुस्‍से में उनके हाथों से ये हादसा हो गया । हालांकि इस पूरे मामले में पुलिस को गुमराह करने की बहुत कोशिश हुई लेकिन आखिरकार सच सामने आ ही गया । अभिजीत की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट ने उसकी मौत से जुड़े सारे राज खोल दिए ।

अलग-अलग बयानों से पुलिस को हुआ शक
पुलिस को मुताबिक परिवार वालों ने इस घटना पर परदा डालने की भरपूर कोशिश की थी । पहले मौत का कारण सीने में दर्द को बताया गया । फिर कुछ ओर बातें भी कही गईं । पुलिस ने अभिजीत के शव का जब पोस्‍टमॉर्टम कराया तो उसमें मौत की वजह गला घोंटकर और सिर पर चोट के निशान भी पाए गए । परिजन जहां अभिजीत के शव का अंतिम संस्‍कार करने जा रहे थे वहीं ऐन मौके पर पुलिस ने पहुंचकर क्रिया कर्म रोका और हत्‍या का पता लगाया जा सका ।

रमेश यादव ने की हैं दो शादियां
आपको बता दें कि विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने दो शादियां की हैं । उनकी पहली पत्नी प्रेमा देवी है जो एटा में रहती हैं । पहलीपत्‍नी से बेटा आशीष यादव है जो एटा सदर से विधायक भी रह चुका है । वहीं दूसरी पत्नी मीरा यादव हैं जो राजधानी के दारुल शफा इलाके में बी ब्लाक के कमरा नंबर 137 में अपने दो बेटों अभिषेक और अभिजीत के साथ रहती थीं । मीरा ने पुलिस पूछताछ में ये भी कहा कि उनके पति उन्‍हें घर खर्च नहीं देते थे जिसकी वजह से वो बहुत तंगहाली में जी रही हैं ।

मां ने कबूला जुर्म
अभिजीत की मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौत को संदिग्ध बताया । परिवार ने इस बारे में कोई शिकायत दर्ज नहीं की थी इसलिए शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया । लेकिल मामला संदिग्‍ध लगा तो पुलिस ने शव का पोस्‍टमॉर्टम कराया । इसके बाद पता चला कि मौत सामान्‍य नहीं बल्कि गला दबाकर हुई है । बताया जा रहा है कि अभिजीत शनिवार रात खाना खाने के बाद मां और भाई के साथ कमरे में ही सोया था। कहा गया कि उसकी तबीयत बिगड़ गई और मौत हो गई । पूछताछ में पुलिस ने मां और बड़े भाई से सारा सच उगलवा लिया ।