विराट कोहली को पीछे छोड़ युवा बल्लेबाज ने हासिल किया ऑरेंज कैप, पढिये श्रद्धा कपूर कनेक्शन

rishabh

पहली गेंद पर सिक्स लगाकर ऋषभ पंत ने अपना खाता खोला, उसके बाद उन्होने ऐसे-ऐसे शॉट्स खेले, कि राजस्थान रॉयल्स के फैंस भी पंत के स्ट्रोक प्ले के मुरीद हो गये।

New Delhi, May 03 : आईपीएल में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लाखों क्रिकेट प्रेमियों को अपना मुरीद बना लिया है। बुधवार को खेले गये मुकाबले में ऋषभ ने 29 गेंदों में 69 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्होने इस पारी के साथ ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए आरेंज कैप हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ऋषभ बन गये हैं।

पंत की धमाकेदार पारी
दिल्ली डेयरडेविल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर पंत ने एक बार फिर से दिखा दिया, Rishabh-Pant-02कि आखिर उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी क्यों कहा जाता है, उन्होने 29 गेंदों में 69 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। इसके साथ ही दिल्ली की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आपको बता दें कि इस रोमांचक मुकाबले में दिल्ली की टीम 4 रन से जीती।

पृथ्वी और श्रेयस ने रखी मजबूत आधार
दिल्ली की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मजबूत आधार रखी थी, सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो के जल्दी आउट हो जाने के बाद पृथ्वी और कप्तान अय्यर ने तेजी से रन जुटाये, prithvi shaw1दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, फिर पृथ्वी के आउट होने के बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आये, उस समय 7.2 ओवर में दिल्ली का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 74 रन था।

पहली गेंद पर सिक्स
पृथ्वी शॉ ने इस मुकाबले में 25 गेंद में 47 रन बनाये थे, उनके आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मैदान में आये थे, दूसरे छोर पर कप्तान श्रेयस अय्यर थे। Rishabh-Pant-021ऋषभ के लिये इससे अच्छी परिस्थिति नहीं हो सकती थी। उन्होने पहली ही गेंद पर सिक्स लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये। इसके बाद वो रुके नहीं और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी।

23 गेंदों में अर्धशतक
पहली गेंद पर सिक्स लगाकर ऋषभ पंत ने अपना खाता खोला, उसके बाद उन्होने ऐसे-ऐसे शॉट्स खेले, कि राजस्थान रॉयल्स के फैंस भी पंत के स्ट्रोक प्ले के मुरीद हो गये, Rishabh-Pant-022उन्होने 23 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। आपको बता दें कि इस सीजन में पंत का ये तीसरा अर्धशतक था। अय्यर दूसरे छोर पर उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहे थे और वो तेजी से रन बना रहे थे।

अय्यर और पंत की कमाल बल्लेबाजी
ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने मिलकर ये आश्वस्त किया, कि दिल्ली डेयरडेविल्स का कोई और विकेट जल्दी ना गिरे, दोनों ने मिलकर 7.1 ओवर में 92 रन जोड़े, Iyer-Pantफिर कप्तान 50 रन बनाकर जयदेव उनादकट के शिकार बने। इसी ओवर में ऋषभ पंत भी आउट हो गये, हालांकि आउट होने से पहले उन्होने अपना काम पूरा कर दिया था।

फेवरेट एक्ट्रेस
सोशल मीडिया पर युवा बल्लेबाज का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कुछ सवालों को जबाव दे रहे हैं। जब उनसे उनके पसंदीदा बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम पूछा गया, pantतो उन्होने श्रद्धा कपूर का नाम लिया। इसके साथ ही उनके पसंदीदा क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट और वीरेन्द्र सहवाग है, पंत की नजर में सबसे स्टाइलिश क्रिकेटर विराट कोहली हैं। पंत ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया है कि वो करियर में राहुल द्रविड़ की सलाह को फॉलो करते हैं।