युवराज की चेतावनी के बावजूद 6 साल तक उनकी बहन को डेट करता रहा ये क्रिकेटर

रितिका टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह के भी स्पोर्ट्स एंगेजमेंट देखा करती थी। युवी रितिका को अपनी बहन मानते हैं और उनसे राखी बंधवाते हैं।

New Delhi, Jul 28 : स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है। वो अपनी पत्नी के साथ इन दिनों छुट्टियां बिताने में बिजी हैं। इसके साथ ही वो सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव नजर आ रहे हैं। आज हम आपको हिटमैन के पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं। दरअसल स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को अपनी बहन से दूर रहने के लिये कहा था, चेतावनी के बावजूद रोहित को रितिका इतनी पसंद आई, कि 6 साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली।

स्पोर्ट्स मैनेजर थी रितिका
आपको बता दें कि रोहित और रितिका सजदेह पिछले कई सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। दरअसल रितिका एक स्पोर्ट्स कंपनी में मैनेजर थी, तो रोहित मुंबई के लिये क्रिकेट खेलते थे। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई। हालांकि शुरुआत में दोनों के रिश्ते प्रोफेशनल थे, लेकिन वक्त के साथ दोनों की दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गया।

युवराज की बहन
मालूम हो कि रितिका टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह के भी स्पोर्ट्स एंगेजमेंट देखा करती थी। युवी रितिका को अपनी बहन मानते हैं और उनसे राखी बंधवाते हैं। हिटमैन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होने पहली बार रितिका को देखा, तो युवी पाजी ने पहले ही मुझे चेतावनी देते हुए कहा कि इससे दूर रहना, बहन है मेरी। हालांकि सिक्सर किंग के चेतावनी देने के बाद भी रोहित का दिल रितिका पर आ गया।

6 साल डेट करने के बाद शादी
रोहित शर्मा और रितिका ने 6 साल तक एक-दूसरे को डेट किया, फिर हिटमैन रितिका को लेकर उस मैदान पर पहुंचे, जहां उन्होने पहली बार बड़ी पारी खेली थी। वो उस मैदान को अपने लिये लकी मानते हैं, वहीं पर उन्होने रितिका को शादी के लिये प्रपोज किया। जबाव में उन्होने भी तुरंत हां कर दी। जिसके बाद दोनों की सगाई हुई, फिर 2015 के आखिर में दोनों ने सात फेरे लिये।

2015 में मिस्ट्री गर्ल
रोहित शर्मा विश्वकप-2015 के दौरान के मिस्ट्री गर्ल को लेकर खासे चर्चा में थे, दरअसल ये मिस्ट्री गर्ल कोई और नहीं बल्कि रितिका सजदेह ही थी। Ritikaटीम इंडिया जिस होटल में ठहरी थी, वहीं पास के एक होटल में रितिका भी रुकी थीं, दोनों अकसर एक साथ घूमने के लिये जाते थे। जब मीडिया की नजर इन दोनों पर पड़ी, तो लोगों को समझ आ गया, कि आखिर ये मिस्ट्री गर्ल कौन है।

तीन दोहरा शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज
रोहित शर्मा के नाम वैसे तो क्रिकेट के कई रिकॉर्ड हैं, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसे हाल-फिलहाल किसी भी बल्लेबाज के लिये तोड़ना आसान नहीं होगा, उन्होने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाये हैं। आपको बता दें कि वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होने एक से ज्यादा दोहरे शतक लगाये हैं। इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा (264 रन) का रिकॉर्ड भी इनके नाम ही दर्ज है।