रोहित शर्मा ने खोला राज, आखिर क्यों आग उगलता है उनका बल्ला?, ये हैं लकी चार्म

rOHIT sHARMA 12

रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, इंदौर के होल्कर स्टेडियम में उन्होने 35 गेंदों में ही शतक ठोंक दिया।

New Delhi, Dec 23 : टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा का चमत्कारी प्रदर्शन जारी है, हिटमैन ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर की बराबरी कर ली। रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, इंदौर के होल्कर स्टेडियम में उन्होने 35 गेंदों में ही शतक ठोंक दिया, इसके साथ ही सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज के रुप में वो मिलर के साथ संयुक्त रुप से पहले स्थान पर आ गये।

पत्नी रितिका भी थी स्टेडियम में मौजूद
रोहित शर्मा की पत्नी रितिका भी मैच देखने के लिये स्टेडियम में मौजूद थी, रोहित ने शतक लगाने के बाद इंस्टाग्राम पर रितिका द्वारा ली गई सेल्फी पोस्ट की, Rohit Ritika23साथ ही उन्होने लिखा कि ये रहा मेरा लकी चार्म, आपको बता दें कि रितिका उस दिन भी स्टेडियम में मौजूद थी, जब रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा दोहरा शतक जड़ा था। शायद इसी वजह से वो उन्हें अपना लकी चार्म बता रहे हैं।

टी-20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर
रोहित शर्मा का ये टी-20 में दूसरा शतक और सर्वोच्च स्कोर भी है, आपको बता दें कि इससे पहले उन्होने अपना पहला शतक दो अक्टूबर 2015 को धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था, Rohit dhoniतब उन्होने 106 रनों की पारी खेली थी, इस बार तो उन्होने सबको पीछे छोड़ते हुए सिर्फ 35 गेंद में शतक ठोंक दिया, उन्होने 43 गेंदों में 118 रनों का शानदार पारी खेली।

राहुल के रिकॉर्ड को तोड़ा
इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं, Rohit Sharma3उनसे पहले ये रिकॉर्ड के एल राहुल के नाम दर्ज था, जिन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में शतक लगाया था, लेकिन इंदौर में रोहित की आंधी जब चली, तो बस पूरा स्टेडियम उनके गगनचुंबी छक्कों से झूम उठा और एक के बाद एक कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये।

रितिका है लकी चार्म
रोहित शर्मा अपनी पत्नी रितिका को लकी चार्म मानते हैं, दरअसल कुछ लोगों का कहना है कि रितिका जब भी मैच देखने के लिये स्टेडियम पहुंचती हैं, Rohit Ritika3तो हिटमैन अच्छा प्रदर्शन करते हैं, हालांकि कई बार रोहित कुछ खास नहीं भी कर सके हैं, लेकिन एक बात तो कही जा सकती है कि जब से रितिका ने रोहित से शादी की है, उनकी बल्लेबाजी में जबरदस्त निखार आई है, पिछले दो साल में उन्होने बल्ले से कई बड़े कमाल किये हैं।

मैरिज एनिवर्सरी के दिन जड़ा था दोहरा शतक
श्रीलंका के खिलाफ ही एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में रोहित ने यादगार पारी खेली, दरअसल 13 दिसंबर 2015 को रोहित ने रितिका से शादी की थी, rohit-anniversaryइसी दिन उन्होने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 208 रनों की पारी खेली, उनकी पत्नी रितिका भी स्टेडियम में मौजूद थी, जैसे ही रोहित ने डबल सेंचुरी पूरी की, रितिका के आंखों से झर-झर आंसू निकल पड़े थे।

दो साल पहले की शादी
रोहित शर्मा रितिका को पिछले 6 साल से डेट कर रहे थे, जिसके बाद उन्होने पिछले साल अप्रैल में उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया, रितिका ने भी बिना देर किया हां कह दिया। Yuvi Ritika2आपको बता दें कि रोहित शर्मा की पत्नी पहले स्पोर्ट्स मैनेजर थी, युवराज और रोहित उनके क्लाइंट थे, रोहित को रितिका पसंद आ गई थी, जिसके बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी।

युवराज ने करवाई पहचान
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने रोहित और रितिका की पहचान करवाई थी, दरअसल युवी रितिका को अपनी बहन मानते हैं, रितिका उन्हें राखी बांधती हैं, Yuvi Ritika1पहली बार सिक्सर किंग ने ही रितिका को रोहित से मिलवाया, जिसके बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई, रितिका अक्सर हिटमैन का मैच देखने के लिये स्टेडियम आती थी, उनकी दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई।

खास जगह पर किया था प्रपोज
रोहित शर्मा ने रितिका को जब प्रपोज करने का प्लान किया, तो उन्होने इसके लिये खास जगह का चयन किया, हिटमैन रितिका को लेकर बोरीवली स्पोर्ट्स क्लब गये, Rohit Ritika2वहीं पर उन्होने प्रपोज किया, दरअसल जब रोहित 11 साल के थे, तो पहली बार उन्होने यही क्रिकेट खेला था, इसी वजह से इस जगह से उनका खास लगाव है, इसी कारण वो रितिका को प्रपोज करने के लिये इसी स्थान का चुनाव किया।