रितिका से रोहित शर्मा की पहली मुलाकात, युवराज सिंह ने दी थी धमकी

Rohit Ritika Yuvi

रोहित शर्मा और रितिका ने करीब 6 साल तक डेट किया, फिर साल 2015 में रोहित ने उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया।

New Delhi, Jan 03 : टीम इंडिया के हिटमैन एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, वो अपनी हर पारी के साथ कुछ ना कुछ धमाल मचा रहे हैं, इसके साथ ही अपनी निजी जिंदगी के राज खोलकर भी फैन्स को सरप्राइज दे रहे हैं, हाल ही में रोहित शर्मा ने वेब सीरीज ब्रेकफास्ट विद चैपियंस में कई राज खोले, इस शो में उन्होने बताया कि कैसे वो पहली बार अपनी पत्नी से मिले और तब क्या हुआ था ?

युवराज की वजह से मिले थे रोहित-रितिका
इस शो में रोहित शर्मा ने बताया कि वो एक सूट के सिलसिले में स्यार बल्लेबाज युवराज सिंह से मिलने पहुंचे थे, वहां पर उन्होने युवी से हाय कहा, Rohit Sharma 1और देखा कि रितिका वहां बैठी थी, वो कुछ बोलते उससे पहले ही युवी ने कह दिया कि उसकी तरफ देखना भी मत, वो मेरी बहन है।

गुस्सा हो गये थे रोहित शर्मा
उसके बाद रोहित का पारा चढ गया था, वो पूरे शूट में रितिका को लेकर गुस्से में थे, शूट जब खत्म हुआ, तो डायरेक्टर ने बताया कि Rohit Sharma2माइक बंद होने की वजह से उनकी आवाज रिकॉर्ड नहीं हो पाई है, इसलिये दोबारा से शूट करना पड़ेगा, जिसके बाद रोहित शर्मा ने छोटा सा ब्रेक लिया, और वो गुस्से में सोच रहे थे कि कौन है ये लड़की, जिसमें इतना एटीट्यूड भरा हुआ है।

रितिका ने की पहल
जब रोहित गुस्से में थे, तभी रितिका उनके पास पहुंची और बड़ी विनम्रता से कहा कि मैं आपकी कोई मदद कर सकती हूं, जिसके बाद हिटमैन का गुस्सा ठंडा हो गया, Ritika Rohit sharmaऔर वो मुस्कुराने लगे। फिर दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। आपको बता दें कि रोहित से शादी से पहले रितिका एक स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर थी, रोहित शर्मा और युवराज सिंह उनके क्लाइंट थे।

6 साल किया डेट
रोहित शर्मा और रितिका ने करीब 6 साल तक डेट किया, फिर साल 2015 में रोहित ने उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया, जिसके बाद दोनों ने सगाई कर ली थी, rohit-ritika-traditionalफिर दिसंबर 2015 में दोनों ने सात फेरे लिये। फिलहाल रितिका स्पोर्ट्स मैनेजर का काम छोड़ चुकी हैं, और ज्यादातर रोहित के साथ ही समय बिताती हैं, वो जहां भी जाते हैं, उनके साथ ही दिखती हैं।

युवराज सिंह की बहन
रितिका स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह की मुंहबोली बहन हैं, रोहित शर्मा से शादी से पहले से वो दोनों एक-दूसरे को जानते हैं, yuvi Ritikaबाद में रितिका युवी को राखी बांधने लगी, शादी से पहले जब वो स्पोर्ट्स मैनेजर का काम करती थी, तो युवी उनके क्लाइंट थे, उनके सारे इवेंट्स का काम-काज रोहित शर्मा की पत्नी ही संभालती थी।

चीयर्स करने पहुंचती थी स्टेडियम
हाल के दिनों में आपने अक्सर रितिका को स्टेडियम में देखा होगा, लेकिन ये शादी के बाद का नहीं बल्कि उससे पहले से जारी है, rohit-anniversaryजब दोनों अच्छे दोस्त हुआ करते थे, तब भी रितिका रोहित के मैच देखने के लिये मैदान पर अक्सर आती थी, बाद में रोहित उन्हें अपना लकी चार्म मानने लगे, उनका मानना है कि जब उनकी पत्नी मैदान पर रहती हैं, तो वो अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।

रितिका टीम इंडिया की 17वीं खिलाड़ी
Cricbuzz की खबर के मुताबिक जब टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा से ये सवाल पूछा गया कि सोशल मीडिया पर लोग उनकी पत्नी को टीम इंडिया की 17वीं खिलाड़ी बताते हैं, Rohit Ritika2तो उन्होने हंसते हुए कहा कि ये काफी मजाकिया है, मैंने भी लोगों को ऐसा कहते हुए सुना है, वो बहुत अच्छी पत्नी, दोस्त, मैनेजर, सबकुछ है, उनकी वजह से ही मैं मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर पाता हूं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं रोहित-रितिका
रोहित शर्मा इस समय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं, आपको बता दें कि भारतीय टीम का ये 56 दिनों का दौरा है, जहां पर तीन टेस्ट, 6 वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं, Rohit Ritika3टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी को केपटाउन से होगी, टेस्ट शुरु होने से पहले ही रोहित ने अफ्रीकी गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा था कि दुनिया में अगर सबसे खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण किसी टीम के पास है, तो वो दक्षिण अफ्रीका की टीम है।