ब्वॉयफ्रेंड से दिसंबर में शादी करेंगी ओलंपिक पदक विजेता सायना नेहवाल, ऐसे दोस्ती बदल गई प्यार में

पी कश्यप के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद पहली बार सायना नेहवाल ने सार्वजनिक रुप से उनकी तारीफ की थी।

New Delhi, Sep 26 : देश की बैडमिंटन स्टार, ओलंपिक में कांस्य पदक लाने वाली हैदराबादी गर्ल सायना नेहवाल इस साल के आखिर में शादी के बंधन में बंधने जा रही है। जी हां, बैडमिंटन कोर्ट से शुरु हुआ सायना और उनके पार्टनर पी कश्यप (पारुपल्ली कश्यप) का प्यार अब जल्द ही रिश्ते में बदल जाएगा। करीब एक दशक से दोनों डेट कर रहे हैं, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार इसी साल 16 दिसंबर को दोनों शादी करने जा रहे हैं, हालांकि दोनों के परिजनों ने इस आयोजन को सीमित रखने का फैसला लिया है। इसलिये शादी में चुनिंदा 100 लोगों के शामिल होनी की खबर है।

गोपीचंद एकेडमी में प्यार
अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार हैदराबाद के इस स्टार कपल के प्यार की शुरुआत एक दशक पहले हुई थी। इन दोनों की दोस्ती या फिर ये कहें, कि प्यार की बुनियाद इनके खेल के जरिये ही पड़ी थी। सायना और पी कश्यप दोनों पुलेला गोपीचंद के की एकेडमी में एक साथ ट्रेनिंग लेते थे। इसी दौरान दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। साल 2005 से जुड़े रिश्ते को प्रैक्टिस मैच और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों ने मजबूत किया।

लंदन में एक-दूसरे के नजदीक आये
रिपोर्ट के अनुसार साल 2012 में हुए लंदन ओलंपिक गेम्स में पहली बार दोनों एक-दूसरे के करीब आये। पी कश्यप के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद पहली बार सायना नेहवाल ने सार्वजनिक रुप से उनकी तारीफ की थी। जिससे थोड़े-बहुत संकेत मिलने शुरु हो गये थे। बाद में सायना ने अपनी तस्वीरे पी कश्यप के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी डालनी शुरु कर दी, जिससे कंफर्म हो गया, कि दोनों डेट कर रहे हैं।

इजहार-ए-इश्क से बचते रहे दोनों
अपने खेल के महारथी दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के सालों से प्रेम करते रहे, लेकिन सार्वजनिक तौर पर दोनों ने इजहार-ए-मोहब्बत से परहेज किया। इसी वजह से आज जब अचानक दोनों के शादी की खबरें चर्चा में आी है, तो लोगों के चेहरे पर हैरानी के साथ-साथ खुशी भी है। जब भी पहले पी कश्यप से सायना को लेकर सवाल किया जाता था, तो पी कश्यप कहते थे कि वो दोनों दोस्त हैं, या प्रैक्टिस पार्टनर हैं।

बैडमिंटन खिलाड़ियों का प्यार नया नहीं
28 साल की सायना और 32 साल के पी कश्यप की शादी से पहले भी बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शादी की है। देश-विदेश दोनों जगहों पर कई खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को हमसफर चुना है। ऐसे में इस भारतीय जोड़ी के फैसले से भी सभी खुश हैं, कहा जा रहा है कि जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा।