प्रो रेसलिंग लीग की नीलामी में पति से लगभग दोगुनी कीमत में बिकी साक्षी मलिक, सुशील कुमार का जलवा बरकरार

Sakshi Malik

मुंबई को दंगल के महारथी सत्यव्रत और साक्षी मलिक भा गये, उन्होने नीलामी प्रक्रिया में साक्षी को (39 लाख) रुपये में अपने टीम के साथ जोड़ा।

New Delhi, Dec 25 : अगले महीने शुरु होने वाले प्रो रेसलिंग सीजन तीन में हरियाणा के रोहतक जिले के 6 महिला और पुरुष पहलवानों का चयन किया गया है, ये देसी पहलवान विदेशी पहलवानों को पटखनी देते नजर आएंगे, आपको बता दें कि मुंबई को दंगल के महारथी सत्यव्रत कादियान और साक्षी मलिक भा गये, उन्होने नीलामी प्रक्रिया में सत्यव्रत को 21 लाख रुपये और साक्षी को लगभग उनसे दोगुनी कीमत (39 लाख) रुपये में अपने टीम के साथ जोड़ा, मालूम हो कि साक्षी को अपने पति से 18 लाख रुपये ज्यादा मिले हैं।

पति-पत्नी एक ही टीम में
साक्षी और सत्यव्रत दोनों मुंबई महारथी की टीम से खेलेंगे, सीजन तीन में रोहतक से तीन पुरुष और तीन महिला पहलवान कुश्ती के दांवपेच दिखाते नजर आएंगी। Sakshi Malik1आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में हुए सीनियर नेशनल चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ चैपियनशिप में मेडल जीतने वाले पहलवानों पर खास नजर रखी गई थी।

साक्षी को पति से मिले दोगुनी रकम
साक्षी मलिक कादियान को अपने पति सत्यव्रत कादियान से लगभग दोगुनी कीमत मिली, साक्षी को 39 लाख तो उनके पति सत्यव्रत को 21 लाख मिले हैं। Sakshi malik3आपको बता दें कि साक्षी रियो ओलंपिक में पदक लेकर आई थी, जबकि उनके पति नेशनल चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था। दोनों ने इसी साल शादी की है।

एक-दूसरे से सीखते हैं
साक्षी और सत्यव्रत एक ही प्रोफेशन से हैं, दोनों साथ में ही प्रैक्टिस भी करते हैं, सत्यव्रत ने कहा कि हम दोनों की वेट कैटेगरी भले अलग-अलग हो, Sakshi Malik2लेकिन हम एक-दूसरे के प्लस प्वाइंट्स और कमजोरियों को काफी अच्छी तरह से समझते हैं, हम दांव लगाने की प्रैक्टिस करते हुए इस बात पर जोर देते हैं, कि हमारा कोई वीक प्वाइंट ना रह जाए।

सबसे महंगे बिके सुशील
दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाले सुशील कुमार इस सीजन में सबसे महंगे बिके, उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ने के लिये फ्रेंचाइजी के बीच होड़ लगी थी, sushil kumarसुशील को दिल्ली सुलतांस की टीम ने 55 लाख रुपये में खरीदा, आपको बता दें कि सुशील ने साल 2008 में बीजिंग ओलंपिक में कांस्य और 2012 में लंदन ओलंपिक में रजत पदक हासिल कर देश का नाम ऊंचा किया था।

हेलेना को 44 लाख
महिलाओं में विश्व चैपिंयनशिप में स्वर्ण पदक लाने वाली अमेरिका की हेलेना मारउलिस को हरियाणा हैमर्स ने खरीदा, helen maroulisआपको बता दें कि उनके लिये 44 लाख की बोली लगी, हेलेना ने ट्वीट कर कहा कि मैं काफी खुश हूं कि प्रो रेसलिंग तीन का हिस्सा बनने जा रही हूं।

इन पहलवानों पर भी रहेगी नजर
बजरंग पूनिया 65 किलो भारवर्ग में यूपी दंगल की ओर से खेलते दिखेंगे, यूपी की टीम ने उनके लिये 25 लाख रुपये की कीमत चुकाई है, Bajrang Puniaइनके साथ ही यूपी ने विनेश फोगाट को भी अपनी टीम से जोड़ा है, उनके लिये 40 लाख रुपये अदा किये गये हैं, यूपी ने विनेश की बड़ी बहन गीता (62 किलो भारवर्ग) को 28 लाख रुपये के साथ अपनी टीम में शामिल किया है।

60 रेसलरों के बीच मुकाबला
प्रो रेसलिंग सीजन 3 में काफी रोमांचक और तेज मुकाबले होने की उम्मीद है, इस साल 16 ओलंपिक मेडलिस्ट इसमें हिस्सा ले रहे हैं, yogeshwar-759इसके साथ ही कुल 60 रेसलर अपने दांव-पेंच यहां दिखाते नजर आएंगे, जिन्होने अलग-अलग चैंपियनशिप में इस साल मेडल हासिल किया है, हर फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम को मजबूत करने के लिये नये पहलवानों पर भी दांव लगाया है।

रेसलिंग को मिले फोकस
सत्यव्रत कादियान ने कहा कि रेसलिंग को हमारे देश में अभी तक वो मुकाम नहीं मिला है, जो उसे मिलना चाहिये, रेसलिंग अकेला ऐसा गेम है, satywratजो पिछले कई सालों से देश को ओलंपिक में मेडल दिला रहा है, लेकिन बात जब सहूलियत की आती है, तो इस खेल का नंबर क्रिकेट, टेनिस, बैडमिंटन जैसे खेल के बाद आता है, ये ठीक नहीं है, खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिये सभी सहूलियत मिलनी चाहिये।