वीडियो – संजू सैमसन के इस ‘कैच’ ने थर्ड अंपायर को भी सोचने पर कर दिया मजबूर, देखिये

sanju samson2

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
संजू सैमसन ने इतनी चालाकी से कैच लपका कि किसी को भी आभास ही नहीं हुआ, कि गेंद जमीन को छूते हुए उनके हाथों में समाई थी।

New Delhi, May 07 : आईपीएल-11 का 38वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब टीम के बीच खेला गया। पंजाब की 6 विकेट से ये मुकाबला जीत लिया। सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत से आखिर तक क्रीज पर जमे रहे, उन्होने 54 गेंदों में 84 रनों की शानदार पारी खेली। मैच के दौरान एक ऐसा भी वाकया आया, जब संजू सैमसन की फिल्डिंग देख टीवी अंपायर तक कंफ्यूज हो गये, कि राहुल आउट हैं या नहीं।

संजू सैमसन ने पकड़ा कैच
14वें ओवर के चौथी गेंद पर के एल राहुल ने शॉट खेला, गेंद प्वाइंट एरिया में गयी, वहां खड़े संजू सैमसन ने इतनी चालाकी से कैच लपका कि किसी को भी आभास ही नहीं हुआ, sanju samson3कि गेंद जमीन को छूते हुए उनके हाथों में समाई थी। मैदानी अंपायर ने तीसरे अंपायर से मदद मांगी, टीवी अंपायर ने भी बार-बार अलग-अलग एंगल से इस कैच को देखा, फिर फैसला बल्लेबाज के हक में दे दिया। इस कैच पर दर्शक भी कंफ्यूज हो गये थे।

मैच बदलने वाला था कैच
अगर उस समय लोकेश राहुल आउट होकर मैदान से बाहर हो जाते, तो मैच का नतीजा बदल सकता था। ravichandran-ashwinलेकिन अंपायरों ने फैसला किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज के पक्ष में दे दी। फिर लोकेश राहुल ने बिना कोई गलती किये टीम को जीत दिला दी। एक छोर से वो लगातार अच्छी बल्लेबाजी करते रहे, जबकि दूसरे छोर से 4 बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते रहे।

टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला
इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।sanju samson4 राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 9 विकेट पर बीस ओवर में 152 रन बनाये, इस लक्ष्य को किंग्स इलेवन ने 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। सबसे ज्यादा पंजाब के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने 84 रन बनाये ।

मुजीब उर रहमान बनें मैन ऑफ द मैच
पंजाब के स्पिनर मुजीब को बेहतरीन प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया, उन्होने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 27 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये। mujeeb-mफैंस पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल से अतिशी पारी की उम्मीद किये बैठे थे, लेकिन इस मुकाबले में गेल कुछ खास नहीं कर पाये, वो सिर्फ 8 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गये।

नहीं भुना पाये अक्षर पटेल मौका
गेल जोफ्रा आर्चर की गेंद पर 8 रन बनाकर संजू सैमसन के हाथों लपक लिये गये। फिर करुण नायर ने क्रीज पर कुछ समय बिताया, नायर ने 23 गेंदों में 31 रन की पारी खेली, axar patelतभी अनुरित सिंह ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिये भेजे गये अक्षर पटेल मिले मौके का फायदा नहीं उठा सके। वो सिर्फ 4 रन बनाकर गौतम की गेंद पर कैच आउट हो गये।

संजू सैमसन हैं बेहतरीन फिल्डर
युवा बल्लेबाज संजू सैमसन बेहतरीन फिल्डर हैं, वो कई मौकों पर शानदार कैच पकड़कर पूरा मैच ही बदल चुके हैं, इस मुकाबले में भी उन्होने गेल का बेहतरीन कैच पकड़ा, sanju-samsonइसके साथ ही राहुल का भी उन्होने शानदार कैच पकड़ा था, लेकिन तीसरे अंपायर ने फैसला बल्लेबाज के पक्ष में दिया, टीवी रिप्ले में ऐसा लगा, कि गेंद जमीन को छूती हुई सैमसन के हाथों में समाई थी। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें…