64 साल की ब्रिगिट मैक्रॉन जवां दिखने के लिए ये करती हैं

क्‍या आप ब्रिगिट मैक्रॉन को नहीं जानते, ब्रिगिट फ्रांस की पहली लेडी हैं यानी वो राष्‍ट्रपति इमेनुअल मैक्रॉन की पत्‍नी हैं । जानिए उनसे जुड़ी कुछ गजब की बातें ।

New Delhi, Nov 14 : फ्रांस की फर्स्‍ट लेडी ब्रिगिट मैक्रॉन अपने हसबैंड और राष्‍ट्रपति इमेनुअल मैक्रॉन से 24 साल बड़ी हैं । इस उम्र में भी वो पूरी तरह एक्टिव हैं और राष्‍ट्रपति के साथ अकसर हर मौकों पर नजर आती हैं । अपने 40 साल के हस्‍बैंड के साथ ब्रिगिट की बेहद खूबसूरत बॉन्डिंग है । उम्र में एक जेनेरेशन के फर्क के बावजूद दोनों एक दूसरे को बहुत समझते हैं । 64 साल की ब्रिगिट इस उम्र में भी इतनी यंग कैसे दिखती हैं । इसकी वजह है ब्रिगिट की बेहतरीन डायट और उनके हबी का लव । जानिए फर्स्‍ट लेडी के बारे में कुछ खास बातें ।

17 साल के इमेनुअल को हुआ था ब्रिगिट से प्‍यार
स्‍टूडेंट और टीचर के बीच रिश्‍ता बनना थोड़ा अटपटा सा है लेकिन जब आप फ्रांस के राष्‍ट्रपति की कहानी जानेंगे तो आपको ये अजीब नहीं लगेगी । 17 साल के इमेनुअल ने जब पहली बार ब्रिग्रेड से प्‍यार का इजहार किया था तो ब्रिगिट को अटपटा लगा था । 3 बच्‍चों की मां ब्रिगिट पहले से ही शादीशुदा थीं । उन्‍होने अपने बैंकर पति से 2006 में तलाक लिया था ।

2007 में इमेनुअल से की शादी
ब्रिगिट ने अपने तलाक के बाद इमेनुअल मैक्रॉन से शादी की । उनकी पहली शादी से 3 संताने हैं, जिनसे इमेनुअल को कोई दिक्‍कत नहीं थी । ब्रिगिट और इमेनुअल ने अगस्‍त 2017 में एक डॉग को अडॉप्‍ट किया है जिसे नीमो नाम दिया है । ब्रिगिट इमेनुअल से 24 साल बड़ी हैं लेकिन दोनेां के बीच उम्र का ये अंतर नजर ही नहीं आता । वो जब भी राष्‍ट्रपति के साथ नजर आती हैं जवां और खूसूरत लगती हैं ।

ब्रिगिट मैक्रॉन की खूबसूरती का राज
ब्रिगिट की इस खूबसूरती का राज है उनकी डेली डायट । उनकी डायट की वजह से ही वो अपने 29 साल के हस्‍बैंड के साथ भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं जितने वो हैंडसम लगते हैं । ब्रिगिट से जुड़े लोग बताते हैं कि वो अपनी डायट का पूरा ख्‍याल रखती हैं । वो जोभी डयट लेती हैं उसमें जल्दी से बदलाव नहीं करतीं । ग्रीन वेजिटेबल जूस, सैलेड जैसी चीजें भरपूर मात्रा में खाती हैं ।

कुछ ऐसी है ब्रिगिट की डायट
एल्सी पैलेस की हेड शेफ गुइलम गोमेज़ के अनुसार, ब्रिगिट ये सुनिश्चित करती हैं कि वे रोजाना 10 तरह के फल और सब्जियां जरूर खाएं । ताकि हर तरह का पोषण उन्‍हें मिले और खासकर उनकी त्‍वचा बेहद हैल्‍दी रहे । ऐसा नहीं है कि वो स्ट्रिक्‍ट डायट पर ही रहती हैं उनका जब मन करता है वो चीज भी खाती हैं और वाइन भी पीती हैं ।

जंक फूड नहीं खातीं मैक्रॉन
64 साल की उम्र में अपने 19 साल के पति वो भी राष्‍ट्रपति पति के साथ चलना है तो खुद को तो फिट रखना ही पड़ेगा ना । इसे लिए ब्रिगिट बहुत पहले से ही जंक फूड से दूरी बना चुकी हैं । खाने के मामले में वो बहुत ट्रेडीशनल हैं । हेड शेफ के मुताबिक ब्रिगिट के खाने के लिए पैलेस गार्डन से हर्ब्स और सब्जियां मंगवाई जाती हैं । ब्रिगिट अपनी हैल्‍थ का पूरा ख्‍याल रखती हैं ।

ब्रिगिट एक ड्रामा क्लब चलाती थीं
इमेनुअल और ब्रिगिट की पहली मुलाकात तब हुई थी जब वो महज 15 साल के थे । अपनी एक्टिंग टीचर से उन्‍हें पहली नजर में प्‍यार हो गया था । जब वो 18 के हुए तो उन्‍होने इसका इजहार किया । मैक्रॉन के घरवाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे उन्‍होने उन्‍हें पढ़ाई के लिए दूर भी भेजा था । लेकिन मैक्रॉन का ब्रिगिट के लिए प्‍यार सच्‍चा था । साल 2007 में दोनों ने शादी कर ली ।

ब्रिगिट से बेइंतहा प्‍यार
29 साल के मैक्रॉन इस रिश्‍ते को लेकर एकदम क्लियर थे । उन्‍हें उम्र के इस अंतर से कोई फर्क नहीं पड़ता । ड्राम कलब चलाने वालीं ब्रिगिट को उन्‍होने अपनी पत्‍नी बनाया और ये भी कहा कि वह ब्रिगिट से अपने रिश्ते को कभी छुपाएंगे नहीं । हालांकि शादी के बाद ब्रिगिट ने मैक्रॉन का राजनीतिक करियर बनाने के लिए अपना टीचिंग का प्रोफेशन छोड़ दिया था ।

ट्रंप ने की थी ब्रिगिट की तारीफ
मई 2017 में इमेनुएल मैक्रॉन फ्रेंच के राष्ट्रपति बन गए । उनकी पत्‍नी देश की फर्स्‍ट लेडी बनीं । राजनीतिक दौरे के दौरान इसी वर्ष जब

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प फ्रांस के दौरे पर थे तो उन्होंने फ्रांस की फर्स्ट लेडी को उनकी परफेक्ट फिगर के लिए कॉम्पलिमेंट्स भी दिए थे । तब से ब्रिगिट की फिटनेस को लेकर खतरे आती रहती हैं ।