हर पत्‍नी अपने पति से छिपाती है ये बातें, दिलचस्‍प होगा इन्‍हें जानना

पति-पत्‍नी को एक दूसरे से कुछ नहीं छिपाना चाहिए कयोंकि ये रिश्‍ता विश्‍वास के नाजुक धागे से बंधा होता है । बावजूद इसके कुछ बातें ऐसी है जो आपकी पत्‍नी ने आपको नहीं बताई होंगी । आगे पढ़ें …

New Delhi, Jan 14 : विश्‍वास, प्‍यार, समर्पण की नींव पर टिके पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में कुछ भी ऐसा नहीं जो एक दूसरे से छिपा हो । लेकिन कई बार कुछ बातें ऐसी होती हैं जो एक दूसरे की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती हैं । पति हो या पत्‍नी दोनों ही एक दूसरे के लिए सम्‍मान भाव रखकर इन बातों को एक दूसरे को नहीं बताते हैं । कुछ बातें ऐसी भी होती है जो आप जानना चाहते हैं लेकिन आपको जानबूझकर उन्‍हें नहीं बताया जाता है । ऐसी ही कुछ बातें महिलाओं की जिंदगी से जुड़ी होती हैं जिन्‍हें वो किसी के साथ शेयर करना पसंद नहीं करती हैं, फिर चाहे वो उनके हस्‍बैंड ही क्‍यों ना हों ।

पहला प्‍यार
हर लड़की की जिंदगी में उसका पहला प्‍यार बहुत मायने रखता है । समय के साथ भले उस प्‍यार की तस्‍वीरें धुंधली पड़ जाएं लेकिन उसकी खुशबू वो हमेशा खुद में महकाएं रखती हैं । पहले प्‍यार में ही जीवनसाथी की तलाश पूरी हो जाए तो फिर तो कोई बात ही नहीं लेकिन अगर वो रिश्‍ता किसी वजह से शादी की मंजिल तक ना पहुंच पाए और लड़की बाद में कहीं और शादी कर लें तो वो निश्चित तौर पर अपने पति को उसे प्‍यार के बारे में नहीं बताना चाहेगी ।

वो पल
महिलाएं पति को खुश रखने के लिए कुछ भी कर सकती हैं । तीखी नोंकझोंक के बाद भी वो अपने पति के प्रति समर्पित रहती हैं । उनके खाने-पीने से लेकर उनकी हर चीज का ख्‍याल रखती हैं । अपने पति के रोमांस के उन पलों के बारे में वो उनसे बात नहीं करना चाहतीं । वो उनसे नहीं बतातीं कि उन पलों में वो कैसा महसूस करती हैं । अगर वो कुछ कहती भी हैं तो वो सच कम ही होता है ।

सीक्रेट क्रश
जिस तरह से पुरुष, लड़कियों को चेकआउट करते रहेते हैं उसी तरह महिलाएं भी लड़कों को देखती हैं । जी हां आपकी पत्‍नी का भी कोईLove Couple सीक्रेट क्रश है जिसे वो आपके साथ नहीं करना चाहतीं । दरअसल पत्नियां ऐसा जानबूझकर करती हैं, उन्‍हें लगता है कि आपको उनके सीक्रेट क्रश के बारे में जानकर बुरा लग सकता है । तो अगर आप अपनी पत्‍नी के दिल का हाल जानना चाहते हैं तो उन्‍हें खुद पर विश्‍वास दिलाइए ।

आपकी हां में हां मिलाने की झूठी आदत
अकसर आपकी पत्‍नी आपकी हां में हां मिला देती हैं । कई ऐसी बातें होती हैं जिन पर घर में सह‍मति नहीं बन पाती है, ऐसे में पत्‍नी चाहकर भी आपके अहं से जीत नहीं पाती । ऐसे में पत्‍नी अपनी हार मानना ही सही मान लेती है । वो पति की हां में हां मिलाकर अपनी हार स्‍वीकार कर लेती है । दरअसल वो ऐसा करते हुए मन से दुखी होती हैं लेकिन सब कुछ शांत रहे इसके लिए वो चुप रहना बेहतर समझती हैं ।

बीमारी
ज्‍यादातर महिलाएं अपनी बीमारी के बारे में तब बताती हैं जब हालात ज्‍यादा ही बिगड़ जाते हैं । भारतीय महिलाएं तो वैसे भी अपनी बीमारी केappendix pain बारे में किसी को कुछ नहीं बतातीं । ये एक सच है जो ज्यादातर महिलाएं अपने पतियों से छिपाती हैं । महिलाएं नहीं चाहतीं कि वो अपनी बीमारी की वजह से अपने पति को परेशान करें । लेकिन उनके चेहरे से पता चल ही जाता है कि वो किसी तकलीफ में हें ।

सहेलियों से करती हैं शेयर
महिलाएं अपने घर-परिवार की बातें, अपने पति के बारे में गॉसिप करना पसंद करती हैं । भले वो पति के सामने कहती रहें कि वो दूसरी औरतों जैसी बिलकुल भी नहीं हैं लेकिन असल में उन्‍हें भी इस बारे में बात करना पसंद आता है । जब भी चार महिलाएं साथ होती हैं तो उनका फेवरेट ऑपिक उनका हस्‍बैंड, उनके बच्‍चे और खाने में क्‍या बनाया था यही होता है ।

सेविंग्‍स
आपको नोटबंदी का समय तो याद ही होगा । ये वो समय था जब घरों में छिपा सबका धनबैंकों तक पहुंचा । खासकर महिलाओं की जमा पूंजीMoney । जी हां महिलाएं बुरे समय के लिए, आत्‍म निर्भर रहने के लिए थोड़ी बहुत सेविंग करके जरूर रखती हैं । वो इस बारे में पति को कुछ बताना नहीं चाहतीं । लेकिन ये भी जान लीजिए आप जब भी जरूरत में होंगे वो आपको खाली हाथ भी नहीं रहने देंगी ।