Photos : क्रिकेटर पति से ज्यादा पॉपुलर हैं उनकी ग्लैमरस पत्नी, खूबसूरती देख हर कोई हो जाता है फैन

क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी पेशे से मॉडल और एंकर हैं, वो स्पोर्ट्स शो को होस्ट करती है, इसके अलावा आप उन्हें आईपीएल के दौरान भी क्रिकेटर्स के इंटरव्यू करते देख सकते हैं।

New Delhi, Nov 26 : इस सप्ताह टीम इंडिया के दो क्रिकेटर ने शादी की, पूर्व क्रिकेटर जहीर खान ने सागारिका घाटगे से शादी की, तो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने नुपूर नागर के साथ सात फेरे लिये, आपने क्रिकेटर की वजह से उनकी पत्नियों को चर्चा में तो रहते खूब देखा और सुना होगा, लेकिन आज हम टीम इंडिया के एक वैसे खिलाड़ी के बारे में बताते हैं, जो अपने पति से कहीं ज्यादा पॉपुलर है। जी हां, हम टीम इंडिया से बाहर चल रहे क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी मयंती लैंगर की बात कर रहे हैं।

आईपीएल में करती हैं एंकरिंग
स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी पेशे से मॉडल और एंकर हैं, वो स्पोर्ट्स शो को होस्ट करती है, इसके अलावा आप उन्हें आईपीएल के दौरान भी क्रिकेटर्स के इंटरव्यू करते देख सकते हैं, mayanti-stuart-4मयंती इस साल आईपीएल में अपने पति का भी इंटरव्यू करते दिखी थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। वो देखने में बेहद आकर्षक है, यही वजह है कि कहा जाता है कि वो अपने क्रिकेटर पति से भी ज्यादा पॉपुलर हैं।

साल 2012 में की थी शादी
मयंती लैंगर बेहद खूबसूरत हैं, वो फुटबॉल और क्रिकेट शो कवर करती हैं, खेल की दुनिया का वो सबसे ग्लैमरस चेहरा बन चुकी हैं, Mayanti-Langer-with-her-husbandमालूम हो कि मयंती लैंगर ने टीम इंडिया के खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी से शादी की है, दोनों ने साल 2012 में शादी की थी, तब बिन्नी क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिये संघर्ष कर रहे थे, फिर टीम इंडिया में उन्हें मौका मिला, हालांकि उस मौके का वो ज्यादा फायदा नहीं उठा सके।

आईपीएल में रहता है मयंती का जलवा
मयंती बिन्नी से शादी से पहले से ही काफी पॉपुलर हैं, वो कई क्रिकेट टूर्नामेंट्स, टीवी शो और फुटबॉल मैच होस्ट कर चुकी है, mayanti-langer-24आईपीएल के दौरान भी वो एंकरिंग और खिलाड़ियों के इंटरव्यूज लेते दिख जाती है। आईपीएल के दौरान वो अपने स्टाइल और खूबसूरती की वजह से खूब सुर्खियों में रही थी, उनकी पॉपुलैरिटी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है।

फीफा वर्ल्डकप भी कर चुकी हैं कवर
बिन्नी की पत्नी की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होने साल 2010 में फीफा विश्व कप को कवर किया था, Angry-Mayanti-Langerवो दूरदर्शन और स्टार स्पोर्ट्स जैसे पॉपुलर चैनलों के शो को भी होस्ट कर चुकी हैं, हाल ही में उन्होने मैक्सिम मैग्जीन के लिये फोटोशूट करवाया था, वो पहले मॉडलिंग किया करती थी, बाद में उन्होने एंकरिंग शुरु की।

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा रही हैं मयंती
आपको बता दें कि मयंती दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिन्दू कॉलेज से ग्रेजुएट हैं, वो कॉलेज के दिनों में खुद भी फुटबॉल टीम का हिस्सा थी, langerहालांकि एक समय वो ग्राफिक्स डिजाइनिंग या एडवटाइजिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, मयंती ने साल 2013 में इंडियन बैडमिंटन लीग के लिये भी काम किया था, हालांकि उन्हें पॉपुलैरिटी आईपीएल ने दिलवाया।

रोजर बिन्नी के बेटे हैं स्टुअर्ट बिन्नी
टीम इंडिया में वापसी के लिये कोशिश कर रहे स्टुअर्ट बिन्नी पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी के बेटे हैं, आपको बता दें कि टीम इंडिया जब साल 1983 में विश्व विजेता बना था, mayanti3तो उस टीम में रोजर बिन्नी भी थे। यानि स्टुअर्ट को विरासत में क्रिकेट मिली है, हालांकि 2015 विश्व कप टीम में स्टुअर्ट को भी मौका दिया गया था, लेकिन वो कुछ खास कमाल नहीं कर सके, जिससे उनकी टीम में जगह पक्की हो सके।

आईपीएल में दिखा चुके हैं जलवा
बिन्नी आईपीएल में अलग-अलग टीमों से खेल चुके हैं, भले टीम इंडिया में कुछ खास कर अपनी जगह ना बनाने वाले बिन्नी इस टूर्नामेंट के अच्छे खिलाड़ी माने जाते हैं, stuart binnyदरअसल वो तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी करते हैं, जिसकी वजह से वो कप्तान की पहली पसंद बन जाते हैं, टीम इंडिया में जब उन्हें मौका दिया गया था, तब उनके आईपीएल प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए ही मौका दिया गया था।

तीनों फॉर्मेट में कर चुके हैं टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व
बिन्नी टीम इंडिया के लिये क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, उन्हें 6 टेस्ट मैच में मौका दिया गया, जिसमें उन्होने 194 रन बनाने के साथ-साथ तीन विकेट भी हासिल किया, इसके अलावा उन्हें 14 एकदिवसीय मैच में मौका दिया गया, binny-mजिसमें उन्होने 230 रन बनाने के साथ-साथ बीस विकेट हासिल किया, एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्लेषण भी बिन्नी के नाम ही दर्ज है, उन्होने बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 4 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे। साथ ही इन्होने 3 टी-20 मुकाबलों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें इन्होने 35 रन बनाने के अलावा 1 विकेट भी हासिल किया है।