सूरत के हीरा कारोबारी ढोलकिया इस बार फिर बांटेंगे अपने कर्मचारियों को कुछ खास, प्रधानमंत्री मोदी अपने हाथों से देंगे ये तोहफा

सूरत के हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया इस बार भी अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा दीवाली धमाका लेकर आए हैं । सावजी इस बार अपने 600 कर्मचारियों को चमचमाती कार तोहफे में देंगे ।

New Delhi, Oct 25 : सूरत के हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया दीवाली पर हर बार अपने कर्मचारियों को कुछ ऐसा तोहफा देते हैं जो शायद ही कोई मालिक देता हो । पिछले चार सालों से सावजी लगातार सुर्खियों में हैं । सावजी अपने कर्मचारियों को गाडि़यां, फ्लैट, फिक्‍स्‍ड डिपोजिट, ज्‍वेलरी से लेकर और भी कई प्रकार के बहुमूल्‍य तोहफे देते आ रहे हैं । पिछले 4 सालों में सावजी अपने 4000 कर्मचारियों को इसी तरह के तोहफे दे चुके हैं ।

प्रधानमंत्री दो कर्मचारियों को सौंपेंगे चाबी
पिछले कुछ सालों की तरह सावजी इस बार भी अपने 600 कर्मचारियों को चमचमाती कारें तोहफे में देने वाले हैं । खास बात ये कि इस बार प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भी कंपनी के दो खास कर्मचारियों को कार की चाबी सौंपेंगे । एक खबर के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को होने वाले स्किल इंडिया इंसेंटिव सेरेमनी के दौरान इन दोनों कर्मचारियों को चाबी सौंपेंगे ।

सूरत में भी होगी सेरेमनी
एक तरफ प्रधानमंत्री तो वहीं दूसरी ओर सूरत में सावजी ढोलकिया अपने सभी कर्मचारियों को चाबी सौंपेंगे । सावजी हीरा कंपनी हरि कृष्‍णा एक्‍सपोर्ट के मालिक हैं । मीडिया से बातचीत में सावजी ढोलकिया ने कहा कि इस बार कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले 1600 इंप्‍लॉयी का चयन किया है । इन सभी ने कंपनी की ग्रोथ में शानदार योगदान दिया, कंपनी ने इन सभी को शानदार बोनस देने का फैसला किया है ।
कार के साथ अन्‍य विकल्‍प भी मौजूद
सावजी ने इंप्‍लॉईज के लिए 600 कारों की व्‍यवस्‍था की है, इसके अलावा कंर्मचारियों को फिक्‍स डिपॉजिट और फ्लैट्स का भी विकल्‍प दिया गया है । पिछले 4 सालों में सावजी की कंपनी अपने 4000 कर्मचरियों को महंगे तोहफे बांट चुकी है । इस बार कर्मचारियों को मारुति ऑल्‍टो और सेलेरियो कारें दे सकते हैं । कंपनी अब तक अपने 300 कर्मचारियों को फ्लैट्स की चाबी भी सौंप चुकी है ।

मर्सडीज भी गिफ्ट कर चुके हैं ढोलकिया
सावजी ढोलकिया ने कुछ दिन पहले ही अपने यहां 25 सालों से काम कर रहे तीन मैनेजरों को मर्सडीज कार गिफ्ट में दी थी । तब उन्‍होने कहा था कि वह आज जो कुछ भी है अपने कर्मचारियों की लगन और मेहनत के कारण ही हैं । कर्मचारियों के लिए कुछ करने से उन्‍हें जो खुशी मिलती है उसे शब्‍दों में बयां नहीं किया जा सकता ।

6000 करोड़ का एनुअल टर्नओवर
आपको बता दें, सावजी भाई ढोलकिया की हरे कृष्णा डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी में फिलहाल 8 हजार कमर्चारी काम करते हैं ।  उनकी कंपनी का एनुअल टर्नओवर 6000 करोड़ रुपये है । सावजी भाई ढोलकिया 5 साल पहले अपने 1200 कर्मचारियों को कार, फ्लैट और ज्वैलरी गिफ्ट कर पहली बार खबरों में आए थे । इस बार वो अपने 600 कर्मचारियों को कारे देने जा रहे हैं, 1100 कर्मचारियों के लिए अलग विकल्‍प भी हैं ।