ढाबे से लेकर टिफिन तक का बिजनेस करते हैं ये चर्चित क्रिकेटर

Team India6

टीम इंडिया में कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो फूड या रेस्टोरेंट के बिजनेस से जुड़े हुए हैं। 

New Delhi, Nov 11 : टीम इंडिया के सितारे करोड़ों में कमाते हैं, बावजूद इसके ज्यादातर क्रिकेटर क्रिकेट के अलावा साइड बिजनेस भी करते हैं, जिनसे उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है। कोई रियल इस्टेट में पैसे लगाता है, तो कोई बॉलीवुड में, इसके अलावा कुछ ऐसे भी क्रिकेटर्स हैं, जो फूड या रेस्टोरेंट के बिजनेस से जुड़े हुए हैं, आइये आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही नामचीन खिलाड़ियों के बारे में जो इस बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी सबसे कमाऊ खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, हालांकि विराट कोहली ने अब उन्हें पीछे कर दिया है, Dhoni4धोनी हॉकी क्लब रांची रेंज से सह-मालिक हैं, आपको बता दें कि ये हॉकी इंडिया लीग की फ्रेंचाइजी टीम है, इसके साथ ही वो स्पोर्ट्स फिट प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी भी चलाते हैं, आज दुबई में एक क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन भी करने वाले हैं। इसके अलावा भी होटल में भी निवेश कर रखा है।

विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट सबसे कमाऊ क्रिकेटरों में से एक हैं, वो क्रिकेट के अलावा आईएसएल की टीम एफसी गोवा के सह-मालिक हैं, Virat Kohli wrognउन्होने हाल ही में दिल्ली में एक रेस्टोरेंट भी खोला है, इससे पहले साल 2014 में फैशन ब्रांड WROGN लांच किया था, इसके अलावा कई कंपनियों में निवेश भी किया है, टीम इंडिया के कप्तान CHISEL नाम से जिम चेन भी चलाते हैं।

युवराज सिंह
स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भले इन दिनों टीम से बाहर हो, लेकिन उनका सितारा अभी नीचे नहीं आया है, Yuvraj singhवो यूवीकैन चलाते हैं, ये संस्था कैंसर से निपटने के लिये लोगों को मदद करती हैं। इसके अलावा युवराज सिंह ने एक अमेरिकन बर्गर कंपनी में भी निवेश कर रखा है। उनके करीबी लोगों का कहना है कि युवी ने काफी चीजों में निवेश कर रखा है।

रॉबिन उथप्पा
टीम इंडिया के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा लंबे समय से टीम से बाहर हैं, लेकिन आईपीएल में उनका जलवा देखने को मिलता है, Robin Uthappaइस टूर्नामेंट में वो शाहरुख खान की टीम केकेआर से खेलते हैं, भारतीय टीम से बाहर उथप्पा फूडवेंचर आईटिफिन के बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं । आपको बता दें कि ये बंगलुरु बेस्ड सेवा है, और चार साल पहले 2013 में लांच किया था।

सचिन तेंदुलकर
क्रिकेट के भगवान अब सन्यास ले चुके है, बावजूद उनकी व्यस्तताएं कम नहीं हुई है, वो अब राज्यसभा सांसद है, sachin anjaliइसके अलावा भी वो कई बिजनेस करते हैं, मुंबई में सचिन तेंदुलकर के दो रेस्टोरेंट हैं, जिनके नाम तेंदुलकर्स और सचिन है। यहां पर कई क्रिकेट सितारे पहुंचते रहते हैं। इन दो रेस्टोरेंट के अलावा भी सचिन तेंदुलकर ने कई चीजों में निवेश कर रखा है।

रविन्द्र जडेजा
टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रविन्द्र जडेजा सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं, हालांकि क्रिकेट की वजह से अब उनके परिवार की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी हो चुकी है, jaddu-s-food-fieldक्रिकेट के अलावा जडेजा साइड बिजनेस भी करते हैं, वो जड्डूस फूड फील्ड नाम से रेस्टोरेंट चलाते हैं, आपको बता दें कि ये रेस्टोरेंट गुजरात में है, यहां पर देसी के साथ-साथ विदेशी खाना भी परोसा जाता है।

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह भी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, वो टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारतीय युवा स्पिनरों के प्रदर्शन को देख नहीं लगता है कि हाल-फिलहाल उन्हें मौका मिल सकता है। हरभजन सिंह भज्जी का ढाबा नाम से रेस्टोरेंट फूड चेन चलाते हैं, harbhajan_singhये पंजाब के अलावा दूसरे कई शहरों में भी है, आपको बता दें कि भज्जी का ये रेस्टोरेंट काफी फेमस है।

जहीर खान
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं, वो आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लिये खेलते हैं।zks-restaurant आपको बता दें कि जहीर डाइन फाइन से रेस्टोरेंट भी चलाते हैं, ये रेस्टोरेंट पुणे में है और बड़ी संख्या में यहां सेलेब्स आते रहते हैं, जब भी टीम इंडिया पुणे पहुंचती है, तो इस रेस्टोरेंट पर जाकर दावत लेना नहीं भूलती है।