ये दिग्गज क्रिकेटर्स इन खूबसूरत खिलाड़ियों को दे बैठे दिल

Cricketrs

आज हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिनकी पत्नियां खेल की वजह से मशहूर हैं।

New Delhi, May 15 : बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्रिकेटर्स के प्यार और अफेयर के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे। कई क्रिकेटरों ने एक्ट्रेस से शादी भी की। हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने सात फेरे लिये। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिनकी पत्नियां खेल की वजह से मशहूर हैं, इनमें से कुछ नाम तो इंटरनेशनल स्तर पर कमा चुकी है।

दिनेश कार्तिक
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक की पत्नी का नाम दीपिका पल्लीकल है, आपको बता दें कि दीपिका स्क्वैश की जानी-मानी खिलाड़ी हैं, dinesh-dipikaहाल ही में वो गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ से सिल्वर मेडल जीतकर लौटी हैं। इसके साथ ही वो इंटरनेशनल स्तर पर इस खेल में भारत की प्रतिनिधित्व करती हैं। हालांकि दीपिका को क्रिकेट का ज्यादा शौक नहीं है, इसी वजह से वो मैच देखने के लिये कम ही पहुंचती हैं।

रॉबिन उथप्पा
केकेआर के उपकप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा भले लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हों, लेकिन वो भी उन क्रिकेटरों में शुमार किये जाते हैं, Robin Uthappaजिन्होने दूसरे खेल की लड़की से शादी की। रॉबिन उथप्पा की पत्नी का नाम शीतल गौतम है, वो एक टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं।

ईशांत शर्मा
अपने साथी खिलाड़ियों के बीच लंबू के नाम से जाने जाने वाले टीम इंडिया के स्पीडस्टार ईशांत शर्मा की पत्नी भी जानी-मानी खिलाड़ी हैं, ishant sharmaईशांत की पत्नी का नाम प्रतिमा सिंह है, वो यूपी का वाराणसी की रहने वाली हैं, और बॉस्केटबॉल में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। आपको बता दें कि ईशांत को आईपीएल में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा, इन दिनों वो इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

डेविड वॉर्नर
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की पत्नी भी खेल से संबंध रखती हैं, कैंडिस वॉर्नर ऑस्ट्रेलियन प्रोफेशनल आयरनवुमैन रहने के अलावा ऑस्ट्रेलिया सर्फिंग चैंपियन और सुपरमॉडल भी रह चुकी हैं। Warnerआपको बता दें कि बॉल टैम्परिंग मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है, जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल से भी बाहर कर दिया गया है।

मिशेल स्टार्क
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की पत्नी का नाम ऐलिसा हीली है, वो ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के लिये खेलती हैं, ऐलिसा हीली विकेटकीपर बल्लेबाज की दोहरी भूमिका निभाती हैं। starcआपको बता दें कि स्टार्क चोटिल हैं, इस वजह से आईपीएल और क्रिकेट के मैदान से दूर हैं, जल्द ही फिट होकर वो वापसी करेंगे।