कॉमेडियन-एक्‍टर थे यूक्रेन के राष्ट्रपति, पत्नी हैं आर्किटेक्ट, दो बच्चे, ऐसी है फैमिली लाइफ

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की का एक भावुक वीडियो सामने आया है, इस वीडियो में वो अपने परिवार के बारे में बात कर रहे हैं ।

New Delhi, Feb 022: रूस और यूक्रेन के बीच खूनी जंग छिड़ी हुई है । रूस युद्ध विराम के मूड में बिलकुल नहीं लग रहा है । यूक्रेन के शहरों में तबाही के मंजर नजर आ रहे हैं । इस बीच देश के राष्‍ट्रपति बलोडिमीर जेलेंस्‍की लगातार जनता से संपर्क बनाए हुए हैं । एक वीडियो में वो बेहद भावुक नजर आए, उन्होंने कहा कि पहले मुझे और उसके बाद मेरे परिवार को निशाना बनाया जाएगा । वीडियो के बाद से उनकी फैमिली की चर्चा शुरू हो गई हैं, आगे जानें प्रेसिडेंट जेलेंस्की की फैमिली के बारे में ।

एंकर, एक्‍टर और कॉमेडियन रह चुके हैं राष्‍ट्रपति
सबसे पहले तो आपको यूक्रेन के राष्‍ट्रपति के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं । उनके बारे में उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार 44 साल के यूक्रेनी प्रेसिडेंट वलोडिमिर जेलेंस्की ने पदभार ग्रहण करने के बाद से अब तक कई संकटों का सामना किया है । जेलेंस्की ने 2000 में कीव नेशनल इकोनॉमिक यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री से ग्रेजुएशन किया था । उन्‍हें कॉमेडी का काफी शौक था, इसलिए उन्होंने 1997 में कुछ अन्य एक्टर्स के साथ मिलकर कॉमेडी ग्रुप ‘क्वार्टल 95’ बनाया, इस ग्रुप ने 2003 में कई शोज भी किए । साल 2018 में जेलेंस्की ने राजनीति में कदम रखा और ‘सर्वेंट ऑफ द पीपल पार्टी’ के तहत राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की । जब चुनाव हुए तो उन्होंने 73 प्रतिशत से ज्‍यादा वोट हासिल करते हुए जीत हासिल की.

इंजीनियर हैं जेलेंस्की की वाइफ
यूक्रेन की प्रथम महिला और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की वाइफ का नाम ओलेना वलोडिमिरिवना जेलेंस्का है । ओलेना, यूक्रेनी आर्किटेक्ट, स्क्रीन राइटर हैं । दिसंबर 2019 में, जेलेंस्का को फोकस मैग्जीन द्वारा 100 सबसे प्रभावशाली यूक्रेनियन की सूची में 30 वां स्थान दिया गया था । ओलेना और वलोडिमिर की शादी 2003 में हुई थी । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओलेना क्रिवी रिह नेशनल यूनिवर्सिटी की पूर्व स्टूडेंट रह चुकी हैं, उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री भी ली हुई है । ओलेना सोशल वर्कर भी हैं, कई मौके पर उन्हें सोशल वर्क करते हुए देखा गया है ।

राष्‍ट्रपति जेलेंस्‍की के हैं दो बच्‍चे
यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और उनकी वाइफ ओलेना के 2 बच्चे हैं, जिनमें एक बेटा और एक बेटी है । उनकी बेटी का नाम ऑलेक्जेंड्रा और बेटे का नाम किरिलो है । जेलेंस्की सोशल मीडिया पर अपनी फैमिली के साथ भी नजर आते रहे हैं । उनकी बेटी 17 साल की हैं, वहीं उनके बेटे किरिलो के बारे में ज्‍यादा जानकारी सामने नहीं आई है । लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, किरिलो का जन्म 2013 में हुआ था और वह अभी 8-9 साल का है और अभी पढ़ाई कर रहा है ।