वैलेंटाइन डे पर राशिनुसार खरीदें ये वाला गिफ्ट, प्रपोजल एक्‍सेप्‍ट होने की गारंटी

इस वैलेंटाइन डे राशि के अनुसार खरीदें अपनी पार्टनर के लिए गिफ्ट, प्‍यार को मंजिल भी मिलेगी और प्‍यार के मामले में आपको कामयाबी भी मिलेगी ।

New Delhi, Feb 13: वैलेंटाइन डे का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और प्‍यार में डूबे इश्किया जोड़े इसकी तैयारी में जुटे हुए हैं । कैसे पूरा दिन मनाया जाएगा, कौन से पार्क जाया जाएगा, कौन से रेस्‍टोरेंट में मिलेंगे या कॉलेज की कौन सी क्‍लास बंक की जाएगी सब कुछ पहले से तैयार किया जा रहा है । अब ऐसे में तोहफे के बारे में सोचना भी जरूरी है । तोहफे के बिना आपका वैलेंटाइन डे अधूरा ही रह जाएगा, इसीलिए परेशान ना हो । क्‍या खरीदना है ये सोचे बिना इतना जान लीजिए कि आप राशिनुसार अगर कोई तोहफा देंगे तो वो आपको बहुत फायदा पहुंचाएगा ।

मेष राशि
इस राशि के जातक अपने पार्अनर्स के लिए कुछ खुद से तैयार करें । कस्‍टमाइज तोहफे आजकल प्रचलन में हैं, ऐसी चीजें जो किसी के पास नहीं होंगी वो अपनी पार्टनर को दें । आपकी वैलेंटाइन खुश हो जाएंगी ।
वृषभ राशि
इस राशि के जातकों को जेब ढीली करनी पड़ेगी । कुछ अच्‍छा ब्रांडेड खरीदना पड़ेगा । इस राशि की गर्लफ्रेंड हैं या बी एफ हैं तो आप उनके लिए कुछ महेगा ज्‍वेलरी पीस भी ले सकते हैं ।
मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को आप तोहफों से नहीं जीत सकते । आप इन्‍हें कुछ ऐसा गिफ्ट करें जिनका इस्‍तेमाल ये मन से करें । किताबें इनके लिए सबसे अच्‍छा तोहफा हो सकती हैं । अपने पार्टनर की टेस्‍ट की कोई अच्‍छी कितसाब ढूढें और उन्‍हें तोहफे में दे दें ।
कर्क
बहुत भावुक माने जाते हैं इस राशि के जातक । इसलिए इन्‍हें तोहफे में वो चीजें दें जो आपकी यादों को यादगार बनाकर रखें । पुरानी फोटो का कोलाज या फ्रेम आदि दिया जा सकता है ।

सिंह राशि
इस राशि के लोग ईमानदार माने जाते हैं, इनके साथ आपका प्‍यार और मजबूत हो इसके लिए आपको इनके साथ ईमानदार रहना होगा । अपने बारे में कोई ऐसा सच शेयर करें जो वो ना जानते हों । आपकी सच्‍चाई उन्‍हें आपके और करीब ले आएगी ।
कन्या राशि
आसानी से तोहफे पसंद ना करने वाले होते हैं इस राशि के जातक इसलिए तोहफे की बजाय इन्‍हें कार्ड गिफ्अ करें । जिसमें आपके मन के भाव लिखे हों ।
तुला राशि
इस राशि की लड़कियां बहुत ही मुश्किल पार्अनर होती हैं, आप इन्‍हें समझ नहीं सकते । लेकिन एक बात में आप इन्‍हें खुश कर सकते हैं वो है लग्‍जरी आइटम्‍स । इन्‍हें ब्रांडेड वस्‍तुएं लाकर दे सकते हैं । परफ्यूम से लेकर महंगे कपड़े तक आप जो चाहें तोहफे में दे सकते हैं ।
वृश्चिक राशि
 इस राशि के लोग अपने बिलवेड को क्‍वीन या किंग जैसा महसूस कराएं । एक आउटिंग पर ले जाएं, या फिर पर्सनल केयर के लिए स्‍पा या सॉना की बुकिंग कर दें ।

धनु राशि
इस राशि के जातक बहुत ही एडवेंचरस होते हैं । ट्रैवल से जुड़ा कुछ भी इनके लिए एक आइडियल गिफ्ट साबित हो सकता है। घूमने के लिए जा सकते हैं या बाद में हॉलीडे पर जाने का वादा कर सकते हैं ।
मकर राशि
 इस राशि के जातक बहुत ही डेलिकेट और एलीगेंट होते हैं । इन्‍हें कुछ ऐसा ही पसंद भी आता है । ये एंटीक चीजों के शौकीन होते हैं । इस राशि के लोगों को इाप कुछ एंटीक खरीदकर दे सकते हैं । बस ध्‍यान रहे ये फर्जी ना हो ।
कुंभ राशि
इनके लिए परफेक्‍ट तोहफ है कोई भी इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट । मोबाइल हो, टैब हो, लैपटॉप हो, आई पॉड हो या ऐसा ही कोई और आइटम । कुंभ राशि के जातक इस तोहफे को जरूर पसंद करते हैं ।
मीन राशि
इस राशि के जातक बहुत ही सिंपल और सरल स्‍वभाव के होते हैं । इन्‍हें फिटनेस का बहुत ख्‍याल रहता है । आप चाहें तो इन्‍हें फिटनेस से जुड़े सामान खरीद कर दे सकते हैं । योगा मैट भी गिफट किया जा सकता है ।