इस गांव में हीरो माने जाते हैं भगोड़ा विजय माल्या, पढिये, एक आरोपी को क्यों मिलती है इतनी इज्जत ?

Vijay mallya 1

भारत के बैकों का करीब दस हजार करोड़ रुपये लेकर भागने वाला माल्या लंदन से 48 किमी दूर टेविन नाम के गांव में रहता है।

New Delhi, Dec 04 : भारत से फरार चल रहे भगोड़ा विजय माल्या एक गांव के हीरो बन गये हैं, जी हां, पढकर आपको भी हैरानी हो रही होगी, कि भारतीय बैकों के पैसे लेकर भागने वाला शख्स कैसे किसी का हीरो हो सकता है, तो जनाब रुकिये, ये गांव हिन्दुस्तान में नहीं बल्कि लंदन में है। इस गांव के लोग विजय माल्या के भारत में प्रत्यर्पण के सख्त खिलाफ हैं, आपको बता दें कि भारत के बैकों का करीब दस हजार करोड़ रुपये लेकर भागने वाला माल्या लंदन से 48 किमी दूर टेविन नाम के गांव में रहता है।

लंदन के पास गांव में रहता है माल्या
शराब कारोबारी विजय माल्या को भले भारत की पुलिस और सरकारी एजेंसियां ढूढ रही हो, लेकिन वो बड़े सुकून से लंदन में ऐश कर रहा है, Vijay Mallya1माल्या लंदन से करीब 48 किलोमीटर दूर बसे टेविन नाम के एक गांव में रहते हैं, इतना ही नहीं इस गांव के लोगों के बीच माल्या काफी लोकप्रिय हैं और गांव के लोग नहीं चाहते हैं कि इंग्लैंड की पुलिस उनका प्रत्यर्पण भारत सरकार को करे।

आधुनिक सुविधाओं वाला गांव
भले कहने या सुनने में ये आता है कि माल्या गांव में रह रहा है, लेकिन इस आधुनिक गांव में पब, पूल जैसी कई अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद है, vijay mallya3ऐसा नहीं है कि माल्या गुरबत में जिंदगी जी रहे हैं, भले वो भारत के बैकों के हजारों करोड़ लेकर फरार चल रहे हों, लेकिन वहां पर वो अपनी शाहखर्ची के लिये जाने जाते हैं। लंदन में क्रिसमस की तैयारियां शुरु हो चुकी है, इस गांव के वाशिंदों के लिये उन्होने 13 लाख रुपये का क्रिसमस ट्री खरीदा है।

शाहखर्ची के लिये मशहूर
विजय माल्या अपने लग्जरी लाइफस्टाइल और शाहखर्ची के लिये जाने जाते हैं, जब वो भारत में भी रहते थे, तो अक्सर अपने शाही शौंकों की वजह से सुर्खियों में रहते थे। Vijay mallya 2फिलहाल माल्या लंदन में रह रहे हैं, लेकिन उनकी शाहखर्ची वहां भी कम नहीं हुई है, जिस गांव में वो रह रहे हैं, इस गांव के लोगों के लिये क्रिसमस के खास मौके पर उन्होने एक ट्री खरीदा है, जिसकी कीमत करीब 13 लाख रुपये है।

गांव में लोकप्रिय
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार टेबिन गांव में माल्या काफी लोकप्रिय हैं, रोज एंड क्राउन पब के बारमैन ने उनके बारे में कहा कि Vijay-mallyaवो इस गांव के धरोहर के समान हैं, हम लोग उन्हें इस गांव में पाकर बेहद खुश हैं। आपको बता दें कि फिलहाल माल्या जिस गांव में रह रहे हैं, उसकी आबादी करीब दो हजार है, ये लंदन के पास ही बसा है और सारी सुख-सुविधाओं से लैस है।

इस गांव में कार के कई शौकीन
टेविन गांव में कार रेंसिग के कई शौकीन लोग हैं, माल्या के रुप में उन्हें इस एडवेंचर स्पोर्ट्स का एक प्रमोटर मिल गया है, Vijay mallya 51लेविस हेमिल्टन नाम के एक शख्स ने बताया कि टेविन गांव में क्लासिक कार शो होता है, हम लोग विजय माल्या के कारों के प्रति शौक को जानकर बेहद खुश हैं, आपको बता दें कि माल्या सहारा फोर्स इंडिया एफ वन के को-ऑनर भी हैं।

लोग जानते हैं कि माल्या परेशानी में हैं
टेविन गांव के बार में काम करने वाले एक शख्स ने कहा कि गांव के लोगों को पता है कि विजय माल्या परेशानी में है, लेकिन गांव वालों को लगता है कि Vijay-Mallya_Pinky-Lalwaniपरेशानी किसी के भी जीवन में आ सकती है, वो जल्दी ही इस संकट से बाहर आ जाएंगे, जल्द ही वो भारतीय बैकों के पैसे वापस कर सारी समस्याएं सुलझा लेंगे।

दिवाली पर माल्या की पार्टी
परेशानी में होने के बावजूद माल्या के शौक छूटे नहीं हैं, हाल ही में उन्होने दिवाली के मौका पर शानदार पार्टी दी थी, जिसमें उन्होने स्थानीय लोगों को बुलाया था,Vijay mallya 5 गांव वालों ने भी माल्या की मेहमानवाजी की खूब तारीफ की, अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार माल्या ब्रिटेन में रईस अंग्रेजों की बिरादरी में शामिल हो गये हैं, और वहां के लोगों को खुश करने के लिये समय-समय पर पार्टी देते रहते हैं।

भगोड़ा हैं विजय माल्या
आपको बता दें कि भले विजय माल्या लंदन में शाहखर्ची कर रहे हों, लेकिन भारत के 21 बैकों ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर रखा है, vijay mallya4उन्होने अलग-अलग बैकों से करीब 10 हजार करोड़ रुपये कर्ज लिया था, लेकिन पैसे चुकाने के बजाय वो लंदन भाग गये, भारत सरकार लगातार उन्हें देश लाने की कोशिश कर रही है, इसी महीने 18 दिसंबर से लंदन में उनके प्रत्यर्पण की सुनवाई शुरु होगी।