अंडर-19 टीम इंडिया को विराट कोहली ने दिया खास मंत्र, इन्हें बताया स्पेशल खिलाड़ी

Virat under-19

विराट कोहली भी अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं, उनकी कप्तानी में टीम ने विश्वकप भी जीता था, जिसके बाद उन्हें सीनियर टीम में मौका दिया गया था।

New Delhi, Dec 29 : अगले महीने न्यूजीलैंड में अंडर-19 विश्वकप होना है, भारतीय टीम न्यूजीलैंड के लिये रवाना हो चुकी है, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 भारतीय टीम से मुलाकात की, और उन्हें विश्व चैपिंयन बनने के लिये खास मंत्र दिया। आपको बता दें कि विराट कोहली भी अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं, उनकी कप्तानी में टीम ने विश्वकप भी जीता था, जिसके बाद उन्हें सीनियर टीम में मौका दिया गया था।

विराट कोहली ने किया प्रोत्साहित
अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ चाहते थे कि टीम न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले विराट कोहली से मुलाकात करे, Virat kohli4पृथ्वी शॉ की अगुवाई में भारतीय टीम ने विराट कोहली से मुलाकात की, विराट ने उन्हें न्यूजीलैंड में चैंपियन बनने का मंत्र दिया, साथ ही उन्हें प्रोत्साहित भी किया।

विराट ने की तारीफ
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि मैं पृथ्वी को लेकर काफी उत्सुक हूं, prithvi-shaw5मैंने उनके बारे में काफी कुछ सुना है, कोच रवि शास्त्री ने मुझे उनके बारे में बताया है, विराट ने पृथ्वी के बारे में कहा कि उन्होने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कई बार अच्छा प्रदर्शन किया, जो कम ही देखने को मिलता है, वो प्रतिभा के धनी हैं।

दोनों टीमें रवाना
आपको बता दें कि भारतीय सीनियर टीम और अंडर-19 की टीमें मुंबई से दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के लिये दुबई तक एक ही विमान से उड़ान भरी है, Under-19विराट की अगुवाई में सीनियर टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जा रही है, तो पृथ्वी अंडर-19 टीम की कप्तानी करेंगे, वहां पर टीम को विश्वकप टूर्नामेंट में शामिल होना है।

वंडर ब्यॉय पृथ्वी शॉ
अंडर-19 के कप्तान पृथ्वी शॉ को वंडर ब्यॉय कहा जाता है, सीनियर खिलाड़ियों की मानें तो वो उभरते हुए खिलाड़ियों में सबसे आगे चल रहे हैं, prithvi-shaw3उन्होने बिना इंटरनेशनल क्रिकेट खेले क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसे हजारों क्रिकेटर्स में से एक या दो ही खिलाड़ी ऐसा कारनामा कर पाते हैं। जिसकी वजह से लोगों को उनसे खासी उम्मीदें है।

कोच राहुल ने भी की तारीफ
विराट कोहली के अलावा अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि Rahul DRavid3इस विश्वकप से टीम इंडिया के लिये कई सितारे सामने आएंगे, द वॉल के अनुसार विश्वकप एक रोमांचक चुनौती है, साथ ही इन युवा खिलाड़ियों के लिये एक अच्छा प्लेटफॉर्म भी है, जहां वो अपनी काबिलियत और क्षमता दिखा सकते हैं।

युवाओं के लिये मौका
राहुल द्रविड़ ने आगे बोलते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम में एक प्रक्रिया के तहत ही आप सीनियर टीम में शामिल हो सकते हैं, Rahul Dravid1पहले आपको अंडर-19 या प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, जिसके बाद आपको टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिलेगा। इसलिये इन युवा खिलाड़ियों के लिये ये विश्वकप बहुत बड़ा अवसर है।

सभी खिलाड़ी क्षमतावान
अंडर-19 के कोच ने कहा कि इस टीम के सभी खिलाड़ी क्षमतावान हैं, वो न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। किसी भी एक खिलाड़ी के बारे में कहना कि Virat under19वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे, या बुरा, ठीक नहीं होगा, इस टीम का हर खिलाड़ी काबिल और क्षमतावान है, वो न्यूजीलैंड में बेहतर प्रदर्शन करने के लिये खूब मेहनत कर रहे हैं।

कप्तान पर बड़ी जिम्मेदारी
आपको बता दें कि अंडर-19 के कप्तान पृथ्वी पर इस टूर्नामेंट में बड़ी जिम्मेदारी होगी, क्योंकि उनके ईद-गिर्द ही टीम की बल्लेबाजी घूमेगी, prithvi shaw2पृथ्वी इंडिया ए के लिये भी शानदार खेल दिखा चुके हैं, इसी साल न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी, तब शॉ की बल्लेबाजी देख न्यूजीलैंड के धाकड़ गेंदबाद ट्रेंट बोल्ट ने भी कहा था, कि भारत में क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित हाथों में है।