जब विराट कोहली ने कहा, ‘अगर पता होता ये होना है, तो टॉस के लिये ही नहीं आता’

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय में टॉस के समय कुछ ऐसा कहा, जिसे सुनकर कमेंटेटर के साथ-साथ फैंस भी हैरान रह गये।

New Delhi, Jul 15 : शनिवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेले गये टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय मुकाबले में अंग्रेजों ने शानदार जीत हासिल की। दूसरे एकदिवसीय में अंग्रेजों ने शानदार खेल दिखाते हुए इस सीरीज की अपनी पहली जीत हासिल की। हालांकि इस मुकाबले में इंग्लैंड की जीत का एक बड़ा कारण ये भी रहा, कि भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप रही, कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच सका।

विराट ने कहा टॉस के लिये आता ही नहीं
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय में टॉस के समय कुछ ऐसा कहा, जिसे सुनकर कमेंटेटर के साथ-साथ फैंस भी हैरान रह गये। दरअसल इंगलिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला लिया। इसी फैसले के बाद भारतीय कप्तान ने मजाकिया अंदाज में कहा कि अगर पहले पता होता तो टॉस के लिये ही नहीं आता ।

विराट भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे
दरअसल विराट कोहली अगर टॉस जीतते, तो भी वो पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करते, इसी वजह से इंग्लैंड के कप्तान के फैसले के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि अगर इंग्लैंड की टीम टॉस हारती तो भी उन्हें बल्लेबाजी करने के लिये ही आना पड़ता, मैं टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करता ।

लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती
इंग्लैंड में पिछले कुछ समय में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीमें ही मैच जीतने में कामयाब रही है। ऐसे में टॉस के समय उम्मीद जताई जा रही थी, कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगी, लेकिन जब मॉर्गन ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, तो सभी को हैरानी हुई। हालांकि मॉर्गन का ये फैसला सही साबित हुआ, और टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 322 रन बना दिये।

टॉप आर्डर लड़खड़ाया
323 रनों की पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने धीमी शुरुआत की, पिछले मैच के शतकवीर संभल-संभलकर खेल रहे थे, लेकिन एक गलत शॉट का उन्होने चयन किया और अपना विकेट गंवा दिया। 60 रनों के भीतर टीम इंडिया के टॉप तीन बल्लेबाज पवेलियन में बैठे थे, के एल राहुल ने तो अपना खाता तक नहीं खोला। शिखर धवन ने स्टार्ट मिलने के बाद फिर एक बार अपने विकेट गंवाया।

रैना-कोहली की साझेदारी
तीन विकेट गिरने के बाद विराट और रैना क्रीज पर थे, दोनों संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे, जब तक विराट कोहली क्रीज पर थे, तब तक भारतीय फैंस की उम्मीद मैच में बची थी, हालांकि रैना और कोहली दोनों ने 40+ में आउट हो गये। जिसके बाद भारतीय फैंस ने भी उम्मीद छोड़ दी। इस हार के साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है, तीसरा मुकाबला 17 जुलाई को खेला जाएगा।