पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज गेंदबाज हुए विराट कोहली के फैन, तारीफ में कही बड़ी बात

virat kohli aus

पिछले साल पाक क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने वाले वकार यूनुस ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की।

New Delhi, Dec 25 : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की खुलकर तारीफ की है, उन्होने कहा कि विराट आने वाले सालों में बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, उन्होने भारतीय कप्तान की खुलकर तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह की फिटनेस उन्होने बनाये रखा है, साथ ही जिस एकाग्रता और कौशल के साथ वो बल्लेबाजी करते हैं, उसे देखकर कोई भी कह सकता है कि वो आने वाले दिनों में बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।
समकालीन क्रिकेट के सबसे प्रतिभावान खिलाड़ी
पिछले साल पाक क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने वाले वकार यूनुस ने विराट की जमकर प्रशंसा की, Virat Kohli Audiपाक गेंदबाज ने उन्हें समकालीन क्रिकेट का सबसे प्रतिभावान खिलाड़ी बताया, विराट कोहली के साथ ही उन्होने सचिन तेंदुलकर को भी अपने दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना।

बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट
वकार युनूस ने आगे बोलते हुए कहा कि अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में अगर बात की जाए, तो पिछले एक दशक में क्रिकेट में काफी बदलाव आया है,Virat kohli4लेकिन जिस तरह विराट ने अपनी फिटनेस के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई है, उनके बल्लेबाजी कौशल को देखते हुए लगता है कि वो इस दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, मुझे तो लगता है कि वो बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगें।

लारा-सचिन में बेहतर कौन ?
जब पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज से दो श्रेष्ठ बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की तुलना पर सवाल पूछा गया, तो उन्होने सचिन को बेहतर बल्लेबाज बताया, sachin laraउन्होने कहा कि मैंने सचिन के खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है, वो हमारे खिलाफ ही पदार्पण किये थे, एक पेशेवर के तौर पर मैंने उन्हें कई सालों तक देखा है, लेकिन मैंने उनके जैसा प्रतिबद्धता वाला खिलाड़ी नहीं देखा।

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सचिन
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते हुए कहा मैंने जिन बल्लेबाजों को गेंदबाजी की, उनमें मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सर्वश्रेष्ठ थे, Waqar yunusउनके खिलाफ गेंदबाजी करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता था, साथ ही आप जब उन्हें गेंदबाजी करते हो, तो आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है।

लारा की भी की तारीफ
वकार ने लारा को नैसर्गिक प्रतिभावान बल्लेबाज बताया, उन्होने कहा कि जब उनका दिन होता था, तो वो दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज बन जाते थे, brian-laraपाकिस्तानी गेंदबाज ने आगे बोलते हुए कहा कि कप्तान और कोच के तौर पर उन्होने अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी अनुशासन से समझौता नहीं किया, क्योंकि जब तक आप अनुशासित नहीं होते, आपकी प्रतिभा टीम के किसी काम की नहीं ।

2017 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट
भारतीय कप्तान विराट कोहली साल 2017 में पूरी तरह से छाये रहे, उन्होने कई बड़े रिकॉर्ड्स इस साल अपने नाम कर लिये, Virat Kohli Test1एक कप्तान के साथ-साथ बल्लेबाज के तौर पर भी उनके लिये ये साल काफी अच्छा रहा। विराट कोहली एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजी रिकॉर्ड के बिल्कुल पास थे, लेकिन वो ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाये, आपको बता दें कि विराट ने साल 2926 रन बनाये हैं, जबकि कुमार संगकारा ने साल 2012 में 2976 रन बनाये थे, अगर विराट 50 रन और बना देते तो ये विश्व रिकॉर्ड भी उनके नाम होता।

एक साल में ग्यारह शतक
दुनिया में ढेरो बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होने अपने पूरे करियर में 11 शतक नहीं लगाये, जबकि विराट कोहली ने सिर्फ 2017 में 11 शतक ठोंक दिया, Virat Kohli Test2वो सीमित ओवरों के क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं, तो टेस्ट क्रिकेट में दूसरे नंबर पर हैं, उनका हालिया फॉर्म देखकर लगता है कि जल्द ही वो क्रिकेट के सभी प्रारुपों में नंबर वन बल्लेबाज बन जाएंगे।

इटली में सीक्रेट शादी
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इसी महीने इटली में अनुष्का शर्मा से सीक्रेट शादी की है, अपनी शादी में विराट ने सिर्फ खास दोस्तों और रिश्तेदारों को ही बुलाया था। Virat Anushka 6हालांकि देश लौटने के बाद 21 दिसंबर को उन्होने दिल्ली में ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया था, अब 26 दिसंबर को मुंबई में रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें क्रिकेट जगत से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स के शामिल होने की संभावना है।