Video : मैच के बॉल का क्या होता है ? बीसीसीआई ने वीडियो जारी कर बताया

Chahal

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें जानकारी दी गई है कि मैच के बाद उसमें इस्तेमाल बॉल का क्या होता है ?

New Delhi, Feb 11 : टीम इंडिया इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, इस दौरे पर टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, लेकिन इनसे अलग अक्सर क्रिकेट फैंस के मन में ये सवाल आता होगा कि मैच खत्म हो जाने के बाद उसमें इस्तेमाल किये गये बॉल का क्या होता है? उनके इस सवाल का जबाव बीसीसीआई ने एक वीडियो के जरिये देने की कोशिश की है। आपको बता दें कि सेंचुरियन में खेले गये दूसरे एकदिवसीय मैच के बाद बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें जानकारी दी गई है कि मैच के बाद उसमें इस्तेमाल बॉल का क्या होता है ?

सेंचुरियन में दूसरा वनडे
टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच सेंचुरियन में खेला गया, इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीता था, chahal-21-1513825673सेंचुरियन में टीम इंडिया की ओर से दोनों स्पिनर्स यजुवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी, चहल ने पांच और यादव ने तीन विकेट हासिल किये थे।

चहल प्लेयर ऑफ द मैच
चहल और कुलदीप यादव की गेंदबाजी की बदौलत ही टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीकी को दूसरे वनडे में हराया, दोनों ने मिलकर अफ्रीकी टीम को सस्ते में निपटा दिया। Chahal2चहल ने इस मुकाबले में 8.2 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट हासिल किये, तो कुलदीप ने 6 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके, युजवेन्द्र चहल को इस शानदार प्रदर्शन के लिये प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

करियर का बेस्ट परफॉरमेंस
युजवेन्द्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया, साथ ही ये उनका बेस्ट परफॉरमेंस भी है, इससे पहले चहल ने एक पारी में कभी 5 विकेट हासिल नहीं किये थे। Chahal3दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चहल और कुलदीप की जोड़ी धारदार गेंदबाजी करती नजर आ रही है।

मैच के बाद गेंद का क्या हुआ ?
बीसीसीआई ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, उसमें बताया गया है कि मैच के बाद बॉल युजवेन्द्र चहल को दे दी गई थी, Chahal1दरअसल जब भी कोई गेंदबाज मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाता है, तो उस गेंद को उसी याद के तौर पर उसे दे दी जाती है, इस मैच के बाद भी वैसा ही हुआ।

डिटेल के साथ सौंपी जाती है बॉल
इस वीडियो में एक शख्स बॉल पर उस मैच की डिटेल्स लिखता दिख रही है, वो पहले बॉल पर Ind Vs SAF लिखता है, फिर ODI#2 लिखा, Chahal Ballइसके बाद सुपरस्पोर्ट पार्क सेंचुरियन लिखा। इसके साथ ही मैच की तारीख और चहल द्वारा किये गये प्रदर्शन के बाद बॉल उन्हें सौंप दी गई।

प्लेयर ऑफ द मैच को दी जाती है बॉल
किसी भी मैच में जब भी कोई गेंदबाज प्लेयर ऑफ द मैच चुना जाता है, तो गेंद पर पूरी डिटेल्स लिखने के बाद वो गेंद उसी गेंदबाज को दे दिया जाता है, dhoni-chahalताकि यादगार के तौर पर वो उस गेंद को अपने साथ रख सके, पहले ये नियम नहीं था, लेकिन हाल के कुछ मैचों से ऐसा किया जा रहा है।

तीसरे वनडे में भी जबरदस्त प्रदर्शन
दूसरे वनडे मैच की तरह की तीसरे एकदिवसीय मैच में भी कुलदीप-चहल की जोड़ी ने मेजबान को खूब परेशान किया, चहल ने इस मुकाबले में भी चार विकेट हासिल किये, Chahal5एक समय दक्षिण अफ्रीकी टीम मुकाबले में दिख रही थी, लेकिन जैसे ही कोहली ने बॉलिंग अटैक में इन दोनों को गेंद सौंपा, मेजबान टीम मुकाबले से बाहर हो गये।

वनडे सीरीज के बाद टी-20
6 वनडे मैचों की सीरीज के बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, आपको बता दें कि 26 साल के इतिहास में टीम इंडिया आज तक दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है, Team India6विराट सेना के पास इतिहास रचने का मौका है। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें…