उत्‍तर प्रदेश से चुनाव मैदान में ठोकेंगी ताल, जानें कौन है ये ‘बिकिनी गर्ल’

कांग्रेस ने मेरठ के हस्तिनापुर से एक एक्‍ट्रेस को टिकट दिया है, सोशल मीडिया इन्‍हें बिकिनी गर्ल के नाम से भी जानती है । कौन हैं ये, आगे विस्‍तार से पढ़ें ।

New Delhi, Jan 14: देश के 5 राज्‍यों पंजाब, उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । गुरुवार को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है । कांग्रेस की इस सूची में 125 उम्‍मीदवारों में 40 फीसदी महिला कैंडिडेट्स को जगह दी गई है। इनमें से एक नाम बॉलिवुड एक्ट्रेस अर्चना गौतम का भी है। अर्चना बॉलीवुड फिल्‍म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ में नजर आ चुकीं हैं । कांग्रेस ने उन्‍हें मेरठ के हस्तिनापुर से टिकट दिया गया है।

कौन हैं अर्चना गौतम?
अर्चना अभी 26 साल की हैं, उनका जन्‍म 1 सितंबर 1995 को हुआ है । उन्‍होंने मेरठ से पत्रकारिता में पढ़ाई की है । साल 2015 में अर्चना ने बॉलिवुड में डेब्यू किया था, साथ ही मॉडलिंग में भी काम किया । अर्चना ने कई ब्यूटी पेजेंट्स जीते हैं। ऐक्टिंग के अलावा अर्चना कई विज्ञापन कैंपेन में भी काम कर चुकी हैं ।

क्‍यों कहते हैं बिकिनी गर्ल हैं?
अर्चना पेशे से एक्ट्रेस और मॉडल रही हैं । साल 2014 में उन्‍होंने ‘मिस यूपी’ का टाइटल जीता था इसके बाद साल 2018 में ‘मिस बिकिनी इंडिया’ और ‘मिस इंडिया यूनिवर्स’ का ताज अपने नाम किया। इस टाइटल को जीतने के बाद उन्होंने Miss Cosmos World 2018 में भारत को लीड किया था । इसके अलावा वह ‘मोस्ट टेलेंट 2018’ का सब टाइटल भी जीत चुकी हैं।

अर्चना गौतम का बॉलिवुड डेब्यू
अर्चन ने साल 2016 में आई फिल्‍म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ से बॉलिवुड डेब्‍यू किया था । ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी । इसके बाद वह श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘हसीना पारकर’ में नजर आईं, अर्चना ने ‘भारत कंपनी’ और ‘जंक्शन वाराणसी’ जैसी हिंदी और कुछ साउथ की फिल्मों में भी काम किया है। अर्चना ने हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ की कई फिल्मों में भी काम किया है । नके बोल्ड अंदाज के चलते उन्हें साउथ की सनी लियोनी कहा जाता है।
सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार
अर्चना गौतम इन दिनों सोशल मीडिया पर राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय हैं । इंस्टाग्राम पर उन्‍हें लाखों यूजर्स फॉलो करते हैं । कांग्रेस के लिए वह लगातार सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार करती दिख रही हैं। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं जिनमें वो प्रचार करती दिख रही हैं । हालांकि उनके ग्‍लैमर वर्ल्‍ड से जुड़े भी कई वीडियो हैं जो चर्चा में बने हुए हैं ।