करवाचौथ की रात पत्‍नी ने किया पति के जीवन का अंत, बेटे ने भी दिया साथ, फिर घर के पालतू कुत्‍ते ने ऐसे खोली पोल  

मेरठ में एक पति के लिए करवाचौथ लंबी उम्र नहीं बल्कि मौत का काल बनकर आया । यहां एक पत्नी ने अपने बेटे के साथ मिल कर पति की जीवनलीला समाप्‍त कर दी ।

New Delhi, Oct 30 : मेरठ के छछरी गांव में एक महिला ने अपने पति की हत्‍या कर दी । इस साजिश में उसके बेटे और पति के नौकर ने उसका साथ दिया । घटना को पूरी तरह से गुमराह करने की कोशिश की गई लेकिन पुलिस को घर के पालतू कुत्‍ते के कारण सच का पता चल ही गया । इस घटना ने इलाके के लोगों को सन्‍न कर दिया है । पुलिस ने वारदात की एक-एक कड़ी को आपस में जोड़कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ।

घर में मिली लाश
मृतक का नाम सुंदरपाल था, पत्‍नी कविता, बेटा कुलदीप और नौकर का नाम शादरी बताया जा रहा है । आरोप है कि मृतक सुंदरपाल अपने परिवार पर जुल्म किया करता था । पत्‍नी ने बताया कि 7 साल पहले वो अपनी बेटी का भी कत्‍ल कर चुका है । पत्‍नी से जब उसके जुल्‍म नहीं सहे गए तो उसने उसकी हत्‍या की साजिश रची और उसे मारने के लिए खासतौर पर करवाचौथ का दिन चुना गया ।

पुलिस के सामने उगला सच
पुलिस को सुंदरपाल की लाश घर के अंदर ही मिली । घरवालों ने बताया कि उसकी मोत हो गई । 24 घंटे की कड़ी तफ्तीश के बाद सुंदर की पत्नी कविता और बेटे ने सारा सच उगल दिया । आरोपी कविता ने पुलिस को पूछताछ में कहा कि शादी के बाद से ही सुंदर उसके साथ मार-पिटाई करता था । बच्‍चे होने के बाद स्थिति और बिगड़ गई । वो रोज शराब पीकर आता और कविता की पिटाई करता ।

बेटी की हत्‍या
कविता के मुताबिक उसके पति ने 7 साल पहले अपनी बेटी की टुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी, वो 14 साल की थी । सुंदर को बेटी के प्रेमप्रसंग का पता चल गया था । उसने बेटी को मारा और फांसी पर लटका दिया । इस घटना को तब सुसाइड बताया गया । कविता को भी उसने धमकी दी थी । उसकी हत्या की भी कोशिश की थी । सुंदर के डर से कविता ने अपना मुंह नहीं खोला ।

नौकर की मदद से हत्‍या को अंजाम दिया
कविता के बेटे कुलदीप को भी पिता का ये व्‍यवहार अच्‍छा नहीं लगता था । पिता की मार पिटाई की आदत और शराब की लत के कारण मां-बेटे ने उसकी हत्‍या की साजिश रची, जिसमें उसके नौकर शादरी को शामिल किया गया । करवाचौथ के दिन सुंदर खेत से शाम को घर आया तो नशे में टुन्‍न था । पूजा के बाद भी सुंदरपाल ने कविता की पिटाई की । इसके बाद उसने खाना खाया, जिसके बाद वो सोने चला गया । तभी बेटे कुलदीप ने नौकर के साथ मिलकर गंड़ासे से सुंदर को काटकर मार डाला ।

कुत्‍ते की वजह से हुआ शक
पुलिस ने जब पड़ोसियों से पूछताछ की तो पता चला इनके घर में एक कुत्‍ता भी था, जो हर अजनबी के घर आने पर भौंकता था । लेकिन उस रात वो बिलकुल नहीं भौंका । पुलिस को इस बात से शक हुआ और फिर घरवालों से ही पूछताछ शुरू की गई । एसपी सिटी कुमार रणविजयसिंह के मुताबिक सुंदर के नौकर और पत्नी, बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है । हत्‍या में इस्‍तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया गया है ।