पति ने दोस्‍त को पत्‍नी के बारे में लिखी थी ऐसी बात, पत्‍नी ने पढ़ा तो रह गई हैरान, ले लिया इतना बड़ा फैसला

एक महिला ने अपने पति के फोन पर ऐसा मैसेज पढ़ लिया जिसके बाद उसने शादी तोड़ने का फैसला लिया । दोस्‍त किए उस मैसेज में पति ने कुछ ऐसा लिखा था जिसने उसे अंदर तक तोड़ दिया ।

New Delhi, Sep 20 : पति-पत्‍नी का रिश्‍ता बहुत ही नाजुक होता है । उसमें कोई भी शक आ जाने से, या किसी से कुछ सुन लेने से दरार पड़ सकती है । रिश्‍ते को बनाने में जहां सालों का वक्‍त लगता है वहीं इसके टूटने में पलक झपकने का समय भी नहीं लगता । भारत में रिश्‍ते निभाने का आधार समाजिक जिम्‍मेदारी मानी जाती है, यहां शादियां टूटने के मामले विदेशों के मुकाबले कम आते हैं लेकिन विदेशों में शादियां टूटना बहुत ही आम है । आमतौर पर बहुत छोटी बातें भी यहां शादियों के टूटने का कारण बन सकती हैं ।

एक मैसेज बना तलाक का कारण
ऑस्ट्रेलिया में एक महिला उस वक्‍त हैरान रह गई जब उसने अपने पति का फोन देखा और उस पर उसके दोस्‍त को किए एक मैसेज को पढ़ा । उस मैसेज को पढ़कर महिला का दिल ऐसा टूटा कि वो रिश्‍ता तोड़ने को भी तैयार हो गई । इस मैसेज को पढ़ने के बाद उसने पति से तलाक लेने में वकत नहीं लगाया और अपने दो साल के बच्‍चे को लेकर अलग हो गई । इस मैसेज में ऐसा कुछ लिखा था जो पति-पत्‍नी के रिश्‍ते पर सवाल खड़े करता है ।

पति का व्‍यवहार बदला
मीडिया जानकारी के अनुसार, महिला ने बताया कि शादी के बाद वह अपने पति के साथ बेहद खुश थी । उसके बाद वो गर्भवती हुई और एक बच्चे को जन्म दिया । उसका बच्‍चा अब 2 साल का हो चुका है ।  पत्‍नी के मुताबिक बच्‍चे के बाद से ही उसके पति में काफी बदलाव आने लगे । वो खुद में ज्‍यादा रहने लगा और पत्‍नी को कुछ भी बताने में इंट्रस्‍ट नहीं लेता था । परिवार के लिए उसके पास बिलकुल भी समय नहीं था । वह ये भी नहीं बताता था कि वो कहां और क्‍यों जा रहा है ।

फोन चेक किया तो उड़े होश
महिला ने बाद में ये भी बताया कि उसका पति एक दिन रात में देर से घर आया । उससे बिना बात किए ही सो गया । अगले दिन उठा तो सीधे वॉशरूम में चला गया । उसे शक हुआ तो उसने अपने पति का फोन चेक किया । फोन में उसने एक मैसेज पढ़ा जो उसके पति ने अपने दोस्‍त को किया हुआ था ।  उसने देखा कि पति ने मैसेज में उसे ‘SWMBO’ कहा था। उसने एक मैसेज के रिप्लाई में कहा था, ”SWMBO आज रात मुझे इसकी इजाजत नहीं देगी।”

‘ये शब्‍द मुंह पर तमाचे जैसे थे ‘
पत्‍नी के मुताबिक जब मैंने पति से इसका फुल फॉर्म पूछा तो उसने बहुत ही साधारण तरीके से जवाब दिया कि इस शब्‍द का मतलब है, ‘She Who Must Be Obeyed’ है । महिला के मुताबिक पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में ऐसे शब्‍दों का प्रयोग गलत है । ये रिश्‍ता किसी नियमों में बंधने जैसा नहीं है बल्कि आपसी सम्‍मान का है । अगर हम वो एक-दूसरे को नहीं दे सकते तो ऐसे रिश्‍ते को निभाने का क्‍या फायदा ।