3 इडियट स्‍टाइल में SI ने करवाई डिलीवरी, ट्रेन में महिला का लेबर पेन से था बुरा हाल

झांसी रेलवे स्टेशन पर फिल्‍म जैसा नजारा देखने को मिला, जहां एक महिला रेलवे एसआई ने डॉक्‍टर से सलाह लेकर डिलीवरी करवाई । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Aug 29: फिल्‍म 3 ईडियट किसने नहीं देखी होगी, और फिल्‍म का वो सीन भी सभी को याद होगा जब करीना की बड़ी बहन को लेबर पेन होते हैं । भारी बारिश के कारण अस्‍पताल में मौजूद करीना का कैरेक्‍टर घर नहीं आ पाता । तब कॉलेज के तीन स्‍टूडेंट मिलकर अस्‍पताल में मौजूद डॉक्‍टर को ऑनलाइन कनेक्‍ट करते हैं, और इंस्‍ट्रक्‍शन्‍स फॉलो कर बच्‍चे की डिलीवरी करवाते हैं । बड़ा ही थ्रिलिंग सा लगने वाला ये सीन अगर असल जिंदगी में देखने को मिले तो, कुछ ऐसा ही हुआ झांसी रेलवे स्‍टेशन पर । आगे पढ़ें ।

झांसी रेलवे स्‍टेशन की घटना
दरअसल मामला झांसी का है, जहां एक गर्भवती महिला को अचानक लेबर पेन शुरू हो गए । जिसके बाद बिल्कुल फिल्म थ्री इडियट्स की तरह सीन हुआ । स्‍टेशन पर मौजूद एक महिला आरपीएफ उप निरीक्षक ने अपने मोबाइल की मदद से प्रेग्नेंट महिला की डिलीवरी कराई । जानकारी के मुतबिक बच्चा और जच्चा दोनों सुरक्षित हैं ।

ट्रेन में सवार थी महिला
मामले में बताया जा रहा है कि झांसी आरपीएफ में तैनात उपनिरीक्षक राजकुमारी को देर रात सूचित किया गया कि झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर गोवा एक्सप्रेस खड़ी है । इस ट्रेन के स्लीपर कोच में एस-2 की सीट नंबर-31 पर एक गर्भवती महिला है, जो कि बहुत दर्द से कराह रही है। ये महिला ग्वालियर के लिए सफर कर रही थी । सूचना मिलते ही महिला एसआई, रविंद्र सिंह रजावत के साथ वहां पहुंचे ।

अस्‍पताल ले जाने का नहीं था समय
दर्द में कराहती हुई इस महिला को ट्रेन से उतारा गया, डॉक्टर को सूचना भी दी गई । लेकिन रात होने के करण, उनके आने में वक्‍त था । महिला का दर्द बहुत ज्‍यादा बढ़ता जा रहा था । ऐसे में एसआई राजकुमारी ने खुद ही डिलीवरी कराने का निर्णय लिया, अपनी डॉक्टर फ्रेंड को कॉल किया, और सभी महिला आरपीएफकर्मी को एक साथ जुटाकर डिलीवरी करवाई । जच्चा और बच्‍चा दोनों सुरक्षित हैं ।