जिस शख्‍स के लिए धर्म छोड़ा, मां-बाप छोड़े, वो ही 8 माह गर्भ और एक बेटी के साथ अकेला छोड़ गया, अब खा रही है ठोकरें

धर्म बदलकर जिसके साथ 12 साल शादी में रही, उसी ने दर-दर ठोकरे खाने को मजबूर कर दिया । ये कोई कहानी नहीं बल्कि लखनऊ की सुनीता उर्फ साहिना की आपबीती है ।

New Delhi, Nov 06 : प्रेम के लिए युवक-युवतियां क्‍या नहीं कर जाते । अपनों से लड़ लेते हैं, कई बार घर से भाग जाते हैं, कुछ नहीं बन पड़ता तो खुदकुशी ही कर जाते हैं । लेकिन किसी पर भरोसा करना इतना आसान नहीं, और जब वो हो जाए फिर उसका टूटना किसी मौत से कम नहीं । लखनऊ की सुनीता ने एक मुसलमान युवक से प्रेम किया, उसके लिए वो सब किया जो वो कर सकती थी, लेकिन शादी के 12 साल बाद वो उसे ऐसे हाल में छोड़ गया है जिसमें वो खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है ।

धर्म परिवर्तन कर किया था निकाह
लखनऊ की रहने वाली सुनीता उर्फ साहिना खान ने सलमान खान से निकाह किया । लेकिन शादी के बाद उसकी पूरी दुनिया ही बदल गई । उसे न तो कभी पत्नी का दर्जा दिया गया न ही समाज में इज्जत ही मिली । शादी के 12 साल बाद उसके पति ने उसे दूसरी शादी के लिए एक आठ साल की बेटी और गर्भ के साथ छोड़ दिया ।

12 सालों का दर्द किया बयां
रविवार को सुनीता ने महिला थाने में शिकायत दर्ज करते हुए अपनी 12 सालों में जी गई दर्द भरी जिंदगी की दास्तां बया की । सुनीता ने कहा कि 2006 में उसने स्टेशरी व्यवसायी सलमान से लव मैरिज की थी, इसके लिए उसने अपना धर्म भी परिवर्तित किया । हालांकि सुनीता को इसके बाद प्‍यार के नाम पर बस पति की हिकारत ही मिली । शादी के बाद से ही सलमान ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया।

घर से बाहर रखा
सुनीता उर्फ साहिना खान के मताबिक सलमान उसे अपने घर ले जाने की बजाए अकबरी गेट स्थित एक फ्लैट में ले गया और वहीं रखा । कुछ सालों तक  सब ठीक रहा। इस दौरान दोनों को एक बेटी भी हुई । कुछ दिन बाद सलमान का व्यहार बिल्कुल बदल गया । 2015 में उसने एक अन्य महिला से शादी कर दूसरे फ्लैट में रखा और इसी दौरान तीसरी शादी भी की ।

समझौते के बाद फिर रहा साथ
सुनीता के होते हुए 2 और पत्नियां रखने का आरोप लगाकर वो कोर्अ गई । 2015 में सलमान पर उत्पीड़न का मुकदमा भी कर दिया । कोर्ट के दखल के बाद सलमान और सुनीता में समझौता हो गया, सलमान ने उसके साथ रहने का वादा कर उसे चुप करा दिया और उसके घर आने जाने लगा । 2018 में सुनीता एक बार फिर पेट से हो गई । इसके बाद सलमान ने उस पर जुल्‍म करने शुरू कर दिए ।
न्‍याय की मांग
सुनीता उर्फ साहिना अपनी 8 साल की बेटी और गर्भस्‍थ शिशु के साथ न्‍याय की मांग कर रही है । पति सलमान उसे छोड़ कर जा चुका है । रविवार को उसने महिला थाने में अपील की और न्‍याय की गुहार लगाई । साहिना अपनी जिंदगी से तंग आ चुकी है, लेकिन उसकी बेटी और होने वाले बच्‍चे की चिंता भी उसे परेशान कर रही है ।