जानिए क्‍यूं, पसंद आते है महिलाओं को बीयर्ड लुक वाले लड़के

आजकल लड़कों में बीयर्ड का ट्रेंड चल रहा है, लेकिन ये ट्रेंड लड़कियों को बहुत पसंद आ रहा है । जानिए बीयर्ड लुक वाले लड़के आजकल लड़कियों की हॉट लिस्‍ट में क्‍यों नंबर वन हैं ।

New Delhi, Dec 04 : क्रिकेटर हों या एक्‍टर, आपके कुलीग हों या फिर कोई जानने वाले, 22 से 28 साल के लड़कों में दाढ़ी रखने का एक कीड़ा सा लग गया है । कुछ सालों पहले तक जहां लड़कियों को लड़कों की मूंछ तक नहीं पसंद थी वहीं अब उन्‍हें हैवी बीयर्ड के ब्‍वॉय हॉट लगने लगे हैं । जी हां आजकल बीयर्ड लुक वाले लड़के ज्‍यादा पसंद किए जा रहे हैं । इस लुक पर हुई एक रिसर्च में जो बातें सामने आई हैं वो आपको भी जरूर जाननी चाहिए ।

बीयर्ड लुक है ट्रेंडिंग
रिसर्च में यंग जेनेरेशन के युवक-युवतियों को शामिल किया गया । ज्‍यादातर लड़कों ने बताया कि वो बीयर्ड लुक कैरी करना पसंद करते हें, उनकी ग्रोथ अच्छी है और ये उन्‍हे कॉम्प्लिमेंट करती है । लड़कियों ने भी माना कि उन्‍हें बीयर्ड लुक में ब्‍वॉयज अच्‍छे लगते हैं और वो चाहती हैं कि उनके क्‍लीनशेव ब्‍वॉयफ्रेंड भी ये जरूर ट्राई करें । लड़कियों ने ये भी कहा कि पहले ये ट्रेंड में नहीं था लेकिन अब बीयर्ड लुक काफी कूल माना जाता है ।

क्‍या कहते हैं शोधकर्ता
रिसर्च में आए नजीते बताते हैं कि बीयर्ड लुक वाले लड़कों के साथ लड़कियां रहना चाहती हैं । वो उन्‍हें कमिटेड मानती हैं । अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपमें इंट्रस्‍ट नहीं ले रही हे तो एक बार उसे अपना बीयर्ड लुक जरूर दिखाएं । आपकी इंटेसिटी, आपका रोमांस उन्‍हें नजर आने लगेगा । रिसर्चर्स के मुताबिक 80 फीसदी से ज्‍यादा लड़कियां इस लुक के लड़कों को चांस देती हैं, वो उन्‍हें रिश्‍तों के लिए गंभीर समझती हैं ।

वैज्ञानिकों का क्‍या कहना है
इस स्‍टडी में सामने आया है कि महिलाओं को दाढ़ी वाले पुरुष आकर्षित करते हैं । महिलाएं इन पुरुषों को जीवनभर साथ निभाने वाला समझती हैं । इनमें उन्‍हें पौरुषता दिखती है । ये पुरुष अपने मजबूत व्‍यक्तित्‍व से महिलाओं का दिल जीतने में कामयाब होते हैं । महिलाएं उन युवकों को पसंद नहीं करती जो स्त्रियों जेसे दिखते हों, बहुत शांत ओर कोमल स्‍वभाव के हों ।

मैच्‍योर लुक पर मर मिटती हैं लड़कियां
स्‍टडी के अनुसार बीयर्ड लुक वाले लड़के क्‍लीनशेव लड़कों के मुकाबले अधिक स्‍ट्रॉन्‍ग लगते हैं । वो ज्‍यादा मैच्‍योर दिखते हैं, इसलिए औरतें उन्‍हें देखकर अपना बनाने की इच्‍छा रखती है । बढ़ी हुई दाढ़ी एक लड़के और असली मर्द के बीच डिफरेंस को क्‍लीयर करती है । स्‍टडी के अनुसार ऐसे पुरुषों को पहली नजर में देखते ही महिलाओं को उनसे प्‍यार हो जाता है । वो उन्‍हें अपना बना चाहती हैं ।

बीयर्ड लुक रखना मुश्किल है
बीयर्ड भले फैशन में हो लेकिन सभी लड़के इसे मेंटेन नहीं कर पाते । चेहरे पर बालों को जंगल लेकर घूमना सभी को पसंद नहीं होता । लेकिन अगर किसी पुरुष ने दाड़ी रखने का सोचा है तो वो इसे साफ रखने और मेंटेन करने में भी सक्षम होगा । लड़कियों को सेल्‍फ केयरिंग लड़के अच्‍छे लगते हैं । वो चाहती हैं कि उनके ब्‍वॉयफ्रेंड उनकी ही तरह अपने लुक्‍स पर ध्‍यान दें ।

क्‍लीन शेव छोडि़ए, बीयर्ड अपनाइए
रिसर्च में क्‍लीन शेव लड़कोंऔर बीयर्ड वाले लड़कों के दो समूह बनाए गए । जब इन्‍हें लड़कियों से मिलाया गया तो लड़कियां बीयर्ड वाले लड़कों की अधिक आकर्षित हुई । समूह में मौजूद बीयर्ड लुक वाले हर लउ़के के पास जहां कोई ना कोई लड़की पहुंची वहीं क्‍लीनशेव युवकों में कई अकेले ही रह गए । तो अगर आपको भी अपनी गर्लफ्रेंड को अपने पास ही रखना है तो अपनी बीयड पर ध्‍यान जरूर दीजिए ।

बॉलीवुड में भी बीयर्ड का ट्रेंड
वैसे बीयर्ड बॉलीवुड से ही निकलकर आया है । माचो मैन की छवि में सजे फिल्‍मी सितारे इस लुक में आजकल रियल में भी नजर आते हैं । राम लीला फिल्‍म से रणवीर सिंह का बीयर्ड लुक इतना फेमस हुआ कि उसे अब लगभग सभी एक्‍टर अपना रहे हैं । सैफ अली खान, शाहिद कपूर, वरुण धवन और अक्षय कुमार तक बीयर्ड में नजर आते रहते हैं । क्रिकेटर्स में शिखर धवन की मूंछे जितनी फेमस हैं उतना ही विराट कोहली और पांड्या का बीयर्ड लुक ।