अगर आपके पास भी बाइक है, तो तुरंत वापस कर दीजिए, वरना एक्सीडेंट हो सकता है !

अगर आपके पास भी ये बाइक है, तो जरा सावधान हो जाइए और इसे तुरंत शो-रूम में वापस कर दीजिए। इसकी रिपेयरिंग भी फ्री में की जा रही है।

New Delhi, Jan 08: आज के दौर में लोग कार से ज्यादा बाइक पर चलना पसंद करते हैं। मोटरसाइकिल लवर्स की भारत में कोई कमी नहीं है। देखा जाता है कि युवाओं के साथ साथ बुजुर्गों में भी मोटरसाइकिल के लिए दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है। इस बीच हम आपके लिए एक जरूरी खबर लेकर आए हैं। अगर आपके पास भी ये मोटरसाइकिल है तो आज ही इसे शोरूम में लौटा दीजिए।

आपके पास ये मोटरसाइकिल तो नहीं ?
दरअसल कई बार ऐसा होता है कि कोई तकनीति खामी किसी प्रोडक्ट में रह जाती है। ऐसी ही तकनीकि खामी यामाहा की मोटरसाइकिल में पाई गई है। खुद कंपनी ने ही इस बात का ऐलान किया है कि वो अपनी दो बाइक्स को रिकॉल कर रही है। अब आपका ये भी जानना जरूरी है कि आखिर ये बाइक्स कौन कौन सी हैं और इन बाइक्स में क्या क्या कमी पाई गई हैं।

तुरंत वापस कर दीजिए
इन बाइक्स का नाम Yamaha FZ 25 और Yamaha Fazer 25 है। हाल ही में इन मोटरसाइकिल में कंपनी को कुछ खामी मिली है। बताया जा रहा है कि इन बाइक्स में हेड कवर बोल्ट ढीला होने का इशू है। ये बाइक जापान में तैयार की जाती है । कंपनी का कहना है कि 1 जनवरी 2017 से बनीं बाइक्स को तत्काल प्रभाव से रिकॉल किया गया है।

मोटरसाइकिल में ये खामी है
हेड कवर ढीला होने से मोटरसाइकिल चलाते वक्त कई तरह की परेशानियां आती हैं। बताया जा रहा है कि जनवरी 2017 के बाद 21,640 एफजे-25 बाइक्स का निर्माण किया गया है। इसके अलावा 2257 फेजर 25 बाइक्स का निर्माण किया गया है। कंपनी ने इन सारी बाइक्स को रिकॉल करने की बात कही है। इनकी रिपेयरिंग भी फ्री में होगी।

कंपनी ने वापस बुलाया
कंपनी ने इन बाइक्स को वापस मंगाया है। फिलहाल कंपनी ऐसा सिर्फ एहतियातन कर रही है। अभी इस खामी की वजह से किसी तरह के एक्सीडेंट की खबरें सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि अगर ये परेशानी ज्यादा लंबे वक्त तक रही तो कुछ भी हो सकती है। अब आपको बताते हैं कि आखिर किस तरह से आप इस मोटरसाइकिल को वापस दे सकते हैं।

डीलर से आज ही संपर्क करें
आपने जिस ऑथराइज्ड डीलर से इस बाइक को लिया है, उस ऑथराइज्ड डीलर को इस मोटरसाइकिल को लौटा दें। सभी बाइक्स की खामी को आॅथराइज्ड डीलरशिप्स पर फ्री में रिपेयर किया जाएगा। इसके लिए बाइक मालिकों को फोन भी किया जाएगा। आप जब वापस शो-रूम में जाएं तो गाड़ी के पेपर अपने साथ रखना किसी भी हाल में ना भूलें।

ये हैं इन मोटरसाइकिल की खूबियां
इसलिए अगर आपके पास यामाहा एफजे या फेजर 25 है तो आप भी अपने डीलर से सम्पर्क कर सकते हैं। अब आपको इन बाइक्स के बारे में कुछ जानकारी भी दे देते हैं। Yamaha FZ 25 को बीते साल यानी 2017 में ही लॉन्च किया गया था। खास बात ये है कि ये मॉडल कंपनी के लिए एक सफल मॉडल में शुमार रहा है। इसकी खूबियां भी आपके बता रहे हैं।

ताकत के मामले में लाजवाब
Yamaha FZ 25 और Fazer 25, दोनों ही बाइक्स में 249सीसी का आॅइल कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन फिट किया गया है। ये इंजन 8000 आरपीएम पर 20.6 बीएचपी की ताकत जनरेट करता है। इसके साथ ही 6000 आरपीएम पर ये इंजन 20 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। खास बात ये है कि इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।