जब पाकिस्तानी बल्लेबाज युनूस खान ने मांगी थी राहुल द्रविड़ से मदद, मि. भरोसेमंद ने किया था हैरान

राहुल द्रविड़ की गिनती क्रिकेट के जेंटलमैन में की जाती है। मैदान के अंदर और बाहर वो अपने सौम्य स्वाभाव के लिये जाने जाते हैं।

New Delhi, Sep 19 : एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा, इस बहुप्रतिक्षित मैच का क्रिकेट फैंस को इंतजार है, इन दोनों देशों के बीच जब भी मुकाबला हो, हाई वोल्टेज ही होता है, इसलिये फैंस बेसब्री से इन दोनों देशों के मुकाबले का इंतजार करते हैं। इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में एंकर ने पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान से इस बारे में बात की, इस कार्यक्रम में भारतीय टीम को इंग्लैंड में मिली 1-4 से हार पर भी चर्चा की गई।

साल 2004 का किस्सा याद किया
भारत-पाक के क्रिकेटरों के संबंध काफी अच्छे हैं, भले मैदान पर दोनों एक-दूसरे से प्रतिद्वंदिता दिखाते हों, लेकिन मैदान के बाहर काफी अच्छे से मिलते हैं, पाकिस्तानी क्रिकेटर युनूस खान ने साल 2004 का किस्सा याद करते हुए बताया कि मुझे आज भी याग है कि साल 2004 में मैंने बल्लेबाजी को लेकर राहुल द्रविड़ से मदद मांगी थी। इसमें कोई बुराई नहीं है, अगर हम किसी से कुछ भी सीखना चाहते हैं, तो बिना संकोच उनसे मदद मांगनी चाहिये।

द्रविड़ से मांगे पांच मिनट
पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि मैंने टीम इंडिया के मिस्टर भरोसेमंद से पांच मिनट मांगे थे, मैं ये देखकर हैरान रह गया, कि वो खुद ही मेरे कमरे में आये, और बिना किसी हिचकिचाहट के मुझे अच्छी तरह चीजों को समझाया, मैंने उनके द्वारा सिखाई गई चीजों को फॉलो करना शुरु किया, जिसके मुझे बेहद फायदा मिला।

द्रविड़ हैं द जेंटलमैन
राहुल द्रविड़ की गिनती क्रिकेट के जेंटलमैन में की जाती है। मैदान के अंदर और बाहर वो अपने सौम्य स्वाभाव के लिये जाने जाते हैं। पिछले दिनों अंडर-19 विश्वकप टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया, मैच के बाद कोच राहुल द्रविड़ पाक टीम के ड्रेसिंग रुम में गये थे और पाक के निराश खिलाड़ियों को आश्वासन दिया था।

एशिया कप में आज भारत-पाक मुकाबला
एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान की टीमों को भिड़ंत होगा। नियमित कप्तान विराट कोहली को इस सीरीज में आराम दिया गया है, टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं, तो पाकिस्तानी टीम सरफराज अहमद की अगुवाई में खेल रही है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समय अनुसार शाम पांच बजे से होगा।