Video : यकीन मानिये, आज तक किसी बल्लेबाज को ऐसे आउट होते नहीं देखा होगा, युवराज सिंह ने पोस्ट किया वीडियो

Out

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
35 साल के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह इन दिनों टीम इंडिया से बाहर हैं, दरअसल एनसीए के यो-यो टेस्ट में युवी नाकाम रहे थे, तभी से वो टीम से बाहर हैं।

New Delhi, Nov 15 : इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो पोस्ट किया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। युवी द्वारा पोस्ट किये गये इस वीडियो को देख क्रिकेट फैन्स हैरान हैं, इस वीडियो में दिखाया गया है कि तेज गेंदबाज ने ऑफ स्टंप से बाहर गेंद डाली, जिसे बल्लेबाज ने छोड़ दिया और उसे विकेटकीपर ने आसानी से पकड़ लिया। गेंदबाज दूसरी गेंद फेंकने के लिये जाने लगता है, ना किसी ने अपील की और ना लग रहा था कि बल्लेबाज आउट है, लेकिन तभी अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दे दिया और बल्लेबाज भी बिना किसी हिचकिचाहट के वापस पवेलियन लौट गये।

क्रिकेट फैन्स हैरान
वीडियो देखने के बाद हर कोई हैरान है कि आखिर ऐसे कैसे हो सकता है, बल्लेबाज ने भी जैसे ही अंपायर ने उंगुली उठाई, yuviवो अपना बल्ला लेकर पवेलियन की तरफ चलते बनें, यहां तक की फील्डिंग कर रही टीम के कुछ खिलाड़ी भी दंग थे, कि आखिर ये हो क्या रहा है। किसी को भी यकीन ही नहीं हो पा रहा था कि आखिर ये कैसे आउट था। एक बार आप भी वीडियो देखिये।

कहां खेला जा रहा था मैच ?
ये मुकाबला केनिंग्टन ओवल पर सरे और ब्रेडफोर्ड लीड्स यूनिवर्सिटी के बीच खेला जा रहा था, वीडियो में आउट होने वाले बल्लेबाज थॉमस मेरिलट हैं, yuvi1जबकि गेंदबाजी मोहम्मद अकरम नाम के तेज गेंदबाज कर रहे हैं, विकेट के पीछे सरे के विकेटकीपर जॉन बैटी थे। आपको बता दें कि ये एक चैरिटी मुकाबला था, इस मैच से होने वाली कमाई को दान में दिया जाता, ताकि कोई राहत कार्य किया जा सके।

अंपायर ने इस नियम के तहत दिया आउट
अंपायर के इस फैसले को लेकर क्रिकेट सांख्यिकी विद मोहन दास मेनन ने जानकारी दी कि साल 2007 में खेला गया ये एक चैरिटी मैच था, yuvraj singh6इस मैच में नियम ये रखा गया था कि अगर कोई बल्लेबाज एक ओवर में दो ऐसी गेंदें छोड़ता है, जिन्हें खेला जा सकता था, यानी कि अगर वो नोबॉल या वाइड ना हो। तो अंपायर उन्हें आउट दे सकता है। अंपायर ने इस बल्लेबाज को इसी नियम के तहत आउट करार दिया।

युवराज ने पोस्ट किया वीडियो
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने जब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, तो इसके साथ उन्होने कोई कैप्शन नहीं दिया, yuvraj singh4लेकिन उन्होने ऐसे इमोजी जरुर लगाए, जिससे लग रहा था कि उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है, कि आखिर बल्लेबाज आउट कैसे हुआ। इस वीडियो को देखने को बाद अधिकांश क्रिकेट फैन का रिएक्शन युवी की तरह ही होने वाला है।

टीम इंडिया से बाहर हैं युवी
35 साल के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह इन दिनों टीम इंडिया से बाहर हैं, दरअसल एनसीए के यो-यो टेस्ट में युवी नाकाम रहे थे, तभी से वो टीम से बाहर हैं, Yuvraj singh304 एकदिवसीय मैच खेल चुके इस स्टार बल्लेबाज ने आखिरी वनडे जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, उसके बाद से वो ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सीरीज से पहले श्रीलंका दौरे से भी बाहर रहे थे, वो टीम में वापसी के लिये मेहनत कर रहे हैं।

मां को वापसी की उम्मीद
युवराज सिंह की मां शबनम सिंह को ऐसी उम्मीद है कि उनका बेटा जल्दी ही टीम इंडिया में वापसी करेगा, Yuvi momइसके लिये वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं, युवी की मां ने कहा कि उनका बेटा आसानी से हार मानने वाला नहीं है, वो जल्दी ही टीम के मौजूदा फिटनेस स्तर को हासिल कर लेगे, फिर उनकी टीम में वापसी हो जाएगी। आपको बता दें कि युवी घर पर ही कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि जल्द उनकी वापसी हो।

अभी क्रिकेट बाकी
जी हां, टीम इंडिया में जगह पाने के लिये जीतोड़ मेहनत कर रहे युवी ने कहा कि अभी उनके भीतर काफी क्रिकेट बाकी है, yuvraj singhआने वाले दिनों में दुनिया एक बार फिर से उनका खेल देखेगी। उनका बल्ला जल्द ही रन बरसाएगा। जब स्टार क्रिकेटर से 2019 आईसीसी विश्वकप के बारे में सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि नो कमेंट्स और खामोश हो गये। आपको बता दें कि 2007 टी-20 विश्वकप और 2011 आईसीसी विश्वकप में युवराज सिंह मैन ऑफ द सीरीज थे।

अजहरुद्दीन और गावस्कर ने की थी वकालत
आपको बता दें कि पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और सुनील गावस्कर ने युवराज सिंह की वकालत की थी, yuvraj singh rainaकि उन्हें टीम में लाया जाए, दरअसल इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों का कहना है कि फिटनेस लेवल पर उन्हें थोड़ी छूट दी जाए, नंबर 4 पर उनसे अच्छा बल्लेबाज अभी तत्काल कोई और नहीं दिख रहा। आपको बता दें कि टीम इंडिया में शामिल होने के लिये यो-यो टेस्ट पास करना जरुरी है। इसी टेस्ट में युवी और रैना लगातार फेल हो रहे हैं, जिसकी वजह से वो टीम से बाहर हैं।