1 फरवरी, मंगलवार का राशिफल: 3 राशियों के लिए शुभ दिन, मिथुन को बहुत बड़ा लाभ

आपको कोई सरप्राइज भी मिल सकता है । घर से बाहर घूमने का प्‍लान बन सकता है । परिवार में शुभअवसर के मौके मिलने वाले हैं ।

मेष राशि
आज नई चिंताएँ और उपाधियाँ आ जाने से आपका मूड़ अच्छा नहीं रहेगा । गणेशजी को लगता है कि उदासी और हताशा आपको दुखी करेंगे । आप मन में रहे डर और असुरक्षा की भावना दूर करने का प्रयास करेंगे । यह भावना दूर होने पर ही आप खराब स्थिति में से बाहर निकलने की हिंमत जुटा सकेंगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी भावनाओं की अभिव्यक्ति से संबंध मजबूत बनेंगे। संक्षेप में कहें तो आज आप संबंधों की मायाजाल में फँसे रहेंगे । गणेशजी सलाह देते हुए कहते हैं कि संबंधों की ओर अत्यधिक ध्यान देने में आप काम के प्रति लापरवाह न बनें ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक तंगी महसूस करने से आज आप थोड़े उलझन में होंगे । इस समय आपको पैसे की बचत करने और खर्च घटाने का विचार आएगा, परंतु संयोग ऐसा आएगा कि आपको खर्च करना ही पड़ेगा । इस तरह आय-व्यय की गणना करने में ही दिन व्यतीत होगा ।
कर्क राशि
निकटस्थ स्नेहीजन अपने प्रति आपकी भावना और आदर देखकर वे प्रभावित होंगे । आप उन्हें खुश करने का प्रयास करेंगे और उनके साथ आनंदपूर्वक शाम बिताएँगे । लंबे समय तक प्रेम और भावनाओं का सुंदर प्रतिभाव आपको प्राप्त होगा और लाभदायक साबित होगा ।

सिंह राशि
लाभ मिलने वाला है । व्‍यापार, नौकरी, आय के जिस भी साधन में आप कार्य कर रहे हैं उसमें आपको फल की प्राप्ति जरूर होने वाली है । वैवाहिक जीवन में सुख- संतोष मिलेगा । परिवार की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा ।
कन्‍या राशि
आज आप गंभीरतापूर्वक अपने अधूरे कार्य पूरे करने का प्रयास करेंगे और कार्य पूरा होने के बाद राहत की सांस लेंगे । जबकि गणेशजी कहते हैं कि अपनी ऊँची अपेक्षाएँ संतुष्ट करना बहुत कठिन है। इसके कारण आप थोड़ी हताशा अनुभव करेंगे ।
तुला राशि
आप अपने रुतबे और प्रतिष्ठा के अनुरूप रहने के लिए यथासंभव प्रयास करेंगे । आपके नवीनतापूर्ण योगदान आपके कार्य में सुधार करेंगे । लंबे समय से अंतर्निहित विचारों को अमल में लाएँगे। गणेशजी आज का दिन आनंदमय व्यतीत होने की शुभकामना व्यक्त करते हैं ।
वृश्चिक राशि
गणेशजी की कृपा से आपका आज का दिन खूब लाभप्रद साबित होगा । व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के साथ जुड़े हुए सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे । गणेशजी आपको स्वीकारात्मक और रचनात्मक दिन के लिए आशीर्वाद देते हैं ।

धनु राशि
किसी भी व्यक्ति की भूल को भूल जाने और माफ करने की उदात्तता आज दर्शा सकते हैं और यह आपकी बहुत बड़ी उपलब्धि होगी । आपके निजी जीवन में आपका यह व्यवहार बहुत सहायक होगा । गणेशजी आपको धैर्य न खोने की सलाह देते हैं । विदेश में बसनेवाले मित्र की तरफ से अच्छे समाचार मिलने से आप आनंद अनुभव करेंगे ।
मकर राशि
आज आप सतत प्रवृत्तियों में व्यस्त रहेंगे । आप कार्य में पूर्णतः डूबे रहेंगे, परिणामस्वरूप परिवार की तरफ से थोड़ा-सा लापरवाह रहने की संभावना है । गणेशजी आपको थोड़ा समय परिवार के साथ भी बिताने के लिए कहते हैं ।
कुंभ राशि
गणेशजी की कृपा से आज आपको आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है । मीटिंग एवं व्यापार में नये समझौते या सौदे तथा व्यावसायिक परिणाम मिलना शुरू होगा । लंबे समय से जिस प्रोजेक्ट की राह देखते थे उसे अंतिम रूप दिया जाएगा । इस समय आपको थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता है ।
मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कार्य की व्यस्तता में व्यतीत होगा । आप पुनः कार्य की तरफ अपना ध्यान केंद्रित करेंगे । परंतु बहुत सी बातें चुक सकते हैं । इसलिए गणेशजी दैनिक कार्य पर ध्यान देकर उसे पूरा करने के लिए कहते हैं । इसके लिए समय भी अनुकूल है ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)