1 मार्च, मंगलवार का राशिफल: तीन राशियों के बहुत ही बढि़या दिन, नया काम शुरू कर ही लें

आज आप सौंदर्य के प्रति अधिक सावधान रहेंगे और उसका विशेष ध्यान रखेंगे । खरीदारी करने का मूड होगा । फैशनेबल कपड़ा और आभूषण के पीछे खर्च होगा ।

मेष राशि
आज आप हरेक कार्य चौकसाईपूर्वक करने का विचार करेंगे और इसके लिए अत्यंत धीमी गति से कार्य करना पसंद करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आपके इस अभिगम के कारण कोई भी निर्णय लेने से पहले विचार करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा । आज आपकी नेतृत्व शक्ति बाहर आएगी और आज किसी ग्रुप का नेतृत्व करेंगे, ऐसी संभावना है।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपके खर्च में वृद्धि होगी । आज आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा । वित्तीय संकट से बचने के लिए आपको खर्च पर नियंत्रण करना होगा । सुरक्षित पूँजीनिवेश करके आप अत्यधिक खर्च को रोक सकते हैं ।
मिथुन राशि
गणेशजी आपको किसी की भावनाओं को ठेस न पहुँचाने की सलाह देते हैं । आज आपको अपने बुजुर्गों की समस्याओं को सुनने और उनका हल निकालने की आवश्यकता है । ऐसी संभावना है कि आज दोपहर के बाद का समय आप धार्मिक कार्य या आध्यात्मिकता के पीछे व्यतीत करेंगे ।
कर्क राशि
आज का दिन आपके जीवन का साहसिक दिन होगा । आपको विदेश यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा, जो आपके लिए लाभदायक साबित होगा । आपका स्वास्थ्य आज आपके प्रयत्नों में हाथ नहीं बटाएगा । दोपहर के बाद वाले समय में आपको जीवन का महत्त्वपूर्ण पाठ सीखने को मिलेगा ।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप कोई भी कार्य धैर्यपूर्वक करेंगे । परिणाम आने की राह देखेंगे तो परिणाम न आए तबतक बिलकुल अस्वस्थ या निराश नहीं होंगे । यदि आपका कार्य अच्छी तरह न हो तो उसे पुनः करने के मूड में होंगे । यदि आपका यही व्यवहार दिन में रहेगा तो चिंता करने की आवश्यकता नहीं है ।
कन्‍या राशि
गणेशजी के आशीर्वाद से आपकी मेहनत और निष्ठा आज ज्वलंत सफलता के शिखर पर पहुँचाएगी । आध्यात्मिक प्रवृत्तियाँ और पठन में विशेष रुचि लेंगे । आज के दिन आप मानसिक रूप से स्फूर्ति का अनुभव करेंगे और अहम करने के मूड़ में होंगे ।
तुला राशि
गणेशजी बताते हैं कि आप अमुक लोगों में खूब प्रसिद्धि और लोकप्रियता प्राप्त करेंगे। आज आप अज्ञात स्थान में अनजाने व्यक्तियों के बीच आ पड़ेंगे, परंतु इस परिस्थिति को खूब आसानी से हाथ में लेकर बिलकुल निर्भिक होकर उनके साथ घुलमिल जाएँगे । दिनभर काम का बोझ होगा, परंतु शाम के समय परिवार के प्रिय व्यक्ति के साथ खूब आनंदपूर्वक समय बिताएँगे ।
वृश्चिक राशि
समय किसी के लिए रुकता नहीं, इसलिए गणेशजी आज आपको त्वरित निर्णय लेने के लिए कहते हैं । आप जीवन के कुछ महत्त्वपूर्ण निर्णय आज ले सकते हैं और ये निर्णय आपका भविष्य उज्जवल करेंगे । दिन के अंत में आप संतोष की भावना अनुभव करके खुश होंगे ।

धनु राशि
परिश्रम के बिना कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता । इसलिए आपको जीवन में कुछ प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना आवश्यक है । दोपहर बाद अपने प्रिय व्यक्ति के साथ भोजन करने जाएँगे और मानसिक रूप से हल्कापन महसूस करेंगे । गणेशजी आपको प्रति शुभकाना व्यक्त करते हैं ।
मकर राशि
आपके निष्ठापूर्ण प्रयासों का आपको अच्छा परिणाम मिलेगा, जिसके कारण आपका जोश और आत्मविश्वास बढ़ेगा । दोपहर बाद आप अपनी सफलता में निकटस्थ स्नेहीजनों को सहभागी बनाना चाहेंगे । आप अपनी अंतर्निहित भावनाएँ मित्रों के समक्ष प्रस्तुत करना भी पसंद करेंगे ।
कुंभ राशि
अपनी बात को दृढ़तापूर्वक प्रस्तुत करने और अन्य लोगों के गले उतारने की आपकी काबिलीयत से ऑफिस के सहकर्मी और उच्च पदाधिकारी बहुत प्रभावित होंगे । ऑफिस में आपका दृष्टिकोण बिलकुल व्यावसायिक रहेगा । गणेशजी आपको अपने आसपास के लोगों से निःस्वार्थ प्रेम करने के लिए कहते हैं जिससे उनके साथ सौहार्द बना रहे ।
मीन राशि
भावनाओं के ज्वार-भाटा को संतुलित रखने का दिन है । एक क्षण आप खुश होंगे तो दूसरे क्षण उदास मूड में आने पर यह परिवर्तन व्यावहारिक निर्णयों पर प्रभाव डाल सकता है । गणेशजी आपको भावनाओं पर काबू रखने की सलाह देते हैं और अधिक व्यावहारिक होने और पैसे के पीछे कम दौड़ने के लिए कहते हैं ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)