अध्यात्म

11 फरवरी, शुक्रवार का राशिफल: खुलने वाली है किस्‍मत, मिथुन और कन्‍या को मिलेंगे धन अर्जन के अवसर

आकस्मिक लाभ होने से आपको आश्चर्य हो सकता है । आपको थोड़े परिश्रम में भी बहुत अधिक यश प्रतिष्ठा मिल सकती है ।

मेष राशि
आज आपको जो आर्थिक लाभ होगा उसके कारण आप जीवन की समस्त सुख-सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे । आप बचत करने में नहीं मानते होंगे तो इस पैसे का उपयोग मौज-मस्ती के पीछे खर्च करने की इच्छा होगी । संभव है कि आप स्वजनों और मित्रों को किसी महँगे रेस्टोरेंट में पार्टी के लिए ले जाएँगे । गणेशजी की सलाह है कि पैसे का खोचा खर्च नहीं होना चाहिए ।
वृषभ राशि
स्वभाव का उतावलापन और अधीरता आपके व्यवहार को विचित्र बनाएगा । आपका व्यवहार समाधानकारी नहीं होगा । आप कोई सूचना सुनने को तैयार नहीं होंगे । गणेशजी आपको किसी भी मामले में उतावल न करने की सलाह देते हैं । यदि आपका व्यवहार नहीं बदला तो नुकसान होने का संकेत देते हैं । संभलकर कदम रखने जैसा दिन है ।
मिथुन राशि
मन में उदासीनता के बादल छाए रहेंगे । इसका कारण शायद आपके निकट के स्वजनों की दूरी भी हो सकती है । गुस्से की मात्रा अधिक रहने के परिणामस्वरूप आप अनावश्यक दलील करने के लिए प्रेरित होंगे । परंतु वे निरर्थक साबित होंगे । बारंबार बदलते मूड को काबू में रखने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
कर्क राशि
आज आपको मित्रों या सगे-संबंधियों की ओर से आकस्मिक भेंट- उपहार और आनंददायक समाचार मिलेंगे । परिवार के सभी सदस्य मिलकर आनंद करेंगे । आपको कुटुंबीजनों का प्रेम और स्नेह प्राप्त होगा । दांपत्यजीवन में सुख और संवादिता बने रहेंगे । गणेशजी की कृपा आप पर रहेगी।

सिंह राशि
नए गृह सजावट करने का विचार आएगा । नए कला-कौशल या सुंदर कलात्मक वस्तुओं से आप घर को नया स्वरूप देंगे । गणेशजी की कृपा से आप बड़े व्यापारी या आर्थिक खतरा उठाएँगे और उसमें आपको लाभ भी होगा ।
कन्‍या राशि
आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा बाहर लाने और उसका विकास करने की कोशिश में होंगे । किसी भी विषय को बौद्धिक रूप से विचार करने और उसका विश्लेषण करने की अपनी क्षमता में सुधार हुआ महसूस करेंगे । धन लाभ प्राप्त करने के लिए शेयर-सट्टाकीय प्रवृत्तियाँ करेंगे । व्यक्तिगत रूप से देखने पर आज का दिन रोमान्टिक है ।
तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि ऑफिस में आपको किसी मीटिंग का आयोजन करने का उत्तरदायित्व सौंपा जाएगा, जिसमें अपनी कुशलता साबित कर सकेंगे । संशोधन कार्य अच्छी तरह आगे बढ़ सकेगा । दस्तावेजों पर हस्ताक्षर या समझौता करने के लिए शुभ दिन है ।
वृश्चिक राशि
आज का दिन मार्केटिंग क्षेत्र के लोगों के लिए सफलता का रहेगा। आप नए साहस शुरू करेंगेऔर लोग उसके लिए आपकी प्रशंसा करेंगे। आपको अपने कार्यों का फल मिलेगा। इस सफलता की खुशी आप अनुभव कर सकेंगे और निकटस्थ स्नेहियों को भी उसमें शामिल करेंगे,ऐसा गणेशजी को लगता है।

धनु राशि
आपको समाज में मिलना – जुलना पसंद है फिर भी आज आप ऐसे सामाजिक समारोह में जाना टालना पसंद करेंगे । कोई मनोरंजन कार्यक्रम भी आपको नहीं ललचा पायेगा । फिर भी शाम को आप बाहर भोजन करने जाएँगे और दिन के अंत में कुछ संतोष का अनुभव करेंगे ।
मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि शेयर-सट्टा की प्रवृत्तियों द्वारा आकस्मिक लाभ होने की संभावना है । शेयर बाजार आपके लिए लाभदायक हो सकता है । जबकि इस विषय में अधिक खतरा न उठाने की सलाह है । क्योंकि अचानक आर्थिक नुकसान आपको हताश और चिंतित कर सकता है ।
कुंभ राशि
बहुत लंबे समय से सोची हुई योजनाएँ साकार होने की शुरुआत होने की संभावना देख रहे हैं । नौकरी में आप पदोन्नति की इच्छा रखेंगे और उसके लिए अच्छे कार्य करने की कोशिश करेंगे । यदि आपने दैनिक कार्यों में निजी जीवन संबंधी समस्याएँ अवरोध नहीं बनेंगी तो गणेशजी की कृपा से आप ध्येय प्राप्ति में सफलता पा सकेंगे ।
मीन राशि
व्यापार संबंधी कुछ विषयों में आप आज उलझे होंगे, परंतु उससे निराश न होने के लिए गणेशजी कहते हैं । आपको निर्धारित समय में यदि अपेक्षित लाभ न मिले तो भी जैस-जैसे दिन व्यतीत होगा वैसे-वैसे सबकुछ अच्छा होता हुआ प्रतीत होगा और शाम तक मानसिक हल्कापन अनुभव करेंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago