12 जनवरी बुधवार का राशिफल पढ़ें, गणेश जी का कुंभ पर विशेष आशीर्वाद

ganesh

सम्बंधो में प्रेम और सन्मान की प्रधानता रहेगी। दोपहर के बाद किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है । आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना अधिक है।

मेष राशि ( Aries ) – सुख और संतोष का अनुभव होगा। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्ण दिन संपन्न होगा। शुभ समाचार मिलेंगे। मध्याहन के बाद परिवार में झगडे का वातावरण रहेगा, इसलिए भ्रांति दूर कीजिएगा। अनावश्यक खर्च पर संयम बरतिएगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगडेगा। विद्यार्थियों को अभ्यास में अड़चने आएँगी।
वृषभ राशि (Taurus ) – आपके लिए दिन थोड़ा कष्‍टकर है, लेकिन परिश्रम से काम करेंगे तो सफल भी जरूर होंगे । स्‍वास्‍थ्‍य की दृष्टि से भी दिन थोड़ा कष्‍ट में बीतेगा, पेट से जुड़ी परेशानी हो सकती है ।
मिथुन राशि ( Gemini ) – इस राशि के लोग आनंद में अपना दिन व्‍यतीत करेंगे । शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य एकदम अनुकूल रहेगा । दफ्तर में साथियों का पूरा साथ मिलेगा । हो सकता है आप किसी अच्‍छी जगह घूमने भी चले जाएं । मनपसंद खाना भी मिल सकता है ।
कर्क राशि ( Cancer ) – आपको लाभ और भाग्य वृद्धि का योग है । सम्बंधो में प्रेम और सन्मान की प्रधानता रहेगी। दोपहर के बाद किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है । आपकी माता का स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना अधिक है।

सिंह राशि ( Leo )- मानसिक रूप से आप तनाव में रहेंगे । शारीरिक रुप से कुछ अस्वस्थ भी रह सकते हैं । परिवारवालों के साथ मनमुटाव, खटास का अनुभव होगा । ऐसे हालात में संभलकर रहें । आपको धन की हानि हो सकती है । कहीं भी बहस आदि के चक्‍कर में ना पड़ें ।
कन्या राशि ( Virgo ) – गृहस्‍थ जीवन में कोई अड़चन नहीं आएगी । परिजनों और रिश्‍तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा । आकस्मिक मेहमानदारी के लिए तैयार रहें । लक्ष्मीजी की आकस्मिक कृपा आप पर हो सकती है।
तुला राशि ( Libra ) – शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य बिगड़ सकता है। पारिवारिक झगडे में वाणी पर संयम रखना होगा। नकारात्मक मानसिकता न अपनाइएगा। घर के सदस्यों के साथ भ्रांति खडी न हो इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद आप के मन में ग्लानि की छाया दूर हो जाएगी, और आनंद का उजास छा जाएगा।
वृश्चिक राशि ( Scorpio)- आप अपने उन कार्यों को सिद्ध कर सकते हैं जो रहस्‍यों से भरे हैं । अपनी भाषा और व्‍यवहार को संयमित रखना आपके लिए जरूरी है । दोपहर बाद नए कार्य प्रारंभ करें तो बेहतर होगा । अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखें ।

धनु राशि ( Sagittarius )- स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। सम्बंधियों के साथ भी अरुचिकर घटनाएँ बनेंगी। मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता और स्वस्थता भी प्राप्त कर सकेंगे। मित्रों, स्वजनों से उपहार मिलने से दिन आनंददायी रहेगा। परिवार का वातावरण प्रसन्नताभरा रहेगा।
मकर राशि ( Capricorn )- सांसारिक जीवन में सुखद प्रसंग बनने से मन भी सुखी रहेगा। मध्याहन के बाद मानसिक अशांति और बुरा स्वास्थ्य आपको अशांत कर देंगे। बातचीत करते समय भ्रांति न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा।
कुंभ राशि ( Aquarius )- बौद्धिक तथा उससे सम्बंधित लेखन कार्य में आप सक्रिय रहेंगे। नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे। उच्च अधिकारी तथा उपरी आप पर प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। उगाही से आय बढेगी। मित्रों से भेंट होगी।
मीन राशि ( Pisces )- व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ की प्राप्ति होगी। सन्मानित होंगे। व्यवसाय या व्यापार में पदोन्नति होगी।लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं, जिसमें किसी बडे़ प्रतिष्ठान की भेंट आप लेंगे। विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों से मेल-जोल रहेगा। शरीर में उल्लास और थकान दोनों का अनुभव होगा। बिना किसी विघ्न के आपके कार्य संपन्न होंगे। धनलाभ का योग है।