12 बेमेल राशियां, इनके बीच संबंध बनें तो अशुभ होना तय, जिंदगी बर्बाद हो जाएगी

क्‍या आप अपने लिए लाइफपार्टनर ढूढ रहे हैं । कुंडली मिलान के साथ आपको अपनी और उनकी राशि के बारे में भी जान लेना चाहिए । कुछ राशियों के जातक पति-पत्‍नी के रूप में बेमेल होते हैं ।

New Delhi, Mar 05 : मेष राशि – इस राशि वालों को 12 राशियों में वृषभ राशि के जातक से शादी नहीं करनी चाहिए । मेष राशि के जातक स्‍वतंत्र विचारों के होते हैं जबकि वृषभ राशि किसी का स्‍वामित्‍व बर्दाश्‍त नहीं कर सकती । इसलिए इन दोनों राशि के जातक पति-पत्‍नी नहीं बन सकते ।
वृषभ राशि – धनु राशि से वृशभ राशि के लोगों की नहीं पटती । वृषभ राशि के लोग जहां प्रैक्टिकल होते हैं वहीं धनु राशि वाले जिम्‍मेदारी लेने से डरते हैं ।

मिथुन राशि – इस राशि के लोग मकर राशि के जातकों से संबंध ना बनाएं । 12 राशियों में मकरराशि थोड़ी पुरानी सोच के ढर्रे पर चलने वाले लोगों की होती है, ऐसे लोग मिथुन राशि के लोगों के साथ कंपीट नहीं कर पाते ।
कर्क राशि‍ – इस राशि के लोगों को कुंभ राशि के लोगों से मिलान नहीं करना चाहिए । दोनों राशियों में जमीन आसमान का फर्क है । इसलिए इन दोनों राशि के जातक पति-पत्‍नी नहीं बन सकते ।
सिंह राशि – आत्‍मविश्‍वास से लबरेज इस राशि के लोगों की जोड़ी वृश्चिक राशि के लोगों से नहीं बन पाती ।

कन्या राशि – इस राशि के लोग दूसरों की केयर करते हैं इनकी 12 राशियों में धनु राशि के लोगों से नहीं पटती । धनु राशि के लोग थोड़े लापरवाह होते हैं इसलिए वो कन्‍या राशि के लोगों से संबंध मजबूत नहीं कर पाते ।  इसलिए इन दोनों राशि के जातक पति-पत्‍नी नहीं बन सकते ।
तुला राशि –  इस राशि के लोगों की कन्‍या राशि वालों से नहीं पटती, कन्‍या राशि के लोग बेवजह तनाव लेते हैं, इसलिए इन्‍हे इस राशि के लोगों से दूर ही रहना चाहिए ।
वृश्चिक राशि –  इस राशि के लोगों पर विश्वास किया जा सकता है । इन्‍हे प्‍यार भरा माहौल पसंद होता है । इस राशि के लोगों की मेष राशि के लोगों से नहीं बनती, गुस्‍सा जल्‍दी आने के कारण ये लोगों को पसंद नहीं आते ।

धनु राशि – अगर आपकी राशि धनु है तो आप लोगों की जोड़ी 12 राशियों में वृषभ राशि के लोगों से नहीं बन सकती । वृषभ राशि के लोग एनजेर्टिक नहीं होते और खुद में ही बिजी रहते हैं ।
मकर राशि – अगर आप मकर राशि की युवती हैं तो मिथुन राशि के लड़कों से दूर रहें ।
कुंभ राशि – इस राशि के लोग पजेसिव नेचर के होते हैं, इन्‍हे कर्क राशि के लोगों से दूर रहना चाहिए ।  इसलिए इन दोनों राशि के जातक पति-पत्‍नी नहीं बन सकते ।
मीन राशि – अगर आप मीन राशि की हैं तो आपको कन्‍या राशि वालों से दूर रहने की सलाह है क्‍योंकि इस राशि के लोग प्रैक्टिकल होते हैं और आपकी भावनाओं को समझ नहीं पाते ।