15 फरवरी, मंगलवार का राशिफल: बजरंगबली का नाम लेकर कटेंगे सारे कष्‍ट, कर्क के लिए शुभ दिन

आज सभी कार्यों में अपना पासा कमजोर पड़ते हुए देखकर आपको पूरे दिन कोई भी कामकाज किये बिना निष्क्रिय बैठे रहने की इच्छा होगी । गणेशजी निराशा को दूर कर आशावादी बनने की सलाह देते हैं ।

मेष राशि
आज आप अपने परिवारजनों और सगे-संबंधियों को बहुत याद करेंगे । यदि आप उनसे दूर रहते हों तो अचानक उन्हें मिलकर उन्हें सुखद आश्चर्य पहुँचाएँगे । निकटस्थ स्नेहियों द्वारा लाभ होने की भी संभावना है । गणेशजी बताते हैं कि आज घर और कुटुंब आपके लिए सबसे महत्त्वपूर्ण बना रहेगा ।
वृषभ राशि
विपरीत लिंगीय मित्रों के प्रति विशेष सहानुभूति और स्नेह होने से आपका उसके प्रति आकर्षित होने की संभावना है । गणेशजी कहते हैं कि इस भावना का बंधन आपको ग्रणय बंधन में भी बाँध सकता है । यदि भाग्य साथ देगा तो विवाह की शहनाइयाँ बजने की भी संभावना है । गणेशजी कर्क राशिवाले सभी जातकों को इस दिशा में आगे बढ़ने की सलाह देते हैं ।
मिथुन राशि
आज का दिन परिवार और लोगों की बढ़ती हुई माँगों को संतुष्ट करने में व्यतीत हो जाएगा। परिवारजनों और बच्चों के साथ आपको अमुक समय देने पड़ेंगे । गणेशजी की सलाह है कि आपको परिवार को खुश रखना चाहिए क्योंकि भविष्य में वे ही आपको मददगार साबित होंगे ।
कर्क राशि
आज जो कोई कार्य करें उसमें हवा का रुख देखकर उसके अनुरूप व्यवहार करना आवश्यक रहेगा । विपरीत प्रवाह में डूबने का भय है, ऐसा गणेशजी कहते हैं । परिस्थिति के अनुकूल रहने से आपका कार्य सरल बनेगा । आनंद और मौज-मस्ती आज का मंत्र रहेगा । नौकरी- व्यवसाय में आपके कार्य संतोषप्रद रहेंगे । सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करने के लिए अनुकूल समय है ।

सिंह राशि
सेल्स और मार्केटिंग के व्यवसाय में पड़े हुए व्यक्तियों के लिए आज लाभदायक दिन है । मीटिंग में वे बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे । यात्रा में अवरोध आएगा । अपनी आंतरिक क्षमता को परखने का यह उचित समय है, जबकि यह प्रक्रिया हमेशा कठिन होती है, ऐसा गणेशजी को लगता है । फिर भी गणेशजी को विश्वास है कि आगामी दो-तीन दिन में आप अपनी कुशलता साबित कर देंगे ।
कन्‍या राशि
अपनी भावनाओं को प्रकट करने का दिन है। अपनी भावनाओं को शब्दों द्वारा अभिव्यक्त करने की अपेक्षा मूक अभिव्यक्ति द्वारा प्रकट करने से सचोट प्रभाव पड़ेगा,ऐसा गणेशजी का मानना है। आप अपने विचारों को योग्य रूप में व्यक्त कर सकेंगे । लेखकों और कवियों के लिए अनुकूल दिन है। लंबी यात्रा से लाभ होगा।
तुला राशि
आज आप पारिवारिक खुशी को महत्त्व देकर पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंद के पल बिताएँगे । आप उनके साथ बाहर भोजन करने या पर्यटन पर जाने का आयोजन करेंगे, ऐसी संभावना है। परंतु गणेशजी को लगता है कि आज किसी निकटस्थ स्वजन के स्वास्थ्य के बारे में आपकी चिंता बढ़ सकती है ।
वृश्चिक राशि
आज आपका दिन अधिक स्फूर्तियुक्त और ताजगीपूर्ण प्रतीत होगा । आज खेल-कूद की प्रवृत्ति में शामिल होने की इच्छा होगी । लोगों के समक्ष आप वैसे कार्य का प्रदर्शन करेंगे, परंतु वास्तविक रूप में तो आपका मूड बाहर घूमने जाने का होगा । गणेशजी कहते हैं कि अपनी कार्यकुशलता को योग्य दिशा में मोड़कर आप ऑफिस में बड़ी सिद्धि प्राप्त कर सकेंगे ।

धनु राशि
आपके घर मेहमानों के आने –जाने के कारण घर के कामकाज में आप अधिक व्यस्त रहेंगे। अपने मित्र वर्ग को भोजन के लिए आमंत्रित करेंगे, जिससे उनकी खातिरदारी में आपका समय व्यतीत होगा। आज खरीदारी करने से पहले गणेशजी विचार कर लेने के लिए कहते हैं।
मकर राशि
व्यापार में व्यस्त रहेंगे । आप अपना ध्यान शक्ति, नौकरी, व्यवसाय की ओर मोड़ सकेंगे । आपकी निष्ठा और कार्य के प्रति साहस के कारण आपके सहकर्मी और उच्च अधिकारीगण आपकी प्रशंसा करेंगे । आज का दिन सभी तरह से स्वीकारात्मक और शुभ होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।
कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अत्यधिक आशा नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि आज का दिन अनुकूल नहीं लगता। आप कारकिर्दगी में अच्छा सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। परंतु आपको थोड़ी देर बाद सफलता मिलेगी। सुख ओर दुःख सिक्के के दो पहलू हैं और वे दोनों साथ- साथ चलते हैं।
मीन राशि
व्यावसायिक और निजी संबंध अधिक सुदृढ़ बनाने की भागदौड़ में आपका अधिकांश समय व्यतीत होगा । सामाजिक समारोह में भाग लेंगे । आज कोई मांगलिक प्रसंग में भी उपस्थित होंगे । इसके अतिरिक्त कोई विशेष घटना गणेशजी नहीं देखते ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)