शनिदेव हैं नाराज, वृषभ और वृश्चिक करें तेल का दान, 18 दिसंबर का राशिफल पढ़ें

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल, जानें 18 दिसंबर के राशिफल में क्‍या कुछ है खास । किसे मिल रहा लाभ किसे हो रहा नुकसान ।

मेष राशि- मन परेशान रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी, परन्तु कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। माता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता बनाए रखें। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती है। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। तनाव से बचें।
वृष राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी। वस्‍त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी।
मिथुन राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे।

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। कारोबार में कुछ परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। आत्‍मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता का सहयोग मिलेगा।
सिंह राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जाना हो सकता है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। किसी पैतृक सम्पत्‍ति का लाभ हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता बनाकर रखें। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन क्रोध के अतिरेक से बचें।
कन्या राशि- परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। परिश्रम भी अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है। संतान को कष्‍ट होगा। मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे। मन अशांत रहेगा। परिवार की समस्‍या परेशान कर सकती हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन में नकारात्मकता से बचें। संयत रहें। नौकरी में इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। संतान को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकता है।
वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्‍यवधान आएंगे। कार्यक्षत्र में अनुकूल परिस्‍थितियां रहेंगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। मन अशांत रहेगा।
धनु राशि- सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। परिश्रम भी अधिक रहेगा। पिता का सानिध्य मिलेगा। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु आलस्य भी रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्‍तार होगा।
कुंभ राशि- उच्चशिक्षा के लिए विदेश प्रवास हो सकता है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अध्‍ययन में रुचि रहेगी। कुटुम्‍ब की बुजुर्ग महिला से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं।
मीन राशि- शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। अज्ञात भय से परेशान रहेंगे। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।
(Rashifal From : www.livehindustan.com/astrology)