19 फरवरी, शनिवार का राशिफल: आज शनिदेव की वृश्चिक पर कृपा, बड़ी खबर मिलेगी

shani amavasya

शेयर दलालों को अच्छा मार्जिन रहेगा । कर्ज और बकाया राशि चुकाने के लिए आज अनुकूल दिन है । कोई ठोस कार्य जो लंबे समय से न कर सके हों तो आप पूरी करेंगे ।

मेष राशि
आज आप अपने स्वजनों के साथ दिन व्यतीत करेंगे । आप उन्हें घर पर भोजन के लिए आमंत्रित करेंगे और उन्हें स्वयं बनाए हुए स्वादिष्ट भोजन परोसेंगे । इस कार्य में आपका बहुत अधिक समय व्यतीत होगा फिर भी आप दिन के समय बहुत आनंद में रहेंगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज दैनिक जीवन में से मुक्त होकर राहत की साँस लेने के मूड में होंगे । भविष्य की चिंताएँ भूलकर वर्तमान के क्षणों का आनंद लेने के मूड़ में आप परिवार और मित्रों के साथ लघु यात्रा या पर्यटन का आयोजन करेंगे । उनके साथ किसी साहस यात्रा पर जाने की योजना सफल होगी ।
मिथुन राशि
आज का दिन व्यस्ततापूर्वक रहेगा । आप आज घर या ऑफिस में बाकी रहे कार्य पूरा करके देने के मूड में होंगे । ऑफिस के कार्य के पीछे अपना निजी जीवन भूल जाएँगे और इसके कारण दांपत्यजीवन तथा कौटुंबिक जीवन पर उसका प्रभाव पड़ेगा । पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव न हो, इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
कर्क राशि
आज आप किसी कार्य की योजना बनाकर उस पर कार्य करना शुरू करेंगे । इससे आप अपना समय, पैसा और शक्ति अन्य कुछ रचनात्मक कार्यों में लगा सकेंगे । आप जो कार्य करेंगे उनकी गुणवत्ता सर्वोत्तम रहेगी । नौकरी व्यवसाय में सफलता प्राप्त करने के लिए आपकी सृजनशक्ति आपके लिए महत्त्वपूर्ण साबित होगी ।

सिंह राशि
कार्य पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देंगे । आज आपको ऐसा लगेगा कि परिश्रम के सिवा और कोई विकल्प नहीं है । आप एकांत में रहने और लोगों से दूर रहना पसंद करेंगे । यह समय स्थाई नहीं होगा इसलिए चिंता का कोई कारण नहीं है । थोड़े समय में ही आप सभी के साथ हिल-मिल जाएँगे । मात्र काम के टेन्शन के कारण निर्मित यह मानसिक परिस्थिति क्षणिक होगी ।
कन्‍या राशि
संबंधों की देखभाल और बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने में आज आपका समय बीतेगा । गणेशजी किसी भी व्यक्ति के साथ व्यर्थ दलीलबाजी में न उतरने की सलाह देते हैं । क्योंकि उससे आपका खुशीभरा मूड़ बिगड़ जाने की संभावना है । गुस्से को नियंत्रण में रखना आवश्यक है ।
तुला राशि
आज ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों द्वारा आपकी कठिनाइयों में वृद्धि किये जाने की संभावना है । आप हताशा अनुभव करेंगे, परंतु दोपहर बाद उच्च पदाधिकारी आपके कार्य से खुश होंगे और वे आपकी प्रशंसा करेंगे । गणेशजी की सलाह है कि आज आपको कोई व्यापारिक साहस नहीं करना चाहिए ।
वृश्चिक राशि
आज कोई भी नये कार्य शुरू न करने की गणेशजी की सलाह है । व्यापार में सौदे निश्चित करते समय किसी भी व्यक्ति पर भरोसा न रखने की भी गणेशजी चेतावनी देते हैं । आपके निष्ठापूर्ण प्रयत्नों के अच्छे परिणाम आएँगे ।

धनु राशि
गणेशजी बताते हैं कि आज व्यापारियों को व्यापार में अच्छा लाभ होगा। आज उनके महत्त्वपूर्ण सौदे होने की संभावना है। आप अपनी आदत के अनुरूप हरेक कार्य व्यवस्थित रूप से करेंगे।ऑफिस में आपकी भूमिका महत्त्वपूर्ण हो सकती है। कुछ महत्त्वपूर्ण मीटिंगों का सफलतापूर्वक संचालन आप कर सकेंगे। अतः लाभ की दृष्टि से आज का दिन उत्तम है।
मकर राशि
अपने दैनिक दैनिक जीवन में अपनी योजनाओं को अमल में लाने से पहले दो बार विचार करने की गणेशजी सलाह देते हैं । आपका स्वभाव प्रगति करना है और अनेक बार आप तेजी से कार्य पूरा करना चाहते हैं । परंतु आज परिस्थिति प्रतिकूल होने से आपके कार्य की तीव्रता में कमी आएगी । गणेशजी मानते हैं कि आप स्वभाव के अनुसार अच्छा आयोजन करेंगे और बहुत सी सफलताएँ भी प्राप्त करेंगे ।
मीन राशि
प्रगति सूचक दिन है । आज आप एक साझेदारी कार्य में सहभागी होंगे और उसमें आपकी बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका होगी । आपके प्रयासों का अच्छा परिणाम आएगा । गणेशजी कहते हैं कि आज आपके कार्य उत्तम होंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)