20 मार्च, रविवार का राशिफल: मिथुन राशि का होगा भाग्‍योदय, सूर्य देव की विशेष कृपा

आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में सफलता पाने के लिए बहुत अधिक परिश्रम करेंगे । इसी कारण से आप अपने सहकर्मियों के साथ के संबंध भी प्रगाढ़ बना सकेंगे ।

मेष राशि
कारकिर्दगी के क्षेत्र में आप तेजी से आगे बढ़ेंगे । जबकि मात्र गति इच्छित परिणाम प्राप्त करने में मदद नहीं करेगी । गणेशजी आपको कुछ युक्ति प्रयुक्तियों का उपयोग करने के लिए भी सूचित करते हैं । विवाहोत्सुक व्यक्तियों का विवाह संयोजन होगा अर्थात् मनपसंद व्यक्ति मिल जाएगा।
वृषभ राशि
कार्यसफलता मिलने से आपका मन आज प्रसन्न रहेगा। प्रतिस्पर्धी भी आपसे पराजित होंगे। परंतु मध्याहन के बाद घर में विसंवादिता का वातावरण बना रहेगा। परिवारजनों के साथ तूतू-मैंमैं हो सकती है और इससे मन में ग्लानि बढेगी। माता का स्वास्थ्य बिगडे़गा। नकारात्मक विचार आपको हताशा की गर्ता में न धकेल दे इसका ध्यान रखिएगा। मध्याहन से पूर्व भाग्यवृद्धि के संकेत है।
मिथुन राशि
आज निश्चिंत रूप से एकांत और सुरक्षित वातावरण में रहने की आपकी इच्छा परिपूर्ण होगी । आज आप एकांत में समय बिताना चाहेंगे । फिर भी शाम के समय आप किसी विशेष व्यक्ति के साथ खेलकूद मनोरंजन और सृजनात्मक प्रवृत्तियों में समय व्यतीत करेंगे ।
कर्क राशि
आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप किसी अविचारी कार्य न कर बैठें इसके लिए सावधान रहिएगा। चर्चा और विवाद से दूर रहिएगा। फिर भी किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। मध्याहन के बाद आप के अंदर आत्मविश्वास बढता हुआ नजर आएगा। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढेगी। फिरभी क्रोध पर संयम रखिएगा।

सिंह राशि
कार्य के प्रति आपके अभिगम गंभीर होंगे । दिन के प्रारंभ में आप अपने दिन के दौरान करनेवाले कार्यक्रमों को फिर से संयोजित करेंगे । भावि योजनाओं पर कार्य करेंगे और भूतकाल के परिणामों का विश्लेषण करेंगे । दोपहर के बाद आप संपर्क में आनेवाले हरेक व्यक्ति के साथ अच्छे संबंध विकसित करने में प्रवृत्त होंगे । दिन के अंत में आप संतोष की भावना का अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी विश्वास दिलाते हैं ।
कन्‍या राशि
गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन पत्रकारों, सेल्स तथा मार्केटिंग अधिकारियों के लिए अनुकूल होगा । आय की अपेक्षा व्यय की मात्रा बढ़ जाने से आप उसे बराबर करने के लिए प्रयास करेंगे ।
तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ विशेष आकर्षण रहेगा । दोपहर के बाद आपकी रुचि के साथ साम्यता रखनेवलाले लोगों के साथ जानकारी और अनुभवों का आदान-प्रदान करने का अवसर मिलेगा । नए विषयों के प्रति आपकी जिज्ञासावृत्ति बढ़ेगी और उसके लिए प्रयत्नों में आपको सफलता भी मिलेगी ।
वृश्चिक राशि
आज गणेशजी को लगता है कि आपको कोई नए साहस शुरू करने से पहले दो बार विचार करना चाहिए । आपको व्यापार के क्षेत्र में कोई निर्णय करने से पहले जानकार की सलाह लेनी चाहिए । गुस्से पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो स्वजनों के साथ मनमुटाव होने की संभावना है । जो व्यक्ति बात-बात में भूल देखते हों, उनकी न सुनने की सलाह गणेशजी देते हैं ।

धनु राशि
गणेशजी की कृपा से हरेक वस्तु आपके पक्ष में होगी । आपके दिमाग पर काम का बोझ अत्यधिक न आए इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं । निश्चित विषय का निराकरण करने के लिए आपकी प्रबल इच्छा होगी और आप निर्णायक स्थिति में लाने के लिए दृढ़ रहेंगे । परंतु इस समय उतावल में निर्णय न लेने तथा खूब विचार करने के बाद निर्णयलेने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
मकर राशि
किसी से विशेषरूप से जीवनसाथी से अधिक अपेक्षा आपको निराश करेगी । इसलिए गणेशजी अपेक्षा न रखने की सलाह देते हैं । सेल्स मार्केटिंग के साथ जुड़े व्यक्तियों को धंधे में लाभ होगा पठन की प्रवृत्ति में व्यस्त रहने के लिए गणेशजी बताते हैं ।
कुंभ राशि
कारकिर्दगी के क्षेत्र में आप तेजी से आगे बढ़ेंगे । जबकि मात्र गति इच्छित परिणाम प्राप्त करने में मदद नहीं करेगी । गणेशजी आपको कुछ युक्ति प्रयुक्तियों का उपयोग करने के लिए भी सूचित करते हैं । विवाहोत्सुक व्यक्तियों का विवाह संयोजन होगा अर्थात् मनपसंद व्यक्ति मिल जाएगा।
मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी तरफ से सहयोग और सौहार्द की आशा रखी जाएगी । ऑफिस में लोग आपको सहयोग देने के लिए तैयार होंगे । जबकि घर में आपके सहयोग की भावना की हरेक सदस्य प्रशंसा करेंगे । हाथ में लिए हुए कोई भी कार्य आप आसानी से नहीं छोड़ेगे और दृढ़ निश्चय के साथ पूरा करेंगे । आज आप सकारात्मक रूप से विचार करेंगे, इसलिए दिन अनुकूल रहेगा।
(https://www.ganeshaspeaks.com)