22 मार्च, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से लें काम, चिंता करने से नुकसान होगा

जानें 22 मार्च का दैनिक राशिफल, पढ़ें आज आपके लिए क्‍या भविष्‍यवाणी है । आज किस राशि को मिलेगी खुशखबरी और किस राशि के जातक रहने वाले हैं कुछ चिंतित ।

मेष राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि प्रियजन के समक्ष भावनाओं को व्यक्त करने के लिए यह समय उचित है । आप अपने प्रिय व्यक्ति के साथ आराम से रोमान्टिक शाम बिताएँगे और उन्हें भेंट सौगात भी देंगे । परंतु दोपहर बाद आपको स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है । गणेशजी कहते हैं कि आपको खान-पान की बुरी आदतें सुधारने की आवश्यकता है ।
वृषभ 
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अचानक ही वाहन खरीदने का मन होगा, अर्थात् उसके शोरूम पहुँच जाएँगे, अथवा यात्रा पर जाने की इच्छा होगी और इच्छा की पूर्ति भी करेंगे । आर्थिक लाभ मिलने की संभावना भी है । जीवन के प्रति अभिगम स्वीकारात्मक रहेगा । जिससे सुख-शांति और संतोष की भावना का अनुभव होगा ।
मिथुन
दैनिक कार्यों को भूलकर आज आप परिवारजनों के साथ आनंद और मौजमस्ती में समय व्यतीत करेंगे । मित्रों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी रेस्टोरेंट या पिकनिक की जगह जाकर मानसिक स्फूर्ति का अनुभव करेंगे । यदि आप प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखना चाहते हों तो दो-तीन दिन रुकने की गणेशजी सलाह देते हैं । धैर्य का फल मीठा होता है ।
कर्क 
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कठिनाइयों से भरा होगा । स्त्री वर्ग से संभलकर रहें । मामूलीबातों में मित्रों के साथ मतभेद खड़ा होगा । सभी अधूरे कार्य पूरे होंगे । गणेशजी आशावादी रहने की सलाह देते हैं ।

सिंह राशिफल
मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । आप मित्रों को और अपने सहकर्मियों की मदद करेंगे । दिन के दौरान आप अपनी काबिलीयत को परिश्रम में परिवर्तित करेंगे । पूरे दिन व्यवस्थित रूप से कार्य करने के बाद आप संतोष की भावना अनुभव करेंगे ।
कन्या
अपनी पहुँच बाहर का कार्य करने के लिए आज आप बीड़ा उठाएँगे । आप लक्ष्यांक पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो आपको अवश्य सफलता मिलेगी, ऐसा गणेशजी विश्वासपूर्वक कहते हैं। कला, मनोरंजन या प्रसार माध्यमों के व्यवसाय में लगे हुए व्यक्तियों को लाभ होगा । पत्रकारों, प्रेस रिपोर्टरों तथा लेखकों के लिए अनुकूल दिन है । परंतु कोई नए कार्य की शुरुआत न करने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
तुला
गणेशजी कहते हैं कि प्रेम में पड़े प्रेमिजनों के लिए आज का दिन विशेष अविस्मरणीय बनेगा । शाम के समय आप यदि अपने प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखना चाहते होंगे तो उसमें सफलता मिलने की आशा रख सकते हैं । आज का दिन आनंद और मौज-मस्ती में गुजरेगा । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
वृश्चिक
आज आपकी मानसिकता पर आपका स्वास्थ्य आधारित रहेगा । इसलिए दिमाग शांत रखकर खूब अच्छी तरह दिन व्यतीत करें, ऐसा गणेशजी चाहते हैं । विदेश से लाभ होगा । नौकरी- व्यवसाय हेतु यात्रा होगी । आप भिन्न-भिन्न प्रकार के नए कार्य हाथ में लेंगे और सफलता भी प्राप्त करेंगे ।

धनु राशिफल
मित्रों के साथ यात्रा का आयोजन करेंगे अथवा उनके साथ कोई पार्टी आयोजित करने के बारे में विचार करेंगे । दैनिक प्रवृत्तियों से मुक्त होकर आराम करने के मूड में होंगे । गणेशजी की दृष्टि से आपका आज का दिन पोजिटिव रहेगा ।
मकर
अपने सामर्थ्य से अधिक खर्च करने के विरुद्ध गणेशजी आपको चेतावनी देते हैं । आप अपने मित्रों को बाहर भोजन के लिए ले जाएँगे और अपनी उदारता प्रदर्शित करेंगे । आय और व्यय के बीच संतुलन रखना आपके लिए कठिन रहेगा । फिर भी आज का दिन आपके लिए अच्छा है ।
कुंभ
आज शुरू हुए संबंध, विशेष रूप से विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ के संबंध बहुत दीर्घकालिक साबित होंगे । ऐसी मान्यता है कि ये संबंध बाद में प्रेम और विवाह में परिवर्तित होंगे । दोपहर बाद पारिवारिक सदस्यों का स्नेहमिलन होने की संभावना है । अर्थात् यह दिन आपके लिए अत्यंत भाग्यशाली साबित होगा ।
मीन
कार्य के समय अन्य किसी भी विषय की तरफ ध्यान न देने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं, क्योंकि ऐसा नहीं किया जाय तो सभी कार्य अधुरे रह जाने की संभावना है । संबंधों के मामले में समाधान करना आपको बहुत सहायक बनेगा और आपके निजी जीवन में संतुलन बना रहेगा ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )