23 फरवरी, बुधवार का राशिफल: गजानन की तुला पर होगी कृपा, मीन को दोपहर बाद बड़ा लाभ

सामाजिक प्रसंगों में उपस्थित होने का अवसर आएगा । आपके सभी कार्य नियत समयानुसार होते रहेंगे । अपनी शक्ति को आप योग्य दिशा में मोड़ेगे…

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप प्रणय और रोमान्स में सराबोर रहेंगे । प्रियजन की सराहना भी करेंगे । आप रोमेन्टिक फिल्म देखने जाने का निश्चय करने की संभावना है । आप अत्यधिक कामुकता का अनुभव करेंगे तथा प्रिय व्यक्ति के साथ बिताए गये हरेक पल का आनंद उठाएँगे।
वृषभ राशि
ग्रहों की प्रतिकूल परिस्थिति आज आपको किसी के साथ झगड़ने के लिए प्रेरित करेगी, ऐसी संभावना गणेशजी देखते हैं । इस कारण से लोगों के मन में आपके बारे में कटुता पैदा होगी। इन सभी से तंग आकर दोपहर बाद आप अपने नौकरी, व्यवसाय को भूलकर पारिवारिक सदस्यों तथा मित्रों के साथ खूब आनंद में समय व्यतीत करेंगे ।
मिथुन राशि
आपके साथ संपर्क में आनेवाले व्यक्तियों के समक्ष आप अपनी इच्छाएँ और भावनाएँ व्यक्त कर सकेंगे । वे भी आपकी भावनाओं को समझकर उसका प्रतिसाद देंगे । इसके कारण आपको आनंद होगा । आपका पूरा दिन मौज-मस्ती और खुशी में व्यतीत होगा । आज गणेशजी की कृपा आपके साथ है।
कर्क राशि
आप जीवन की परिभाषा समझने के लिए तैयार रहेंगे । आपको नौकरी या व्यवसाय में नये उत्तरदायित्व सौंपे जाएँगे और इसका अर्थ यह है कि आपको पदोन्नति या वेतनवृद्धि मिलेगी । आप आवेग में आकर ऐसा निर्णय ले बैठेंगे जिसके लिए बाद में पछताना पड़ेगा । गणेशजी आपको गणना और समझदारीपूर्वक कदम उठाकर आगे बढ़ने के लिए कहते हैं ।

सिंह राशि
आपके बेफिक्र स्वभाव के कारण आज खर्च में वृद्धि होगी । गणेशजी अत्यधिक खर्च पर अंकुश लगाने की सलाह देते हैं । दोपहर बाद नौकरी व्यवसाय में छोटे-छोटे प्रश्नों में आप उलझे रहेंगे । यदि इन प्रश्नों की तरफ आप आँखमिचौनी खेलेंगे तो वे आगे चलकर बढ़ सकते हैं । इसलिए उनका आज ही क्यों न हल लाएँ ?
कन्‍या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मिश्र भावनाओं का अनुभव करानेवाला होने की संभावना है । दोपहर बाद आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है । ठोस निजी संबंधों के बारे में आपकी स्वामित्वभावना आज प्रकट होगी, और आप अपने प्रियपात्र को जनसमूह से दूर रखने की कोशिश करेंगे ।
तुला राशि
आप अपने सुंदर व्यक्तित्व से अन्य लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे । अनुकूल वातावरण में नए प्रिय व्यक्ति के साथ प्रणय की शुरुआत होगी और उसके साथ बीते हुए पल अविस्मरणीय बने रहेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।
वृश्चिक राशि
रोमांचक एवं साहसपूर्ण आज के दिन आप जीवन के किसी भी चुनौती को झेलने के लिए तैयार रहेंगे । आर्थिक रूप से आपका दिन लाभदायक रहेगा । आय के स्त्रोत बढ़ेंगे । निकट के स्वजनों के साथ के संबंधों में आई हुई कड़वाहट दूर करने और संबंधों को सुधारने का प्रयास करेंगे ।

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आप दैनिक जीवन में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से किसी हिल स्टेशन या समुद्र के किनारे स्थित पर्यटन स्थल की मुलाकात लेने जाने का आयोजन करेंगे । फिर भी आप निष्क्रिय नहीं बैठे रहेंगे और किसी न किसी कार्य में व्यस्त रहेंगे । शाम का समय आराम में बिताएँगे ।
मकर राशि
ऐसा हो सकता है कि अपने जोड़ीदार या भागीदार के बारे में आपका मंतव्य दो छोरों के बीच झूले खाय । अपने पार्टनर के साथ कार्य करते समय संतुलन बनाने का प्रयास करें । किसी के समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखना चाहते हों तो क्षण मात्र भी विलंब किये बिना उसका अमल करें । जीवनसाथी से अधिक आशा न रखने की गणेशजी की सलाह है । ऐसी परिस्थिति में लेखन और पठन आपके मन को शांत बनाने में मदद करेंगे ।
कुंभ राशि
आज आप फल की आशा रखे बिना कार्य करेंगे । सफलता के मार्ग में समस्याएँ बाधक होने पर भी आप उससे विचलित हुए बिना अपने उत्तम प्रयास जारी रखेंगे । निजी जीवन में जीवनसाथी के साथ दलीलों से दूर रहने की गणेशजी की सलाह है ।
मीन राशि
विरोधियों को परास्त करने में सक्षम होंगे । गणेशजी आपको छिपे लोगों से बचने के लिए बताते हैं, क्योंकि ऐसे व्यक्ति आपके आसपास नकारात्मक तरंग पैदा कर सकते हैं । ऐसे लोगों को मित्र बना लेने के लिए गणेशजी का संकेत है । क्योंकि मात्र स्वीकारात्मक अभिगम ही नकारात्मकता दूर कर सकते हैं । इसके अतिरिक्त कोई महत्त्वपूर्ण घटना दिखाई नहीं देती ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)