23 मार्च, बुधवार का राशिफल: गणपति का करें ध्‍यान, आज गलती से भी बुरा ना बोलें

जानें 23 मार्च का दैनिक राशिफल, पढ़ें आज आपके लिए क्‍या भविष्‍यवाणी है । आज किस राशि को मिलेगी खुशखबरी और किस राशि के जातक रहने वाले हैं कुछ चिंतित ।

मेष राशिफल
गणेशजी आपको आज स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने के लिए कहते हैं । रक्त संबंधी व्याधि से परेशानी का अनुभव करेंगे । यदि आप ऑपरेशन कराने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए आज अनुकूल दिन नहीं है । थोड़े अधिक दिन स्थगित रखने की सलाह है । आप स्वभाव से साहसी होने से कठिनाईयों को आसानी से हाथ में ले सकेंगे ।
वृषभ 
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके लिए निजी संबंधों का विशेष महत्त्व होगा । आपकी समस्त प्रवृत्तियाँ घर और परिवार को केन्द्र स्थान में रखकर होंगी । आप उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे । वर्तमान परिस्थिति से आप संतोष की भावना का अनुभव करेंगे । नौकरी या व्यापार धंधे आज आपके लिए गौंड़ रहेंगे । संक्षेप में कहें तो आज घर के सदस्यों को खुश करने का दिन है ।
मिथुन
मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा । आप मित्रों को और अपने सहकर्मियों की मदद करेंगे । दिन के दौरान आप अपनी काबिलीयत को परिश्रम में परिवर्तित करेंगे । पूरे दिन व्यवस्थित रूप से कार्य करने के बाद आप संतोष की भावना अनुभव करेंगे ।
कर्क 
आज आप आनंद उत्साह के कारण आत्म संतोष की भावना अनुभव करेंगे । आप हरेक कार्य में संतोष प्राप्त करेंगे । आपको आज आर्थिक विषयों का उतना महत्त्व नहीं होगा, परंतु कुछ छोटी बातें आपको बहुत टेन्शन कराएँगी । गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन बहुत रंगीन और खुशनुमा रहेगा।

सिंह राशिफल
पूरे दिन नौकरी- व्यवसाय के कार्य में व्यस्त रहेंगे । विशेषरूप से बड़ी कंपनियों में कार्य करनेवाले लोगों के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण दिन रहेगा । गृहिणियों पर गृहकार्य के अतिरिक्त अन्य कार्यों का उत्तरदायित्व आएगा । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए विशेष बना रहेगा ।
कन्या
ऑफिस में आपके उच्च पदाधिकारीगण आपकी अद्भुत कार्यक्षमता के कारण प्रशंसा करेंगे। उसमें आर्थिक लाभ मिलने से आपकी खुशी दुगुनी होगी। आपका योग्य दृष्टिकोण इच्छित परिणाम प्राप्त करने में लाभदायक साबित हो सकता है । गणेशजी की कृपा आपके साथ है।
तुला
गणेशजी कहते हैं कि प्रेम में पड़े प्रेमिजनों के लिए आज का दिन विशेष अविस्मरणीय बनेगा । शाम के समय आप यदि अपने प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखना चाहते होंगे तो उसमें सफलता मिलने की आशा रख सकते हैं । आज का दिन आनंद और मौज-मस्ती में गुजरेगा । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
वृश्चिक
आज आपकी मानसिकता पर आपका स्वास्थ्य आधारित रहेगा । इसलिए दिमाग शांत रखकर खूब अच्छी तरह दिन व्यतीत करें, ऐसा गणेशजी चाहते हैं । विदेश से लाभ होगा । नौकरी- व्यवसाय हेतु यात्रा होगी । आप भिन्न-भिन्न प्रकार के नए कार्य हाथ में लेंगे और सफलता भी प्राप्त करेंगे ।

धनु राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी कार्यक्षमता से अच्छी तरह वाकिफ होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी । व्यापार धंधे में अच्छे लाभ की संभावना है । आपके ग्राहकों के साथ की मुलाकात भी लाभदायक साबित होगी । थोड़े समय परिश्रम करने और धैर्य रखने की आवश्यकता है । उसके बाद आपके लिए अच्छा समय आ रहा है ।
मकर
अपने सामर्थ्य से अधिक खर्च करने के विरुद्ध गणेशजी आपको चेतावनी देते हैं । आप अपने मित्रों को बाहर भोजन के लिए ले जाएँगे और अपनी उदारता प्रदर्शित करेंगे । आय और व्यय के बीच संतुलन रखना आपके लिए कठिन रहेगा । फिर भी आज का दिन आपके लिए अच्छा है ।
कुंभ
गणेशजी को ऐसा लगता है कि आपका निजी जीवन तनावपूर्ण बन रहा है । इसलिए आपको अपनी समस्याओं पर पूरी तरह ध्यान रखने की आवश्यकता है । आपकी समस्याओं का अंत आने का समय नजदीक आ रहा है । इसलिए खूब धैर्यपूर्वक समग्र परिस्थिति संभालने की सलाह है, ताकि उसके परिणाम आपके पक्ष में आएँ ।
मीन
आज अनावश्यक और अचानक खर्च होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । आज नजदीक स्थान पर यात्रा या पर्यटन की योजनाएँ बनाए जाने की संभावना है । ऐसे अनिर्धारित यात्रा के पीछे खर्च होना सहज है । एक अच्छी बात यह है कि स्थान पर रूम की बुकिंग करने में आपको कोई समस्या बाधक नहीं बनेगी और आराम से यात्रा का आनंद उठा सकेंगे । यदि आप यात्रा में नहीं जा सकेंगे तो भूतकाल में आपके द्वारा किये गये यादगार यात्राओं की सूची का आनंद लेकर संतोष करेंगे ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )